Breaking News

झारखंड के तीन शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार !

Aug 22, 2020
झारखंड के तीन शिक्षकों को मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार !
आगे पढ़ें...

चीन की 'विस्तारवादी सोच' को एक और झटका, मलेशिया ने साउथ चाइना सी पर ड्रैगन के दावे को किया खारिज

Aug 18, 2020
विस्तारवादी सोच रखने वाले चीन को मलेशिया ने झटका दिया है। मलेशिया ने ड्रैगन के साउथ चाइना सी पर किए गए दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया। बीजिंग के दावे की वजह से तनाव बढ़ गया था।
आगे पढ़ें...

दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढते प्रकोप के बीच वैज्ञानिक रिसर्च

Aug 18, 2020
वाशिंगटन:Corona Medicine, दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढते प्रकोप के बीच वैज्ञानिक रिसर्च में जुटे हुए हैं। दुनिया के वैज्ञानिक कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए दवा बनाने में जुटे हुए हैं।
आगे पढ़ें...

रूस ने कोरोना वायरस वैक्सीन पर उठ रहे सवालों को क़िया खारिज, कहा- दो हफ्तों में आ जाएगी पहली खेप।

Aug 13, 2020
जर्मनी,फ्रांस स्पेन, अमेरिका में वैज्ञानिकों ने इसे लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है.
आगे पढ़ें...

दुनिया में पहली बार 100 घंटे में सामने आये 10 नये लाख कोरोना मरीज

Jul 18, 2020
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में बहुत तेजी से पैर पसार रहा है. भारत मे हर रोज संक्रमण के 30 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच एजेंसी रॉयटर्स ने एक चौंकानेवाला खुलासा किया है. रॉयटर्स ने बताया है कि शुक्रवार को पूरे विश्व कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 40 लाख के पार पहुंच गयी है. पहली बार वैश्विक कोरोना मामलों मे रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गयी है और महज 100 घंटे में कोरोना संक्रमण के 10 लाख मामले सामने आये हैं.
आगे पढ़ें...

फ्रांस में सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना जरूरी, ब्राजील में एक ही दिन में 40 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले; दुनिया में अब तक 1.33 करोड़ केस

Jul 15, 2020
दुनिया में कोरोनावायरस से अब तक 1 करोड़ 33 लाख 36 हजार 616 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 77 लाख 82 हजार 643 ठीक हो चुके हैं। वहीं, 5 लाख 77 हजार 861 की जान गई है। फ्रांस में सभी सार्वजनिक स्थानों पर अगले कुछ हफ्तों तक मास्क लगाना जरूरी कर दिया गया है। राष्ट्रपति इम्मैनुअल मैक्रों ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। यहां अब तक 1 लाख 72 हजार 377 मामले सामने आए हैं और 30 हजार से ज्यादा मौतें हुईं हैं।
आगे पढ़ें...

भाजपा की पूर्व महिला नेत्री से दुष्कर्म की कोशिश में विधायक पर कसा शिकंजा, पुलिस ने दायर किया आरोप पत्र

Jul 14, 2020
धनबाद, । भाजपा की पूर्व महिला नेत्री के साथ दुष्कर्म की कोशिश के मामलों में बाघमारा के विधायक ढुलू महतो के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट सौंप दिया है। पुलिस ने कांड के नामजद आरोपित विधायक ढुलू महतो के विरुद्ध छेडख़ानी, दुष्कर्म के प्रयास वधमकी की धारा में आरोप पत्र दायर किया है।
आगे पढ़ें...

कोविड-19: वैक्सीन बनाने में रूस का बाजी मारने का दावा, कहा- पूरी हो गई टेस्टिंग

Jul 13, 2020
रूस की सेकेनोफ़ यूनिवर्सिटी में नये कोरोना वायरस की वैक्सीन का वॉलंटियर्स पर क्लीनिकल परीक्षण पूरा कर लिया गया है. यूनिवर्सिटी में इस परीक्षण की मुख्य शोधकर्ता इलीना स्मोलयारचुक ने बताया कि परीक्षण में सामने आये रिजल्ट में टीका प्रभावी सिद्ध भी हुआ है.
आगे पढ़ें...

