Breaking News

श्रवण कुमार की भूमिका निभा रहें हैं पुत्र गजेंद्र सोनी, बैधनाथ धाम के साथ-साथ सभी ज्योतिर्लिंगों का दर्शन पूजा करवा रहें हैं अपनी माता को

Prity Priya | Nation1 Voice

Updated on : February 14, 2022
10839


श्रवण कुमार की भूमिका निभा रहें हैं पुत्र गजेंद्र सोनी, बैधनाथ धाम के साथ-साथ सभी ज्योतिर्लिंगों का दर्शन पूजा करवा रहें हैं अपनी माता को


DIGITAL DESK JHARKHAND देवघर-बालाजी चैरिटेबल ट्रस्ट वापी गुजरात के संस्थापक सदस्य गजेंद्र सोनी अपनी माता धनपति देवी सोनी के साथ श्रवण कुमार की भूमिका में द्वादश ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ धाम पहुंचकर माता जी को तीर्थ करा कर एक मिसाल पेश किया है।

बता दे गजेंद्र सोनी गुजरात में गौ सेवा का कार्य करते आ रहे हैं और धर्म के प्रति इनका लगाव यह है कि इनको जब भी अपने जीवन यापन के कार्य से समय मिलता है गौ सेवा में लग जाते हैं और इसी क्रम में इन्होंने अपने माता को सभी तीर्थ स्थल ले जाने का संकल्प लिया है।

इसी क्रम में सोमवार को बाबा बैद्यनाथ धाम पहुंचे।गजेंद्र सोनी ने बताया कि यहां के बाद वह रामेश्वरम जाएंगे और द्वादश ज्योतिर्लिंग का दर्शन का समापन करेंगे इसी के साथ वे अपनी माता जी को सभी ज्योतिर्लिंग का दर्शन करवाकर एक तीर्थ यज्ञ की पूर्णाहुति करेंगे। 

बहरहाल हम कह सकते हैं इस भागदौड़ और पाश्चात्य संस्कृति वाली परिवेश में भी गजेंद्र सोनी जैसे पुत्र श्रवण कुमार की भूमिका में दीखते हैं। जहां एक तरफ लोग अपने माता पिता को समय का अभाव बताकर पैसे औऱ सिर्फ़ अपने पत्नी बच्चों के साथ ही खुशियां बाटनें मैं व्यस्त रहते हैं वहीं इन जैसे पुत्रों को देखकर लोगों में माता पिता का महत्व और धार्मिक ज्ञान के साथ एक शिक्षा लेनें की जरूरत है।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...