Breaking News

#MahabharatQuiz: सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज कू ऐप पर शुरू कर रहे हैं महाभारत क्विज, रोजाना दो यूजर्स बनेंगे विजेता

Ananya Kumari | Nation1 Voice

Updated on : June 03, 2022
10353


#MahabharatQuiz: सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज कू ऐप पर शुरू कर रहे हैं महाभारत क्विज, रोजाना दो यूजर्स बनेंगे विजेता


National, June 3, 2022: सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज अब कू ऐप (Koo App) पर 5 जून से 14 जून तक सुबह 9 बजे से लेकर रात 10 बजे तक महाभारत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता लेकर आ रहे हैं। 

क्या आपको पता है दुनिया का सबसे बड़ा महाकाव्य कौन सा है? या फिर भगवान श्रीकृष्ण ने गीता के उपदेश कब दिए थे? या गंगा माता को धरती पर कौन लाया था? यह तो महज छोटे से उदाहरण हैं, लेकिन महाभारत से जुड़े ऐसे ना जाने कितने सवाल हैं जिनके जवाब शायद ही आप जानते हों। लोगों के बीच महाभारत से जुड़ी जानकारी को बढ़ाने के उद्देश्य से सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप (Koo App) पर एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता शुरू करने जा रहे हैं। 

इस प्रतियोगिता का नाम महाभारत क्विज (#MahabharatQuiz) है और यह आगामी पांच जून से लेकर 14 जून तक जारी रहेगी। इस प्रतियोगिता के दौरान सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज रोजाना सुबह नौ बजे अपने कू पेज के जरिये एक सवाल पूछेंगे। यूजर्स के पास उसी दिन रात को 10 बजे तक जवाब देने का मौका होगा। यूजर्स को सवाल के साथ दिए गए विकल्पों में से सही चुनना होगा और अपने जवाब को समझाने के लिए दो लाइनें लिखनी होंगी। इसके साथ ही #mahabharatquiz हैशटैग भी लगाना होगा। 

रोजाना सुबह सात बजे पिछले दिन के विजेताओं की घोषणा की जाएगी। विजेताओं का चयन उनके जवाब और लकी ड्रॉ के जरिये किया जाएगा। रोजाना प्रश्नोत्तरी के दो विजेताओं को 500 रुपये का अमेजॉन वाउचर दिया जाएगा। 

स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo App पर सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज से कैसे जुड़ सकते हैंः
- सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज से जुड़ने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से पहले Koo App को डाउनलोड करना होगा
- डाउनलोड करने के बाद सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज (@SadguruShriRiteshwarJi) को आप सीधा फॉलो कर सकते हैं



  • Tags:
leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...