इंफोसिस करने जा रही है है कर्मचारियों की छटनीइंफोसिस करने जा रही है है कर्मचारियों की छटनी

Garima Bharti | Nation1 Voice

Updated on : November 05, 2019


इंफोसिस करने जा रही है है कर्मचारियों की छटनीइंफोसिस करने जा रही है है कर्मचारियों की छटनी


डेस्क,नेसन वन वाइस: देश की बड़े आईटी कंपनी जिसमें काम करने का सपना कई स्टूडेंट्स देहते हैं, वो कंपनी जल्द ही 12 हजार कर्मचारियों की छटनी करने जा रही है. हम बात दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस की बात कर रहे हैं. हाल ही में विश्व की प्रमुख आईटी कंपनी कोग्निजेंट ने भी 13 हजार कर्मचारियों को बाहर करने की घोषणा की थी. इससे सबसे ज्यादा असर उन कर्मचारियों पर पड़ेगा जिनका वेतन बहुत ज्यादा है.

खबर है कि कंपनी अपने यहां जेएल6 बैंड में कार्यरत 2200 कर्मचारियों  को बाहर करेगी. इस बैंड में ज्यादातर सीनियल लेवल पर कार्यरत कर्मचारी होते हैं. कंपनी के पास मध्यम क्रम में करीब 3092 कर्मचारी जेएल6, जेएल7 और जेएल8 बैंड में कार्यरत हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी जेएल3, जेएल4 और जेएल5 बैंड में कार्यरत दो से पांच फीसदी कर्मचारियों को बाहर करेगी. इस हिसाब से इन बैंड में कार्यरत चार हजार से लेकर के 10 हजार कर्मचारियों पर असर पड़ेगा. कंपनी इस तिमाही में कुल 12200 कर्मचारियों को बाहर करने जा रही है.

एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी में ऐसे कर्मचारियों की संख्या 50 के करीब है, जिनको असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट, वाइस प्रेसीडेंट, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट के पद पर नियुक्त किया गया था. इन सभी को बाहर किया जाएगा.

इंफोसिस के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जबइतनी ज्यादा संख्या में लोगों को बाहर किया जाएगा. इससे पहले लोग अपनी तरफ से कंपनी से बाहर निकलते थे. पिछली दो तिमाही से कंपनी अपने कई कर्मचारियों को बाहर कर चुकी है. टेक सर्विस में कार्यरत 18 फीसदी कर्मचारी खुद से और 19.4 फीसदी अलग से निकल चुके है. इसके अलावा जितने भी कर्मचारी बाहर गए हैं, उनको कंपनी ने ऐसा करने के लिए कहा है.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...