Breaking News

विदेशी शराब की बड़ी खेप के साथ बेनकाब हुए 5 अवैध शराब कारोबारी, कटहल के नीचे छुपाकर बिहार ले जा रहे थे शराब

Mohit kumar | Nation1 Voice

Updated on : May 04, 2021
4046


विदेशी शराब की बड़ी खेप के साथ बेनकाब हुए 5 अवैध शराब कारोबारी, कटहल के नीचे छुपाकर बिहार ले जा रहे थे शराब


दुमका : हंसडीहा में सोमवार को कटहल के नीचे छुपाकर रखे गए विदेशी शराब की एक बड़ी खेप बरामद की गयी। इन विदेशी शराब को अवैध ढंग से बिहार ले जाया जा रहा था। पुलिस ने मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1260 बोतल विदेशी शराब के साथ ही एक पिकअप वैन और एक होंडा सिटी कार सहित 12 बोरा कटहल बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक की पुलिस को विदेश शराब के एक बड़ी खेप को देवघर से हंसडीहा के रास्ते बिहार ले जाये जाने की गुप्त सूचना मिली। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसडीपीओ उमेश सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी। टीम ने हंसडीहा चौक के पास देवघर की ओर से आनेवाली वाहनों की तलाशी शुरू की। इसी दौरान एक पिकअप वैन में कटहल के नीचे छुपाकर रखे गए अवैध विदेशी शराब की खेप बरामद की गयी। पिकअप वैन का एक होंडा सिटी कार द्वारा एस्कॉट किया जा रहा था। मामले का खुलासा करते हुए एसडीपीओ उमेश सिंह ने कहा कि इन विदेशी शराब को बिहार ले जाया जा रहा था। मामले में 5 अवैध शराब कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कहा कि शराब माफिया पुलिस को चकमा देने के लिए कटहल लदी पिकअप वैन में शराब को छुपाकर बिहार ले जा रहे थे। कहा कि 54 पेटी में जब्त शराबों में 648 पीस इम्पीरियल ब्लू, 576 पीस मैक डोवेल्स एवं 36 पीस ब्लैंडर्स प्राइड की बोतलें शामिल है। एसडीपीओ ने बताया कि सभी जब्त शराब के रैपर पैकिंग को देखने से डुप्लीकेट लग रहा है। शराब के बोतलों में एमआरपी रेट में भी अंतर है। एसडीपीओ ने बताया कि देवघर की ओर से आ रही वाहनों की जांच के क्रम में हंसडीहा भागलपुर स्टेट हाइवे पर थाना के समीप थाना प्रभारी आकृष्ट अमन के नेतृत्व में पुलिस को यह सफलता मिली। गिरफ्तार आरोपी में बिहार के जमुई जिले के दो, बांका जिले के एक एवं झारखंड के देवघर एवं जामताड़ा जिले से एक-एक आरोपी शामिल है।

आरोपियों में बिहार के जमुई जिला के गिद्दौर थाना क्षेत्र के लेवा गांव का निवासी रविन्द्र यादव, जिले के चन्दरमंडी गांव निवासी संदीप ठाकुर, बाँका जिला के जयपुर थाना क्षेत्र के कोल्हासार गांव निवासी होंडा सिटी कार का चालक सह मालिक राजेश यादव, देवघर जिला के देवघर थाना क्षेत्र के झौंसागढी का रहने वाला राजेश वर्मा व जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के रायडीहा गांव का रहने वाला पिकअप वैन का चालक सह मालिक राजेन्द्र स्वर्णकार है। पुलिस ने मामले में भादवि की धारा 272/273 एवं उत्पाद अधिनियम 47 (ए) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन में जुट गई है।

छापेमारी दल में पुलिस निरीक्षक संजय सुमन, थाना प्रभारी आकृष्ट अमन, पुअनि उत्तम कुमार पासवान, सअनि शत्रुधन महतो, गोपाल प्रसाद साह, रंजय कुमार एवं मधुसूदन प्रसाद राय, आरक्षी श्यामानंद पाठक एवं रितेश दुबे सहित अन्य सशस्त्र बल शामिल थे।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...