Breaking News

निगम कर्मचारी संघ कांग्रेस ने कार्यालय के समक्ष दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

SABA SHAHID SHAIKH | Nation1 Voice

Updated on : July 20, 2021
1241


निगम कर्मचारी संघ कांग्रेस ने कार्यालय के समक्ष दिया धरना, सौंपा ज्ञापन


DIGITAL DESK : JHARKHAND, देवघर जिला कांग्रेस कार्यालय के समक्ष झारखंड लोकल बॉडीज की जिला इकाई ने काएम्पलाइज फेडरेशन झारखंड शाखा देवघर नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजय मंडल के नेतृत्व में राज फेडरेशन के आह्वान पर देवघर नगर निगम के दैनिक वेतन भोगी कर्मियों ने धरना दिया। इस दौरान जिला अध्यक्ष मुन्नम संजय को अपनी समस्याओं को लेकर  2 सूत्री मांग झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से मांग किया है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार 10 वर्षों से लगातार काम करने वाले दैनिक वेतनभोगी कर्मी को नगर विकास विभाग नियमित करें। फेडरेशन के माध्यम से सरकार कई बार वार्ता एवं एकरार के बावजूद अब तक नियमित नहीं किया गया है। वहीं निकाय के नियमित कर्मचारी को सरकार 70 प्रतिशत वेतन मद आवंटन करती थी पर 2021 से वेतन में कटौती करते हुए मात्र 40 प्रतिशत कर दिया है। अगर ऐसी स्थिति बनी रही तो 2024 आते-आते 0 प्रतिशत हो जाएगा। ऐसे में नियमित और दैनिक कर्मी में कोई फर्क नहीं रह जाएगा और न ही समय पर इन लोगों को वेतन मिल पाएगा।
 वहीं कार्यालय में जिला अध्यक्ष को एक ओर मांग पत्र सौंपा गया। जिसमें  उल्लेखित है कि देवघर नगर निगम में नौ ट्रैक्टर के द्वारा सफाई कार्य में नगर उपायुक्त देवघर द्वारा प्रतिदिन ₹550 भाड़ा पर फरवरी 2020 तक उपयोग में रखा। पूर्व में समय-समय पर भाड़े का भुगतान भी किया गया है। परंतु बाकी भाड़े का भुगतान नहीं किया गया । नगर उपायुक्त कार्यालय के पत्र 651 दिनांक 26 2020 द्वारा सभी गाड़ी को सफाई कार्य में पुनः लगाया गया। 24 दिन का कार्य कराया गया जिसका भी भुगतान नहीं मिला पाया।  बकाया राशि को लेकर विगत 18 महीने से नगर उपायुक्त कार्यालय का चक्कर काटते रहा,परंतु ट्रैक्टर मालिकों को बकाया भुगतान नहीं हो पाया। इन सबों ने अपनी दयनीय व आर्थिक स्थिति तथा कोरोना का कुप्रभाव से भुखमरी की स्थिति से अवगत कराते हुए झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री से भुगतान कराने का निवेदन किया है।
उपरोक्त दोनों मांग पत्रों पर गंभीरता दर्शाते हुए जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय ने झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अग्रेतर कार्यवाही हेतु मांगपत्र को अग्रसारित कर दिया। जिसकी कापी उपायुक्त देवघर तथा नगर आयुक्त देवघर को भी दी गई।इस मौके पर जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रो.उदय प्रकाश,सेवादल के अजय कुमार, झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुरेश शाह, मीडिया प्रभारी दिनेश कुमार मंडल कार्यालय में मौजूद थे। वहीं दैनिक वेतनभोगी मजदूर बिरजू राम, रोशन राम, सुनील राम,प्रदीप राम, शेखर राम, शंकर राम तथा ट्रैक्टर मालिक हरि नारायण झा, धनेश्वर यादव, जितेंद्र यादव,अनिरुद्ध चौबे आदि मौजूद थे।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...