Breaking News

श्रवण कुमार की भूमिका निभा रहें हैं पुत्र गजेंद्र सोनी, बैधनाथ धाम के साथ-साथ सभी ज्योतिर्लिंगों का दर्शन पूजा करवा रहें हैं अपनी माता को

Feb 14, 2022
बालाजी चैरिटेबल ट्रस्ट वापी गुजरात के संस्थापक सदस्य गजेंद्र सोनी अपनी माता धनपति देवी सोनी के साथ श्रवण कुमार की भूमिका में द्वादश ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ धाम पहुंचकर माता जी को तीर्थ करा कर एक मिसाल पेश किया है।बता दे गजेंद्र सोनी गुजरात में गौ सेवा का कार्य करते आ रहे हैं और धर्म के प्रति इनका लगाव यह है कि इनको जब भी अपने जीवन यापन के कार्य से समय मिलता है
आगे पढ़ें...

हिजाब मामले पर आप ने साधा भाजपा पर निशाना

Feb 12, 2022
कर्नाटक के कॉलेज से शुरू हुआ हिजाब का मुद्दा देशभर में चर्चा का विषय बन चुका है, जिस पर राजनीति गरमा गई है। विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर हमला कर रही हैं I जहां भाजपा का कहना है कि यह धार्मिक प्रतीक है। उसने शिक्षण संस्‍थानों और कॉलेजों में तय ड्रेस कोड (यूनिफॉर्म) का पक्ष लिया है, लेकिन आम आदमी पार्टी उलट बीजेपी पर छेड़खानी के इल्ज़ाम लगाने लगी है। हाल ही में आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय आज़ाद सिंह ने स्वदेसी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर खुद के भाषण की एक पोस्ट साझा की है, जिसमें कहा गया है:
आगे पढ़ें...

कौन है “जय श्रीराम” के नारों के जवाब में “अल्लाह हू अकबर” के नारे लगाने वाली लड़की ?

Feb 09, 2022
कर्नाटक में शुरू हुए हिजाब विवाद को लेकर पूरे देश में विरोध शुरू हो गया है। अब इस मामले में अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी है।
आगे पढ़ें...

बसंत पंचमी के दिन बाबाधाम में करना चाहते हैं भोलेनाथ के दर्शन तो जान लें ये नियम

Jan 30, 2022
विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ धाम में अगर आप बसंत पंचमी के दिन बाबाधाम मंदिर में भोलेनाथ के दर्शन की योजना बना रहे हैं तो आपको कुछ जरूरी बातों को अवश्य जान लेना चाहिए.
आगे पढ़ें...

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी भारत के ही नहीं बल्कि संसार के महान पुरुष थेः डॉ प्रदीप सिंह देव

Jan 30, 2022
भारत में शहीद दिवस हर साल 30 जनवरी एवं 23 मार्च को भारत की स्वतंत्रता, गौरव, कल्याण और प्रगति के लिए लड़ने वाले को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है।
आगे पढ़ें...

झारखंड में मजबूत है यूपीए का गठबंधन : सुप्रियो भट्टाचार्य

Jan 30, 2022
झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य रविवार को सपरिवार बाबा मंदिर पहुंचे। उन्होंने बाबा भोले की पूजा की।
आगे पढ़ें...

बसंत पंचमी को लेकर उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने किया रुटलाइन, क्यू कॉम्प्लेक्स, बाबा मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण

Jan 29, 2022
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री व पुलिस अधीक्षक धनंजय कुमार सिंह द्वारा पैदल भर्मण कर आगामी बसंत पंचमी के अवसर पर श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा, सुरक्षा एवं स्वास्थ्य-व्यवस्था को लेकर रुटलाइन, बाबा मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण कर की जाने वाली तैयारियों का जायजा लिया गया।
आगे पढ़ें...

प्रसाद योजना के तहत् चल रहे विभिन्न कार्यों का उपायुक्त ने किया औचक निरीक्षण

Jan 29, 2022
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा प्रसाद योजना के तहत कांवरिया पथ में देवतुल्य श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु बन रहे आध्यात्मिक भवन चल रहे निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण कर वास्तुस्थिति का जायजा लिया गया।
आगे पढ़ें...

कुछ नहीं है हैसियत मेरी-आपका "प्रेम"ही है वसीयत मेरी- चुन्ना सिंह

Jan 22, 2022
कहते हैं राजनीति और प्रेम करने की कोई उम्र नहीं होती है जरूरत है सिर्फ हौसले और बुलंदियों के साथ मैदान में डटे रहने की चाहे परिस्थिति कुछ भी हो,शायद ऐसा ही कुछ बयां करता है झारखण्ड और सारठ के कद्दावर नेता सह पूर्व विधायक उदय शंकर सिंह उर्फ़ चुन्ना सिंह की लगातार क्षेत्र भ्रमण और लोगों से मिलने जुलने की अदा।
आगे पढ़ें...

गणतंत्र दिवस : रांची में राज्यपाल और दुमका में सीएम करेंगे ध्वजारोहण, जानिए किस जिले में कौन मंत्री करेंगे झंडोत्तोलन

Jan 22, 2022
गणतंत्र दिवस पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन करेंगे, जबकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य की उपराजधानी दुमका के गांधी मैदान में ध्वजारोहण करेंगे.
आगे पढ़ें...

देवघर बाबा मंदिर में कोविड को देखते हुए देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने मंदिर का निरीक्षण किया।

Jan 17, 2022
डीसी ने विधिवत पूजा अर्चना देवघर के बाबा मंदिर में की और उसके बाद मंदिर प्रशासक को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
आगे पढ़ें...

मकर संक्रांति के बाद बाबा मंदिर में जनेऊ, मुंडन, सहित अन्य मांगलिक कार्य के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़नी हुई शुरू।

Jan 17, 2022
मकर संक्रांति के बाद अब बाबा मंदिर में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है मंदिर परिसर में जनेऊ, मुंडन, सहित अन्य मांगलिक कार्य के लिए बिहार झारखंड से श्रद्धालुओं का आने का सिलसिला शुरू हो गया है ।
आगे पढ़ें...

देवघर में मनाया गया आज मकर संक्रांति,लोग जगह जगह से तिल दही चढ़ाने के लिए पहुंचे देवघर

Jan 14, 2022
देवघर में तिल और दही चढ़ाने की पुरानी परंपरा रही है ऐसे में ना सिर्फ स्थानीय बल्कि विभिन्न प्रदेशों से लोग बाबा मंदिर में तेल और दही चढ़ाने आते हैं ।
आगे पढ़ें...

इस बार 14 व 15 जनवरी के चक्कर में फंसा मकर संक्रांति का पर्व, ज्योतिषाचार्य से जानें सही डेट और पूजा- विधि

Jan 13, 2022
पिछले साल 2021 में सामान्य रहने के बाद एक बार फिर इस वर्ष मकर संक्रांति 14 और 15 जनवरी के चक्कर में फंसा है।कुछ पंचागों के अनुसार 14 जनवरी तो कुछ के अनुसार 15 जनवरी को मकर संक्रांति मनाना शुभ है।
आगे पढ़ें...

देवतुल्य श्रद्धालुओं की सुविधा, सुरक्षा व सुगम जलार्पण के पुख्ता इंतजाम:- उपायुक्त

Jan 11, 2022
नव वर्ष के पहले पर्व मकर संक्रांति की तैयारियों को लेकर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा सोमवार को अहले सुबह बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुँचकर सुरक्षा व्यवस्था व विधि-व्यवस्था का जायजा लिया गया।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...