Breaking News

विराट कोहली की बेटी को दुष्कर्म की धमकी पर दिल्ली महिला आयोग गंभीर, पुलिस को भेजा नोटिस

Sneha maurya | Nation1 Voice

Updated on : November 02, 2021
4823


विराट कोहली की बेटी को दुष्कर्म की धमकी पर दिल्ली महिला आयोग गंभीर, पुलिस को भेजा नोटिस


DIGITAL DESK NEWDELHI टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले ही मैच में पाकिस्तान से टीम इंडिया की हार के बाद कुछ तथाकथित क्रिकेट प्रेमियों के निशाने पर आए विराट कोहली की 10 महीने की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की धमकी के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने गंभीर रुख अपना लिया है। इस बाबत DCW मुखिया स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को पत्र लिखकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है।

एक तरह से इस मामले में जारी नोटिस के जरिये DCW ने दिल्ली पुलिस से इस संबंध में दर्ज एफआइआर की जानकारी भी मांगी है। दिल्ली महिला आयोग ने लिखित में दिल्ली पुलिस से जानना चाहा है कि किन आरोपियों की पहचान हुई और गिरफ्तारी हुई है।

DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने पूछा है कि अगर कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है तो दिल्ली पुलिस उन कदमों के बारे में बताए जो उसने आरोपित गिरफ्तार करने के लिए उठाए गए हैं। आयोग ने दिल्ली पुलिस से इस संबंध में 8 नवंबर तक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को T-20 वर्ल् कप 2021 के पहले ही मैच में टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान से बुरी तरह हार गई, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर टीम की जमकर आलोचना हुई। इस दौरान खासतौर पर विराट कोहली को लोगों ने निशाने लिया। उधर, आलोचना के दौरान कुछ तथाकथित खेल प्रेमी अपनी मर्यादा भूल बैठे।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल की मानें तो कुछ ऐसे ट्वीट संज्ञान में आए हैं, जिनमें विराट कोहली की 10 महीने की बेटी से दुष्कर्म की धमकियां दी गई हैं। स्वाति मालीवाल ने इस पर गंभीरता दिखाते हुए दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। इतना ही नहीं, इस मामले में 9 फरवरी तक कार्रवाई की रिपोर्ट देने के लिए भी कहा है।

स्वाति मालीवाल ने पत्र में लिखा है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार के बाद विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को इंटरनेट मीडिया पर दुष्कर्म की धमकियां मिल रही हैं। स्वाति के मुताबिक, विराट पर इसलिए भी हमले हो रहे हैं क्योंकि उन्होंने क्रिकेटर साथी मोहम्मद शमी को धर्म के आधार पर निशाना बनाए जाने के खिलाफ बोला था। बता दें कि विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा जानी मानी अभिनेत्री है और पिछले साल ही इनके घर बेटी का जन्म हुआ था।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...