Breaking News

टोक्यो ओलंपिकः रांची की दीपिका अमेरिकी आर्चर को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

SABA SHAHID SHAIKH | Nation1 Voice

Updated on : July 28, 2021
4947


टोक्यो ओलंपिकः रांची की दीपिका अमेरिकी आर्चर को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं


DIGITAL DESK : TOKYO :  टोक्यो ओलंपिक में रांची की बेटी और वर्ल्ड नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी ने व्यक्तिगत स्पर्धा में शानदार जीत के साथ आगाज किया है। उन्होंने एकल अंतिम 16 मुकाबले में अमेरिकी आर्चर को शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुक्रवार सुबह छह बजे खेला जायेगा।
दीपिका ने अंतिम 16 मुकाबले के दौरान पांच में से तीन सेट अपने नाम किया। पहला और चौथा सेट अमेरिकी आर्चर ने जीता। दीपिका ने अमेरिकी आर्चर को 6-4 से हराया। इसके पहले दीपिका सीधे सेटों में राउंड ऑफ 32 का मुकाबला जीतने में कामयाब रहीं। दीपिका कुमारी से भारत को मेडल की उम्मीद है।

पुरुष तीरंदाजी की बात करें तो राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में भारत के प्रवीण जाधव को हार का सामना करना पड़ा है। अमेरिकी के फ्रेडी के सामने प्रवीण जाधव थोड़े कमजोर साबित हुए और उन्होंने मैच गंवा दिया। इस प्रकार राउंड ऑफ 16 में ही प्रवीण जाधव की चुनौती समाप्त हो गई है। तीरंदाजी में भारत के तरुणदीप रॉय राउंड ऑफ 32 में ही बाहर हो गए थे।

इटली के खिलाड़ी के हाथों तरुणदीप रॉय को करारी हार का सामना करना पड़ा। तरुणदीप ने हालांकि आज सुबह अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज की थी। लेकिन तरुणदीप रॉय अपनी जीत का सिलसिला आगे जारी नहीं रख पाए।
उधर बॉक्सिंग में 69-75 किलोग्राम कैटेगरी में पूजा रानी को जीत मिली है। पूजा रानी ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। पूजा रानी अगर एक मैच और जीत लेती हैं तो वह मेडल की दावेदार हो जाएंगी।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...