Breaking News

Mustard Oil के दाम में भारी गिरावट, ख़रीदी करें फटाफट, जानें नये रेट

Prity Priya | Nation1 Voice

Updated on : January 15, 2022
3934


Mustard Oil के दाम में भारी गिरावट, ख़रीदी करें फटाफट, जानें नये रेट


DIGITAL DESK JHARKHAND:- एक बार फिर देश-भर में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है, जिससे हालात बेकाबू होते नजर रहे हैं. एक तरफ, कोरोना और दूसरी तरफ मुद्रास्फीति आम जनता की जेब पर असर डाल रही है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस खाद्य पदार्थों की कीमतें सातवें आकाश पर है, जिसने आम लोगों की जेब पर बोझ बढ़ा दिया है। इस बीच अगर आप Mustard Oil के खरीदार हैं तो यह खबर आपके लिए काम करने वाली है। Mustard Oil की कीमत करीब 20-25 रुपये तक देखी गई है. हालांकि, झारखंड के धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, जामताड़ा और अन्य जिलों के दुकानदारों के पास पुरानी कीमत के प्रिंट रेट कोटा उपलब्ध है।

ऐसे में कई दुकानदार फायदा उठाने के चक्कर में उसी दाम पर बेचकर लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश में लगे हैं। बीते दिनों Mustard Oil की कीमत में एकदम से भारी भरकम उछाल आया है। इससे गृहणियों का बजट बिगड़ रहा था। रसोई को चलाने की चिंता भी बढ़ने लगी थी।

कई ग्राहकों ने बाजारों से तेल लेना बंद कर दिया था। अब सरकार के प्रयासों से Mustard Oil की कीमत में 20 से 25 रुपये की कमी आई है। फिलहाल बाजारों में सरसों के तेल की कीमत प्रति लीटर 175 रुपये से 200 रुपये तक है। इसमे पी-मार्का, म्यूर, पतंजलि, इंजन अन्य शामिल हैं। पहले यह 200-225 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था। रिफाइंड तेल की कीमत में भी बढ़ोतरी हुई थी, जो 150 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का असर अब अन्य खाद्य पदार्थों पर भी दिखने लगा है. धनबाद के तिलहन बाजारों में सरसों के तेल के साथ ही लगभग सभी प्रकार के खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है।

 Mustard Oil का प्रयोग ज्यादातर खाने में किया जाता है।इसकी कीमत में कमी से आम लोगों को बड़ी राहत मिली है. सरसों तेल कुछ दिन पहले 190-220 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, इसकी कीमतों में बदलाव हो गया है। फिलहाल सरसों का तेल 175 रुपये से 180 रुपये के बीच बिक रही है।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...