Breaking News

जबलपुर में टाका सर्जरी सेंटर के संचालन की शुरुआत के साथ ही शहर की बड़ी आबादी को मिल सकेगा किफायती शॉर्ट-स्टे सर्जरी सुविधाओं का लाभ

Mintu Paul | Nation1 Voice

Updated on : June 10, 2022
7399


जबलपुर में टाका सर्जरी सेंटर के संचालन की शुरुआत के साथ ही शहर की बड़ी आबादी को मिल सकेगा किफायती शॉर्ट-स्टे सर्जरी सुविधाओं का लाभ


जबलपुर मध्य प्रदेश:वरिष्ट जनरल एवं एनो-रेक्टल सर्जन डॉ. डी यू पाठक (एमएस एफएसीआरएस), क्षेत्रीय चिकित्सा निदेशक, जबलपुर (म.प्र.) के रूप में टाका हेल्थकेयर में शामिल हुए हैं।
40 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, भारत और विदेश में मशहूर एनोरेक्टल सर्जन डॉ. पाठक को एनल फिस्टुला की नवीनतम सर्जिकल तकनीक ‘स्लोफ्ट’ के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। वह ऐनल में बवासीर, फिशर और फिस्टुला के लेजर उपचार के विशेषज्ञ हैं। वह एसीआरएसआई (एसोसिएशन ऑफ कोलन एंड रेक्टल सर्जन ऑफ इंडिया) के पूर्व उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।
टाका हेल्थकेयर का लक्ष्य किफ़ायती दामों पर शॉर्ट-स्टे सर्जरी जिसमें गॉल ब्लैडर स्टोन रिमुवल, हर्निया रिपेयर या रिमुवल, अपेन्डिक्स रिमुवल, स्तन और अन्य गांठ, बवासीर के लिए लेजर सर्जरी, फिशर और एनो में फिस्टुला शामिल हैं की सुविधाएं उपलब्ध कराना है।
इनमें से अधिकतर शार्ट-स्टे सर्जरी योजना बनाने के लिए पूरा समय देती हैं। लेकिन इनका किफायती या उपलब्ध ना होना जीवन के लिए खतरा पैदा कर सकता है। डॉ. पाठक का कहना है की ‘टाका हेल्थकेयर का लक्ष्य शार्ट स्टे सर्जरी की राह देख रहे ऐसे मरीजों की हरसंभव मदद करना और उनके नजदीक आवश्यक सर्जिकल देखभाल मुहैया कराना है’।
कंपनी के लक्ष्य के बारे में बताते हुए, टाका हेल्थकेयर के सीईओ डॉ. अमितोज सिंह कहते हैं,“हम एक मरीज की देखभाल के लिए समर्पित, सर्जन द्वारा प्रेरित कंपनी हैं। हम अपने मरीजों को यह विश्वास दिलाते हैं की हम बिना किसी देरी के आवश्यक सर्जरी सुनिश्चित करेंगे। वहीं महंगे सर्जिकल खर्च के चलते कोई भी मरीज सर्जरी से वंचित नहीं रहेगा। हमें विश्वास है कि इस क्षेत्र के मरीजों को अब सुरक्षित और गुणवत्तापूर्ण शल्य चिकित्सा देखभाल तक पहुंच प्राप्त होगी जो अस्पताल में रहने की अवधि को घटाने के साथ ही मरीजों की फ़ास्ट रिकवरी को भी सुनिश्चित करेगी।‘’
टाका हेल्थकेयर के बारे में:
टाका हेल्थकेयर का उद्देश्य आम लोगों को उच्च गुणवत्ता की किफ़ायती सर्जिकल सेवाएं उपलब्ध कराना है। कंपनी के संस्थापक बिधान चौधरी को दक्षिण पूर्वी एशिया, यूएई एवं मध्य पूर्व में लागत प्रभावी चिकित्सा समाधानों के लिए जाना जाता है। जाने-माने सर्जनों और अनुभवी विशेषज्ञों की टीम के साथ टाका हेल्थकेयर सभी को एक समान सर्जरी सुविधाएं सुलभ बनाकर सवास्थ्य एवं आयुष्मान भारत मिशन को समर्थन देने की दिशा में तत्पर है। वर्तमान में कंपनी दिल्ली, यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश और आन्ध्र प्रदेश में अपना संचालन करती है और इस साल के अंत तक 40-45 शहरों में विस्तार की योजना बना रही है।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...