Breaking News

भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन, चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हराया

Jul 29, 2021
भारतीय टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ 3-1 से शानदार जीत हासिल की है। भारत ने अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को हराकर अगले दौर में जगह बनाई है। भारत की हॉकी में मेडल जीतने की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मैच गंवाने के बाद अपने दो मैच जीत लिए हैं।भारतीय हॉकी टीम बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रही है।
आगे पढ़ें...

चोट के बाद भी सुपर हेवीवेट बॉक्सर सतीश विजयी, जीत सकते हैं मेडल

Jul 29, 2021
ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारत के पहले सुपर हैवीवेट (+91 किग्रा) मुक्केबाज सतीश कुमार ने गुरुवार को यहां अपने पहले मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को हराकर अपने पहले ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 32 वर्षीय सतीश ने 4-1 से जीत हासिल की, जो विभाजित फैसले के बावजूद उनके लिए एक आरामदायक जीत थी।
आगे पढ़ें...

पीवी सिंधु व अतनु दास का शानदार प्रदर्शन, अगले राउंड में पहुंचे

Jul 29, 2021
New Delhi: टोक्यो ओलंपिक का सातवां दिन भारत के लिए अच्छा चल रहा है. पुरुष हॉकी में अर्जेंटीना को 3-1 से पछाड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे स्पर्धाओं में भी जलवा दिखाया है. तीरंदाजी में अतनु दास व बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने अंतिम आठ में जगह बना लिया है. एक दिन पूर्व दीपिका कुमारी ने भी तीरंदाजी में शानदार प्रदर्शन किया था. दीपिका का अगला मुकाबला कल (शुक्रवार) है. इन खिलाड़ियों की वजह से ओलंपिक में पदक का भारत की उम्मीद जिंदा है।
आगे पढ़ें...

तेजी से आगे बढ़े हैं सूर्यकुमार

Jul 28, 2021
बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का अंतरराष्ट्रीय करियर देर से जरुर शुरु हुआ है पर वह तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। सूर्यकुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए भी भेजा जा रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होगी। सूर्यकुमार ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 14 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले से की थी हालांकि उन्हें बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिला। 18 जुलाई को उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पहली बार एकदिवसीय मैच खेलने का अवसर मिला। वहीं अब वह टेस्ट टीम में शामिल हो गये हैं। इस प्रकार कुल पांच महीने में ही सूर्यकुमार ने अपने करियर ने लंबी छलांग लगाई है।
आगे पढ़ें...

टोक्यो ओलंपिकः रांची की दीपिका अमेरिकी आर्चर को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Jul 28, 2021
टोक्यो ओलंपिक में रांची की बेटी और वर्ल्ड नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी ने व्यक्तिगत स्पर्धा में शानदार जीत के साथ आगाज किया है। उन्होंने एकल अंतिम 16 मुकाबले में अमेरिकी आर्चर को शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुक्रवार सुबह छह बजे खेला जायेगा।
आगे पढ़ें...

TOKYO OLYMPICS: हॉकी में भारत टीम की जोरदार वापसी, स्पेन को 3-0 से पछाड़ा

Jul 27, 2021
New Delhi: ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार से आलोचनाओं का शिकार हो रहे भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में अपने तीसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया से 7-1 की हार से उबरते हुए स्पेन को 3-0 से पटकनी दी है। मालूम हो कि भारत ने टूर्नामेंट का आगाज न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से किया था। न्यूजीलैंड को 3-2 से मात देते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने पदक जीतने का हौसला दिखाया है।
आगे पढ़ें...

टोक्यो ओलिंपिक : भारतीय महिला हॉकी टीम को लगातार दूसरी हार का मुंह देखना पड़ा

Jul 26, 2021
New Delhi : टोक्यो ओलिंपिक में सोमवार यानी 26 जुलाई को जर्मनी ने भारत की महिला हाकी टीम को 2-0 से हरा दिया। यह भारतीय महिलाओं की लगातार दूसरी हार है. बता दें कि इससे पहले नीदरलैंड्स ने 5-1 के बड़े अंतर से हराया था। अब रानी रामपाल की टीम अपने अगले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगी।
आगे पढ़ें...

मीराबाई चानू को लाइफटाइम फ्री पिज्जा देगा DOMINOS, ओलंपिक मेडलिस्ट ने मैच के बाद जताई थी PIZZA खाने की इच्छा

Jul 26, 2021
New Delhi : भारतीय महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 में वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है। इसके साथ ही वेटलिफ्टिंग में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म हुआ।चानू ने 49 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग कैटगरी में यह मेडल अपने नाम किया। मीराबाई स्नैच और क्लीन एंड जर्क राउंड मिलाकर कुल 202 किलो वजन उठाकर पदक जीता। सोशल मीडिया पर भी मीराबाई चानू को लोग जमकर बधाई दे रहे हैं।
आगे पढ़ें...

