Breaking News

बिहार में बेखौफ अपराधी: कटिहार के मेयर शिवराज पासवान के सीने में दाग दीं कई गोलियां

Jul 29, 2021
कटिहार में गुरुवार की देर रात एक ऐसे वारदात को अंजाम दिया गया है जिसकी कल्पना शायद किसी ने नही की होगी जी हां हम बात कर रहे हैं कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की जिनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुरुवार की रात बाइक सवार हमलावरों ने बेहद पास से उनके सीने में गोलियां मारी है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। फिलहाल घटना का कारण नहीं पता चल सका है। वारदात को उनके वार्ड संतोषी कालोनी में ही अंजाम दिया गया।
आगे पढ़ें...

सारवां के लखोरिया गांव के एक तालाब से युवक का शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

Jul 29, 2021
देवघर के सारवां थाना क्षेत्र के लखोरिया गांव के तालाब में एक युवक का शव बरामद किया गया है। युवक की पहचान डहुआ गांव के निवासी पप्पू दास के तौर पर की गई है। गुरुवार की सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने तालाब में शव देखा। जिसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया।
आगे पढ़ें...

प्रतिबंध के बावजूद डीडीसी समेत 6 लोगों ने की पूजा, भड़के तीर्थपुरोहित

Jul 29, 2021
कोरोना के सम्भावित तीसरे लहर को देखते हुए झारखंड सरकार द्वारा मंदिर नहीं खोलने का फैसला लिया गया।इधर फैसले के अनुरूप देवघर के विश्व प्रसिद्ध बाबा मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित है सावन का महीना चल रहा है और इस दौरान देवघर आने वाले कई श्रद्धालु को बाबा मंदिर आम श्रद्धालु के लिए बंद कर कर वापस भेज दिया जा रहा है लेकिन यह पूरा सच नहीं है दरअसल बाबा मंदिर प्रशासन की व्यवस्था बेहद लचर है यहां भक्तों के लिए प्रवेश पर प्रतिबंध है लेकिन अधिकारियों के लिए पूरी तरह से छूट है ।
आगे पढ़ें...

बाबा मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों में होगा सौंदर्यीकरण और मरम्मती का कार्य :- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष, सदस्य एवं तीर्थ-पुरोहितों समाज के प्रतिनिधियों के साथ बाबा बैद्यनाथ मंदिर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण को लेकर श्रद्धालुओं हेतु मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित होने की स्थिति को देखते हुए मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों में सौंदर्यीकरण और मरम्मती से जुड़े कार्यों को करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।
आगे पढ़ें...

मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के तहत बेरोजगारों को, 5000 रुपए देगी सरकार :- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के सफल क्रियान्वयन व संचालन को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि झारखंड सरकार, श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग द्वारा राज्य के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं (18 से 35 वर्ष तक) जो किसी भी कौशल प्रशिक्षण या व्यवसायिक पाठ्यक्रम के तहत अल्पकालीन प्रशिक्षण, सरकारी आईटीआई, सरकारी पॉलिटेक्निक एवं अन्य सरकारी व्यवसायिक पाठ्यक्रम से उत्तीर्ण है एवं राज्य के किसी भी नियोजनालय में निबंधित हो तथा किसी भी रोजगार स्वरोजगार से नहीं जुड़े है, तो 1 वर्ष के लिए राज्य सरकार द्वारा सहायता के रूप में नियत राशि उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वित्तीय वर्ष 2020-21 की नई योजना मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के कार्यान्वयन की स्वीकृति प्रदान की गई है।
आगे पढ़ें...

महागठबंधन के लोगों का नया ड्रामा और नौटंकी है- ध्रुव साह

Jul 29, 2021
कुम्भकरण की निद्रा में है हेमंत सरकार। आजसू पार्टी देवघर जिलाध्यक्ष ध्रुव प्रसाद साह देवघर जिला प्रशासन को आगाह करते हुए कहा कि वह राजतंत्र पर ना काम करें बल्कि वह लोकतंत्र के संविधान पर काम करें, क्योंकि कि इस राज्य में झारखंड सरकार महागठबंधन में के सहयोगी दलों में राष्ट्रीय जनता दल का जो यह विरोध प्रदर्शन और जुलूस और हजारों की संख्या में रोड शो किया गया, एक तरफ झारखंड सरकार इस करोना महामारी में लॉकडाउन लगाए हुए हैं कि किसी भी तरह का रैली, जुलूस ,बड़ा सभा नहीं किया जाएगा लेकिन देवघर नगर निगम क्षेत्र में हजारों की तादाद में बिना मास्क का उपयोग किए हुए सड़कों पर उतर कर आदोंलन कर रही है।
आगे पढ़ें...

एसटीपीआई संथाल परगना के युवाओं के लिए वरदान साबित होगा:- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र में निर्मित सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण करते हुए उपलब्ध व्यवस्थाओं के अलावा लाइब्रेरी, ट्रेनिंग रूम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम, नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर, कैफेटेरिया, कॉमन लाउंज जैसी उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया साथ ही उपायुक्त ने रोजगार के अवसर से युवाओं को जोड़ने के उद्देश्य संबंधित अधिकारियों को जमीनी स्तर पर बेहतर खाका तैयार करने का निर्देश दिया।
आगे पढ़ें...

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया रिम्स का औचक निरीक्षण

Jul 29, 2021
रिम्स में व्यवस्था बेहतर करने का निदेशक को दिया निर्देश। रांची, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आज रिम्स के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे।उन्होंने इस दौरान रिम्स के उच्च अधिकारियों से स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की।
आगे पढ़ें...

