मुंबई मेट्रो का समर्थन कर बुरे फसे अमिताभ, जानिए पूरा मामला

Ananya Kumari | Nation1 Voice

Updated on : September 18, 2019


मुंबई मेट्रो का समर्थन कर बुरे फसे अमिताभ, जानिए पूरा मामला


मुंबई: मुंबई मेट्रो के पक्ष में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया था. अमिताभ का ये ट्वीट तेज़ी से वायरल हो रहा है. जिसके बाद लोग नाराजगी जताते हुए उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बिग बी के घर के बहार प्रदर्शनकारियों का जमावड़ा लगा हुआ है. लोग हाथ में स्लोगन लेकर अपना विरोध जाहिर कर रहे हैं. अब मुद्दा ये उठता है कि आखिर बिग बी ने ट्वीट में ऐसा क्या लिख दिया जिससे लोग नाराज हो गए. 
दरअसल मुंबई में मेट्रो यार्ड के निर्माण के लिए 'आरे वन' में 2700 से अधिक पेड़ों के काटे जाने को लेकर प्रदर्शन हो रहा है. इस प्रदर्शन में मशहूर अभिनेत्री श्रद्धा कपूर भी शामिल हुई थीं. प्रदर्शनकारियों ने बृहन्मुंबई नगर महापालिका के फैसले को बेतुका गलत और बेतुका बताया है. सोशल मीडिया पर लोग सरकार से इस फैसले पर दोबारा विचार करने की अपील कर रहे हैं. इसी बीच अमिताभ बच्चन ने मेट्रो के समर्थन में ट्वीट कर दिया और लोगों के नाराज़गी कि वजह बन गए.  
बिग बी ने मुंबई मेट्रो के समर्थन में ट्वीट किया था- 'यह प्रदूषण का समाधान है. मेरे एक दोस्त को मेडिकल सहायता तुरंत चाहिए थी. कार के बदले उसने मेट्रो से जाना सही समझा. उनसे बताया कि मेट्रो सुविधाजनक, तेज और सही है. यह प्रदूषण का समाधान है, अधिक पेड़ लगाओ, मैंने अपने बगीचे में लगाए हैं. क्या आपने लगाए?'
बिग बी के इस ट्वीट से नाराज लोग जलसा के बाहर हाथ में बैनर लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इन बैनर्स पर लिखा है 'सेव आरे'. आपको बता दें कि 'सेव आरे' एक मुहिम है जिससे लाखों की संख्या में लोग जुड़े हुए है. यह पेड़ों के कटाव को रोकने का काम करती है.
वहीँ बिग बी के इस ट्वीट के बाद मुंबई मेट्रो के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से जवाब भी आया है. मुंबई मेट्रो ने ट्वीट किया- 'हमें यह जानकर बेहद खुशी हुई कि इमरजेंसी में भी आपके दोस्त ने मुंबई मेट्रो पर भरोसा किया.अपने दोस्त के इस अनुभव को साझा करने के लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया.' अमिताभ बच्चन के इस समर्थन के बाद महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने भी बिग बी के ट्वीट के खिलाफ नाराजगी जताई.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...