Breaking News

कल करवाचौथ ,महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और जीवन में सफलता के लिए करेगी सूर्य देव की पूजा ,जानें क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त

Sneha maurya | Nation1 Voice

Updated on : October 23, 2021
1680


कल करवाचौथ ,महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और जीवन में सफलता के लिए करेगी सूर्य देव की पूजा ,जानें क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त


DIGITAL DESK NEWDELHI दिल्ली: 24 घंटे बाद करवा चौथ का व्रत है। महिलाओं का सबसे बड़ा और खास त्यौहार माना जाता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती है।

ज्योतिष गणनाओं के अनुसार महिलाओं के लिए अखंड सौभाग्य का व्रत करवाचौथ कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाएगा। करवा चौथ का व्रत 24 अक्टूबर दिन रविवार को निर्धारित है।

पूजा कर महिलाएं निर्जला व्रत रखती है। बताया जा रहा है कि इस बार करवा चौथ कई अच्छे संयोग में रहा है। पांच साल बाद करवा चौथ पर इस बार रोहिणी नक्षत्र में पूजन होगा तो वहीं रविवार का दिन होने की वजह से भी व्रती महिलाओं को सूर्यदेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

 

करवाचौथ की पूजा का शुभ मुहूर्त - रोहिणी नक्षत्र में चांद निकलेगा और पूजन होगा। कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि इस साल 24 अक्टूबर 2021, रविवार सुबह 3 बजकर 1 मिनट पर शुरू होगी जो अगले दिन 25 अक्टूबर को सुबह 5 बजकर 43 मिनट तक रहेगी।

 इस दिन चांद निकलने का समय 8 बजकर 11 मिनट पर है। पूजन के लिए शुभ मुहूर्त 24 अक्टूबर 2021 को शाम 06:55 से लेकर 08:51 तक रहेगा।

 

 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...