Breaking News

कोरोना संकट के बीच इस महीने में देशभर के सिनेमाघरों को खोलने पर चल रहा विचार।

NISHANT KUMAR SINGH | NATION1VOICE

Updated on : July 25, 2020


कोरोना संकट के बीच इस महीने में देशभर के सिनेमाघरों को खोलने पर चल रहा विचार।


 DESK: देशभर में फैली कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते देश के सभी सिनेमाघर पिछले चार महीने से बंद पड़े हैं. पर सरकार अब इन्हें खोलने पर विचार कर रही है. इस बारे में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने सीआईआई मीडिया समिति के साथ शुक्रवार को बातचीत की. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के सचिव अजय भल्ला इस पर अंतिम फैसला लेंगे.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव ने कहा कि उन्होंने 1 अगस्त से या फिर 31 अगस्त के आसपास देश के सिनेमाघरों को दोबारा से खोलने की सिफारिश की है. इसके लिए मंत्रालय ने अल्टरनेट सीट और एक रो खाली छोड़कर दर्शकों को बैठाने का सुझाव भी पेश किया है साथ ही इस निर्देश को पूरे देश के सिनेमाघरों में सख्ती से लागू करने की बात कही है.
 इस तरह से कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन भी होगा और सिनेमाघर भी खोले जा सकेंगे.

दरअसल, देशभर में फैली कोरोना महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते देश में सभी सिनेमाघर पिछले चार महीने से बंद पड़े हैं.आपको बता दें कि सिनेमाघरों के बंद रहने की वजह से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और आयु्ष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) स्टारर 'गुलाबो सिताबो' (Gulabo Sitabo) और सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई। इसके अलावा कई बड़ी फिल्में ही भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। इससे सिनेमाघरों के जरिए अपना परिवार चलाने वाले लोगों को अब आर्थिक तंगी और परिवार चलाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसी परिस्थितियों को देखते हुए ही सूचना एवं प्रसारण मंत्रायल ने गृह मंत्रालय से अगस्त से सिनेमाघरों को खोलने की सिफारिश की है.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...