Breaking News

सिविल सेवा परीक्षा में रांची की अनुपमा काे 90वां व हजारीबाग के दीपांकर को 42वां रैंक

Aug 05, 2020
रांची:संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा, 2019 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया गया है। हिसार के प्रदीप सिंह टॉपर बने हैं। झारखंड के रांची के खेल गांव में रहनेवाली अनुपमा सिंह को 90वां रैंक प्राप्‍त हुआ है। कुल 829 अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा पास की है। संघ लोक सेवा आयोग ने आज रिजल्‍ट जारी किया है।
आगे पढ़ें...

गिरिडीह के लंगटा बाबा स्टील फैक्ट्री के मालिक समेत तीन कंपनियों ने भू-स्वामित्व के दस्तावेज अंचल कार्यालय को सौंपे

Aug 05, 2020
गिरिडीह के लंगटा बाबा स्टील कंपनी समेत तीन कंपनियों ने मंगलवार को जमीन के कागजात अंचलाधिकारी के कार्यालय में जमा कर दिये हैं.
आगे पढ़ें...

भ्रम फैला रही है भाजपा, नौकरी देना सरकार की प्राथमिकता : हेमंत सोरेन

Aug 05, 2020
रांची : . झारखंड भाजपा द्वारा सोशल मीडिया में समाचार पत्रों की कटिंग लगाकर कहा है कि सत्ता पाने के लिए हेमंत सोरेन ने वादों की झड़ी लगा दी थी. लेकिन वादों को पूरा करने की बात से मुकर कर झारखंडी युवाओं को छलते नजर आ रहे हैं.
आगे पढ़ें...

महाराष्ट्र के अधिकार क्षेत्र में दखलअंदाजी नहीं कर सकती बिहार सरकार: रणदीप सुरजेवाला

Aug 05, 2020
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा सहयोग नहीं किए जाने के बिहार सरकार के आरोप पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को जैसलमेर में कहा कि बिहार सरकार महाराष्ट्र के अधिकार क्षेत्र में दखलअंदाजी नहीं कर सकती।
आगे पढ़ें...

बिहार सरकार ने सुशांत केस की सीबीआई जांच की सिफारिश की तो मुंबई पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Aug 05, 2020
बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत कैसे हुए अब इसकी जांच सीबीआई करेगी। वहीं मंगलवार को जब सीबीआई जांच की खबर मुंबई पुलिस महकमे में पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया। सूत्रों की मानें तो मुंबई पुलिस के अफसर सीबीआई जांच और सुशांत प्रकरण में बिहार में चल रही गतिविधि पर नजर रख रहे थे। सीबीआई जांच की आहट मिलते ही इस प्रकरण से जुड़े कई लोगों की सांसे तेज चलने लगीं।
आगे पढ़ें...

मेडिका के सामने आग लगाने पहुंचा पति कहा-पत्नी का वेतन बंद, बदतर हालात

Aug 04, 2020
बिष्टुपुर स्थित मेडिका अस्पताल में सोमवार को उस वक्त अफता-तफरी मच गई जब युवक पेट्रोल लेकर पहुंचा और जान देने की धमकी देने लगा। इसे देख वहां तैनात सुरक्षाकर्मी व कर्मचारियों के होश उड़ गए। इसके बाद बिष्टुपुर थाने को सूचित किया।
आगे पढ़ें...

जैप-1 ग्राउंड में होगा स्वतंत्रता दिवस का राज्यस्तरीय कार्यक्रम, कोविड 19 के मद्देनजर नहीं जारी होगा पास

Aug 04, 2020
स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर रांची के मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय सभागार में मंगलवार को बैठक आयोजित की गई। डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में यह बैठक की गई। इसके साथ ही बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि इस साल जैप-01 ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस का राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
आगे पढ़ें...

लातेहार जिले में कोरोना से पहली मौत, राज्य में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 172 हुआ; अब तक 13793 पॉजिटिव केस

Aug 04, 2020
लातेहार जिले में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है। जिला मुख्यालय के राजहर स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित की सोमवार देर रात मौत हो गई। बरवाडीह निवासी 65 वर्षीय मरीज को एक अगस्त को भर्ती कराया गया था।
आगे पढ़ें...

झारखंड:कोरोना जांच के लिए मुख्यमंत्री सोरेन समेत पूरे परिवार का सैंपल लिया, सीएम आवास के 17 कर्मचारी पॉजिटिव मिले

Aug 04, 2020
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित उनके पूरे परिवार का मंगलवार को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। इस दौरान सीएम आवास में सिविल सर्जन बीबी प्रसाद और रांची के उपायुक्त छवि रंजन मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि आज शाम तक रिपोर्ट मिल जाएगी। बता दें कि सीएम आवास के 17 कर्मचारियों में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद एहतियातन सीएम और उनके परिजनों का सैंपल लिया गया है।
आगे पढ़ें...

