Breaking News

चोट के बाद भी सुपर हेवीवेट बॉक्सर सतीश विजयी, जीत सकते हैं मेडल

SABA SHAHID SHAIKH | Nation1 Voice

Updated on : July 29, 2021
6939


चोट के बाद भी सुपर हेवीवेट बॉक्सर सतीश विजयी, जीत सकते हैं मेडल


DIGITAL DESK : TOKYO : ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारत के पहले सुपर हैवीवेट (+91 किग्रा) मुक्केबाज सतीश कुमार ने गुरुवार को यहां अपने पहले मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को हराकर अपने पहले ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 32 वर्षीय सतीश ने 4-1 से जीत हासिल की, जो विभाजित फैसले के बावजूद उनके लिए एक आरामदायक जीत थी।

दो बार के एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य-विजेता सतीश कई बार के राष्ट्रीय चैंपियन रहे हैं। सतीश को पूरे मुकाबले में ब्राउन के खराब फुटवर्क से मदद मिली, हालांकि उन्हें दो कट लगे – एक उनके माथे पर और दूसरा उनकी ठुड्डी पर।

अगला मुकाबला विश्व और एशियाई चैंपियन जलोलोव से
भारतीय मुक्केबाजी सतीश के उच्च प्रदर्शन निदेशक सैंटियागो नीवा ने पीटीआई से कहा, “मुकाबले के दौरान उनके सिर के तीन हिस्से कट गए थे। लेकिन यह सतीश की हिम्मत और बेहतरीन प्रदर्शन था कि वह मुश्किल में भी जीतकर लौटे।’ सतीश का अगला मुकाबला उज्बेकिस्तान के बखोदिर जलोलोव से होगा, जो मौजूदा विश्व और एशियाई चैंपियन हैं। जलोलोव ने अपने अंतिम-16 मुकाबले में अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव को 5-0 से हराया।

अब क्वार्टरफाइनल पर नजर
जलोलोव से सतीश के मैच को लेकर नीवा ने कहा, “वह अपराजेय नहीं है. हालांकि सतीश उसके खिलाफ कभी नहीं जीता, लेकिन पिछली बार जब वे इंडिया ओपन में लड़े थे, तो मुकाबला काफी टक्कर का था.’ खैर पुरानी बातों को भुलाकर सतीश एक नई शुरुआत करेंगे। अब उनकी नजर क्वार्टरफाइनल की जीत पर है। यहां से मिली जीत उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचा देगी जिसके बाद उनके और मेडल के बीच की दूरी बहुत कम हो जाएगी।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...