Breaking News

इस साल अब तक सबसे महंगा पेट्रोल

Garima Bharti | Nation1 Voice

Updated on : November 29, 2019


इस साल अब तक सबसे महंगा पेट्रोल


डेस्क,नेसन वन वाइस: शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत एक साल के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. इसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ेगा क्योंकि उन्हें एक लीटर पेट्रोल के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है. सिर्फ पेट्रोल ही नहीं, शुक्रवार को डीजल के दाम में भी बढ़ोतरी देखने को मिली. 
शुक्रवार को पेट्रोल का दाम पांच पैसे बढ़ा है. वहीं डीजल की कीमत में चार पैसे की बढ़त आई है. नवंबर महीने की बात करें, तो पूरे माह में एक लीटर पेट्रोल की कीमत दो रुपये बढ़ी है. यानी लोगों को अब पेट्रोल और डीजल के लिए ज्यादा कीमत का भुगतान करना होगा.
शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल का दाम पांच पैसे बढ़ गया है. बढ़त के बाद नई दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए लोगों को 74.81 रुपये चुकाने होंगे. कोलकाता की बात करें, तो यहां एक लीटर पेट्रोल का भाव 77.49 रुपये हो गया है. वहीं मुंबई और चेन्नई में लोगों को एक लीटर पेट्रोल के लिए क्रमश: 80.46 रुपये और 77.77 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. 
आज देश के सभी महानगरों में डीजल के दाम चार पैसे बढ़े हैं. नई दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए लोगों को 65.78 रुपये चुकाने होंगे. मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत 69 रुपये है, कोलकता में 68.19 रुपये और चेन्नई में एक लीटर डीजल का दाम 69.53 रुपये है.  
बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बादल इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है. 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...