पटना के राजेंद्रनगर समेत बिहार के पांच स्टेशनों के निजीकरण की तैयारी, यात्री सुविधाओं में होगा इजाफा

Aug 04, 2020
पटना:कोरोना संकट के कारण होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए रेलवे निजी क्षेत्र से पूंजी लेने की तैयारी में है। इसके तहत प्रमुख शहरों में खाली पड़ी जमीन पर शॉपिंग मॉल बनाने से लेकर प्रमुख स्टेशनों को निजी हाथों में देने की तैयारी है। फिलहाल देश के 25 प्रमुख स्टेशनों को निजी हाथों में सौंपने की योजना बनी है। इनमें पूर्व मध्य रेल के राजेंद्रनगर टर्मिनल, मुजफ्फरपुर, गया, बेगूसराय और सिंगरौली स्टेशन शामिल हैं।
आगे पढ़ें...

बिहार में जल प्रलय: प्रदेश में आठ नदियां खतरे के निशान से उपर, गंडक के तेवर नरम

Aug 04, 2020
बिहार की आठ नदियां अभी लाल निशान के ऊपर बह रही है। अच्छी बात यह है कि गंडक का तेवर थोड़ा नरम पड़ा हालांकि गंगा दस सेमी तक चढ़ी है लेकिन अभी वह नदी लाल निशान से बहुत नीचे है। गेापालगंज में कई टूटानों की मरम्मत में इंजीनियर सफल हो गये हैं। लेकिन अब भी विभाग के वरीय अधिकारी बांधों पर कैम्प कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

बाबूलाल मरांडी के इस बयान का आदिवासी संगठनों ने किया विरोध, कहा- आरएसएस की बोली बोल रहे हैं

Aug 04, 2020
रांची : आदिवासियों के विभिन्न धार्मिक एवं सांस्कृतिक संगठनों की बैठक तेतर टोली मोराबादी में धर्मगुरु बंधन तिग्गा की अध्यक्षता में हुई. इसमें राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के बयान पर चर्चा हुई. इस पर डॉ करमा उरांव ने कहा कि हमलोग उनका सम्मान करते हैं, पर उन्होंने खुद स्वीकार किया है कि वे विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के संगठन मंत्री रहे हैं. आज आदिवासी अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं और विहिप के साथ धर्मयुद्ध में हैं. ऐसे में हम उनसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं?
आगे पढ़ें...

गिरिडीह जिला बन सकता है राज्य का पहला सोलर सिटी, 150 करोड़ होंगे खर्च

Aug 04, 2020
रांची: राज्य में एक जिला को सोलर सिटी बनाया जायेगा. ऐसा शहर जहां थर्मल बिजली की जगह सौर बिजली का अधिक इस्तेमाल किया जायेगा. केंद्रीय उर्जा मंत्रालय के इस आदेश के बाद जरेडा की ओर से पांच जिलों की सहमति बनी थी. जिसमें हजारीबाग, जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो और गिरिडीह का चयन किया गया था. अब जरेडा की ओर से गिरिडीह जिला को इस काम के लिए लगभग फाइनल कर लिया गया है.
आगे पढ़ें...

योग शिक्षिका राफिया नाज को मिल रहीं धमकियां, बाबूलाल मरांडी बोले- सुरक्षा मुहैया कराए सरकार

Aug 04, 2020
रांची: योग शिक्षिक राफिया नाज को लगातार मिल रही धमकियों का सिलसिला थम नहीं रहा है। भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने इसे गंभीर मामला बताते हुए राज्य सरकार से तत्काल राफिया को सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही है, ताकि वह सम्मान से रह सके। बाबूलाल ने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र भी लिखा है। इसकी प्रतिलिपि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री के साथ-साथ मुख्य सचिव व प्रभारी डीजीपी को भी दी है।
आगे पढ़ें...

विपक्ष के हंगामों के बीच बिहार विधानमंडल का एक दिवसीय मानसून सत्र ज्ञान भवन में शुरू

Aug 04, 2020
बिहार में विपक्ष के हंगामों के बीच बिहार विधानमंडल का एक दिवसीय मानसून सत्र राजधानी पटना के ज्ञान भवन में शुरू हो गया। सम्राट अशोक कन्वेंशन केन्द्र के ज्ञान भवन में आयोजित विधानमंडल सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी दलों के नेताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...