न्यायाधीश उत्तम आनंद पंचतत्व में विलिन, सदमे में परिवार

Jul 29, 2021
जज के अंतिम संस्कार में कई जिलों के जज और गणमान्य लोग हुए शामिल।जब जज ही सुरक्षित नहीं तो आम जन का क्या: देवेंद्र सिंह। हजारीबाग, धनबाद में जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के बाद उनका पार्थिव शरीर बुधवार की देर रात हजारीबाग शिवपुरी स्थित उनके आवास पर लाया गया। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए काफी संख्या में शहर के लोगों के साथ साथ रांची,पटना,बोकारो,गिरीडिह,कोडरमा, बिहार,जमशेदपुर सहित कई जिलों व राज्य से लोग आकर उन्हे श्रद्धांजलि दी।
आगे पढ़ें...

छपरा में शौचालय की टंकी में दम घुटने से तीन लोगों की मौत

Jul 29, 2021
छपरा जिला के परसा में शौचालय के टंकी में दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो मजदूर व एक मकान मालिक शामिल है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि परसा थाना क्षेत्र के मारन टोले चकहन गावं के मुमताज अली के मकान में नवनिर्मित शौचालय के टंकी का सेंट्रिंग खोलने के क्रम में दो मजदूर दिनेश कुमार (21वर्ष) और राधे मांझी(20 वर्ष) अंदर घुसे जिसके बाद दम घुटने से मौत हो गई।
आगे पढ़ें...

बंगाल के हासीमारा एयरबेस पर तैनात हुआ राफेल लड़ाकू विमान, पुख्ता होगी चीन की निगहबानी

Jul 29, 2021
भारतीय वायु सेना ने पश्चिम बंगाल के हासीमारा एयर बेस पर राफेल की दूसरी स्क्वाड्रन की तैनाती की है। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया की उपस्थिति में पूर्वी वायु कमान की 101 स्क्वाड्रन में औपचारिक तौर पर राफेल लड़ाकू विमानों को शामिल किया।पिछले साल सितंबर में राफेल लड़ाकू विमानों को 17 ‘ग्लोबल ऐरो’ स्क्वाड्रन में शामिल किया गया था। हासीमारा के पास पहले मिग 27 स्क्वाड्रन था, जिसे अब सेवामुक्त कर दिया गया है। यह भूटान से निकटता के कारण भारतीय वायु सेना के संचालन के लिए एक रणनीतिक आधार है. चुंबी घाटी, जहां भारत, भूटान और चीन के बीच एक त्रिकोणीय जंक्शन है डोकलाम के करीब है, जहां 2017 में गतिरोध हुआ था। तीनों देशों के लिए त्रिकोणीय जंक्शन चिंता का विषय रहा है।
आगे पढ़ें...

अवैध बालू खनन पर नीतीश सरकार सख्त, 18 अफसरों को फिर किया सस्पेंड

Jul 29, 2021
बिहार में अवैध बालू खनन को लेकर लगातार बिहार सरकार सख्त नजर आ रही है। अवैध बालू खनन मामले में दो एसपी और 4 डीएसपी को निलंबित कर चुकी बिहार सरकार एक बार फिर से 18 पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है सरकार के सख्त कदम के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि और एसपी और डीएसपी अवैध बालू खनन मामले में पहले ही निलंबित हो चुके हैं और अब सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए 18 पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल निलंबित कर दिया है। इस लिस्ट में 4 इंस्पेक्टर और 14 दरोगा का नाम शामिल है इनमें 10 तत्कालीन थानाध्यक्ष भी शामिल है।
आगे पढ़ें...

अनलॉक झारखंडः आपदा प्रबंधन की बैठक आज, कई और पाबंदियों में मिल सकती है छूट

Jul 29, 2021
स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी पाबंदियों के मद्देनजर राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की आज शाम चार बजे बैठक बुलाई गई है। कोरोना मरीजों की कम हो रही संख्या के मद्देनजर पाबंदियों में कई तरह छूट मिलने के आसार हैं। अंतरराज्यीय बस परिचालन की अनुमति मिलने के साथ ही स्कूल-कॉलेज खोलने पर भी विचार हो सकता है। इसके साथ ही रविवार लॉकडाउन को हटाया जा सकता है। दुकान खोलने की अवधि को भी बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर कोरना प्रोटोकॉल व कुछ पाबंदियां जारी रह सकती है।
आगे पढ़ें...

जज उत्तम आनंद को धक्का मारने वाला टेंपो गिरिडीह से बरामद, दो हिरासत में

Jul 29, 2021
धनबाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जिस टेंपो से जज आनंद को धक्का मारा गया था वह गिरिडीह से बरामद हो गया है।टेंपो के साथ ही पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। गिरिडीह के मुफ्फिसल थाना इलाके के डांडीडीह से टेंपो बरामद हुआ है। हिरासत में लिये गये लोगों में पिन्टू वर्मा और राहुल वर्मा शामिल है।धनबाद पुलिस दोनों को अपने साथ ले गई है।
आगे पढ़ें...

INTERNATIONAL TIGER DAY 2021: जानिए झारखंड के एक मात्र टाइगर रिजर्व के बारे में

Jul 29, 2021
दुनियाभर में 29 जुलाई के दिन विश्व बाघ दिवस मनाया जाता है। बाघ भारत के राष्ट्रीय पशु है जिसके बावजूद भारत में साल 2010 में बाघ विलुप्त होने की कगार पर पहुंच गए थे। बाघों को संरक्षण देने और उनकी प्रजाती को विलुप्त होने से बचाने के लिए विश्व बाघ दिवस मनाया जाता है।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...