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर पदक जीत मीराबाई चानू ने रचा इतिहास, कंगना बोलीं ‘झंडा गाड़ने के लिए धन्यवाद’

Jul 24, 2021
टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय महिला स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। मीराबाई ने 49 किलोग्राम वर्ग में पदक अपने नाम किया है। उनकी इस कामयाबी पर पूरा देश गर्व कर रहा है। राष्ट्रपति राम नाम कोविंद से लेकर पीएम मोदी और खेल मंत्री तक उनकी जीत का जश्न मना रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी सोशल मीडिया पर मीराबाई चानू की इस बड़ी जीत के लिए बधाई दी है।
आगे पढ़ें...

बचपन में लकड़ियों का गट्ठर उठानेवाली लड़की की बदौलत टोक्यो ओलंपिक में गूंजा जन-गण-मन

Jul 24, 2021
टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पहला मेडल हासिल करनेवाली साईखेम मीराबाई चानू की सफलता जितनी चमकदार है, उनका संघर्ष उतना ही कठोर है। बचपन में जलावन की लकड़ियों का गट्ठर उठानेवाली चानू ने ओलंपिक मेडल तक पहुंचने में वक्त के कई थपेड़े झेले हैं। आशाओं-निराशाओं, सफलताओं-असफलताओं के कई पड़ावों से गुजरते हुए वह आज यहां पहुंची हैं।
आगे पढ़ें...

खिलाड़ी आर्थिक तंगी से परेशान होकर बेच रहा है लिट्टी चोखा

Jul 24, 2021
चार बार कबड्डी में नेशनल जूनियर चैंपियनशिप खेल चुके व स्टेट चैंपियनशिप में गोल्ड सिल्वर और ब्राउंस मेडल से सम्मानित खिलाड़ी आर्थिक तंगी से परेशान होकर बेच रहा है लिट्टी चोखा।बोकारो इसे देश की विडंबना कहें तो इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।देश में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है जहां एक तरफ देश के खिलाड़ी कई क्षेत्रों में देश का नाम रोशन कर रहे हैं और दुनिया को लोहा मनवाने को मजबूर कर रहें है वहीं कुछ ऐसे भी होनहार खिलाड़ी देश में मौजूद है।
आगे पढ़ें...

टोक्यो ओलंपिक्स में भारत को पहला पदक, मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर

Jul 24, 2021
भारत को टोक्यो ओलंपिक्स में पहला पदक मिला है। मीराबाई चानू ने देश को पहला सिल्वर दिलाया है। मीराबाई ने 49 किग्रा वर्ग में दूसरा स्थान हासिल किया। इस इवेंट का स्वर्ण चीन की जीहोई होउ ने जीता है।
आगे पढ़ें...

टोक्यो में आज हो रहा ओलंपिक गेम्स का आगाज, सिमडेगा के सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में भी चीयर फॉर इंडिया का लग रहा नारा

Jul 23, 2021
जापान की राजधानी टोक्यो में आज 32 वां ओलंपिक गेम्स का उद्घाटन किया जा रहा है। जिसमें भारत के 122 एथलीट भाग ले रहे हैं। इस दल में भारतीय महिला हॉकी टीम में सिमडेगा जिला की बेटी सलीमा टेटे, खूंटी की बेटी निक्की प्रधान एवं तीरंदाजी टीम में झारखंड की दीपिका कुमारी भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। ओलंपिक में गए भारतीय टीम के उत्साहवर्धन के लिए पूरा देश अपने अपने स्तर से कार्यक्रम कर रहा है।
आगे पढ़ें...

ईशान किशन का खुलासा- सबको बोला था, पहली गेंद कोई भी फेंके, कैसी भी हो, लगाऊंगा SIX

Jul 19, 2021
New Delhi : भारत की ओर से 18 जुलाई को वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 42 गेंद पर ताबड़तोड़ 59 रनों की पारी खेली थी। टी20 और वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू मैच में हाफसेंचुरी लगाने वाले ईशान दुनिया के दूसरे और पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। ईशान किशन ने मैच के बाद बताया कि वह पहली गेंद पर छक्का लगाने का प्लान बनाकर गए थे।
आगे पढ़ें...

TOKYO OLYMPICS : दीपिका और अतनु दास के नेतृत्व में भारतीय निशानेबाजी दल टोक्यो पहुंचा

Jul 17, 2021
New Delhi : भारतीय निशानेबाजी टीम 23 जुलाई से शुरू होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों के लिए शनिवार को टोक्यो पहुंची। कोविड टेस्ट के लिए निशानेबाजी दल के नमूने ले लिए गए हैं और परिणाम का इंतजार हो रहा है।इससे पहले शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय निशानेबाजी दल क्रोएशिया में ज़ाग्रेब बेस से एम्स्टर्डम पहुंचा था। सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, और अंजुम मौदगिल भारत के निशानेबाजी दल के प्रमुख चेहरे हैं।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...