होटल मालिक व मालकिन ने कर्मी पर किया चाकू से वार

Jul 13, 2020
(रामगढ़): कुजू मुरपा फोरलेन स्थित मुस्कान ढ़ाबा कर्मी देवचरण गंझू सुथरपुर, पतरातू ने जानलेवा हमला करने को लेकर बगल के आम्रपाली होटल की मालकिन बबीता देवी व उनके पति राजेश गुप्ता के विरुद्ध रविवार को कुजू ओपी में आवेदन दिया है। कहा है कि वे समीप के ही पंजाबी ढ़ाबा जा रहे थे। इस बीच आम्रपाली होटल की मालकिन बबीता देवी ने उन्हें आवाज दी।
आगे पढ़ें...

चीन की मुश्किल बढ़ाएगा अमेरिका / व्हाइट हाउस ने कहा- राष्ट्रपति ट्रम्प जल्द ही चीन पर सख्त कार्रवाई करेंगे, हमारे एक्शन का इंतजार कीजिए

Jul 09, 2020
वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जल्द ही चीन पर सख्त कार्रवाई करने की घोषणा कर सकते हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की प्रेस सेक्रेटरी कायली मैकनेनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘‘ चीन पर होने वाली कार्रवाई के बारे में मैं राष्ट्रपति से पहले कुछ नहीं बता सकती लेकिन, जल्द ही आप इस बारे में सुनेंगे। आपको हमारे अगले कदम के बारे में इंतजार करना होगा।
आगे पढ़ें...

PoK में चीन-PAK के डैम प्रोजेक्ट के खिलाफ प्रोटेस्ट, मुजफ्फराबाद में सड़क पर उतरे लोग

Jul 08, 2020
चीन के खिलाफ दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में आवाज़ बुलंद होने लगी हैं. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सोमवार को सैकड़ों लोगों ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया और पाकिस्तानी सरकार पर उसके साथ मिलीभगत करने का आरोप लगाया. यहां मुजफ्फराबाद में लोग चीन और पाकिस्तान के द्वारा मिलकर बनाए जा रहे एक डैम प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे हैं.
आगे पढ़ें...

कोरोना दुनिया में LIVE / हज यात्रा के दौरान एक जगह जमा होने और बैठकें करने पर रोक, ईरान में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य;

Jul 06, 2020
दुनियाभर में अब तक 5.36 लाख लोगों की जान जा चुकी है, 65.34 लाख लोग ठीक हुए हैं सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में 29.82 लाख संक्रमित, जबकि 1 लाख 32 हजार 569 मौतें वॉशिंगटन. दुनिया में कोरोनावायरस से अब तक 1 करोड़ 15 लाख 55 हजार 414 संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 65 लाख 34 हजार 456 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 5 लाख 36 हजार 720 की जान जा चुकी है। सऊदी सरकार ने हज यात्रा को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि यात्रा के दौरान यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही एक जगह जमा होने या बैठकें करने पर रोक रहेगी। उधर, ईरान में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। यहां 24 घंटे में 163 लोगों की जान गई है। यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।
आगे पढ़ें...

ट्रेन की चपेट में आयी सिख श्रद्धालुओं से भरी बस, 29 लोगों की मौत

Jul 03, 2020
लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शुक्रवार को एक मिनी बस के ट्रेन से टकरा जाने के कारण 29 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में अधिकतर सिख श्रद्धालु थे. अधिकारियों ने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस ने दोपहर डेढ़ बजे फर्रूकाबाद में एक मानव रहित क्रॉसिंग पर मिनी बस को टक्कर मार दी. बस में सिख श्रद्धालु सवार थे.
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...