Breaking News

पीएम मोदी के लिए मुस्कुरा कर बोले नीतीश- सिर्फ मुझ पर ही नहीं, बिहार पर भी गौर करना चाहिए

Gopi Raman | Nation1 Voice

Updated on : February 14, 2022
18418


पीएम मोदी के लिए मुस्कुरा कर बोले नीतीश- सिर्फ मुझ पर ही नहीं, बिहार पर भी गौर करना चाहिए


DIGITAL DESK BIHAR पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मौज भरे अंदाज में कहा कि सिर्फ मुझ पर ही नहीं, बिहार पर भी गौर करना चाहिए। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की पुरानी मांग के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने यह बात कही। हाल ही में प्रधानमंत्री ने राजनीतिक शुचिता को लेकर नीतीश कुमार की तारीफ की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के लिए हम लोगों ने कितने बड़े-बड़े अभियान चलाए हैं और जनसभाएं की हैं। केंद्र में तब कांग्रेस की सरकार थी। हमलोगों ने तो एनडीए के रूप में ही अभियान चलाया था। इस बार जब नीति आयोग की रिपोर्ट आई तो उसके आधार पर हम लोगों ने पुन: अपनी बात कही है। बिहार में प्रति वर्ग किमी पर जितनी आबादी है, उतनी देश में किसी और राज्य में नहीं। यहां तक कि विश्व में भी आबादी का घनत्व इतना कहीं नहीं होगा।


मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारी प्रगति नहीं हो रही। यहां जो काम हो रहा है उसके चलते प्रगति जरूर है, पर हम जितनी भी प्रगति कर लें देश के औसत से नीचे ही रहेंगे। विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा तो योजनाओं में केंद्र की हिस्सेदारी 90 प्रतिशत रहेगी। अभी यह 60: 40 है।

योजना में अनुपात 90:10 होने से राज्य का और अधिक पैसा विकास में लगेगा। हम बहुत तेजी से आगे बढ़ेंगे। इस विषय पर कौन क्या बोलता हैइससे कोई मतलब नहीं। इसके बावजूद भी काम हो रहा। बिहार में प्रति व्यक्ति आय आठ हजार से बढ़कर 50 हजार रुपये तक पहुंच चुकी है। केंद्र की योजनाओं के तहत भी काम हो रहा।

 

 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...