Breaking News

कोरोना का टिका नहीं लेनेवाले नहीं लड़ पायेगें पंचायत चुनाव, जानिये क्या है माजरा?

Jun 20, 2021
पंचायती राज विभाग के एक नये प्रस्ताव के अनुसार जिन लोगों ने कोरोना का टिका नहीं लगवाया है, वो पंचायत चुनाव लड़ने से वंचित हो सकते हैं।नामांकन के वक्त आपसे कोरोना टीके लगवाने का सर्टिफिकेट मांगा जा सकता है। अगर उस वक्त तक आपने टीके नहीं लगवाए हैं, तो चुनाव लडऩे से वंचित किए जा सकते हैं। यह प्रस्ताव राज्य निर्वाचन आयोग के पास भेजा जाएगा। सरकार मंजूरी मिलते ही लागू हो जाएगा। पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि पंचायती राज विभाग जनहित में कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर प्रत्याशियों से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट लेने पर भी विचार कर रही है। सरकार के स्तर सहमति बनते ही आयोग से सिफारिश की जाएगी।
आगे पढ़ें...

आज दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दिख जाएगा चिराग का दम।

Jun 20, 2021
लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) पर कब्ज़ा जमाने को लेकर चाचा भतीजा के बीच ‘शह और मात’ का खेल जारी है।इस खेल पर देश की नजर टिकी हुई है।देश के सबसे बड़े दलित नेता रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी का क्या हश्र होगा, किसी को नहीं पता।चाचा पारस गुट को जवाब देने के लिए चिराग पासवान ने आज रविवार को दिल्ली में अपने आवास पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में चिराग अपने पक्ष के कार्यकारिणी सदस्यों के संग ‘शक्ति प्रदर्शन’ करेंगे। वहीं पारस गुट ने शनिवार को नया दांव चलते हुए लोजपा के राष्ट्रीय एवं प्रदेश के विभिन्न प्रकोष्ठों की कमेटियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया।
आगे पढ़ें...

एलजेपी का असली मालिक कौन चिराग पासवान या पशुपति कुमार पारस?

Jun 20, 2021
पशुपति पारस के द्वारा एलजेपी को तोड़े जाने का मामला अब चुनाव आयोग में पहुँच चूका है। 20 जून को एलजेपी राष्ट्रीय कारिणी की बैठक होने वाली है । इसी में तय होना है कि आखिरकार एलजेपी का असली उतराधिकारी कौन है? पशुपति पारस या फिर चिराग पासवान? सबकी नजर चुनाव आयोग के फैसले पर टिकी है। राजनीति में कोई किसी का नहीं होता, इस कहावत को एकबार चरितार्थ कर दिखाया है एलजेपी के सांसद पशुपति पारस ने।। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्यों की सूची भी महत्वपूर्ण भूमिका निभानेवाली है। चुनाव आयोग से लेकर न्यायालय तक पारस गुट और चिराग गुट के लिए यहीं सूची बेहद अहम साक्ष्य साबित होनेवाला है।हालांकि राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कितने सदस्य किस गुट के साथ हैं यह अभी तक साफ नहीं है, लेकिन दावा दोनों ही गुट की ओर से हो रहा है।
आगे पढ़ें...

अब HC में भी होगा 'नंदीग्राम का संग्राम, शुभेंदु अधिकारी से हार नहीं पचा पा रहीं ममता बनर्जी

Jun 18, 2021
कोलकत्ता ,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से मिली हार को स्वीकार नहीं कर पा रही हैं और अब वह हाई कोर्ट पहुंच गई हैं। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के चुनावी नतीजे को कलकत्ता हाई कोर्ट में चुनौती दी है। मामले की सुनवाई शुक्रवार को सिंगल बेंच करेगी। हाई कोर्ट की ओर से गुरुवार को जारी क्लाउज लिस्ट के मुताबिक, मामले की सुनवाई जस्टिस कौशिक चंदा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे।
आगे पढ़ें...

9 सस्पेंड लोगों ने चुना पशुपति पारस को पार्टी का ‘अवैध’ अध्यक्ष:चिराग पासवान

Jun 18, 2021
लोक जनशक्ति पार्टी में शुरू हुई बगावत के बाद से हाई-वोल्टेज पोलिटिकल ड्रामा दिल्ली से लेकर बिहार तक चल रहा है।पद और पावर को लेकर चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति कुमार पारस के बीच तलवारें खिंची हुई है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सांसद पशुपति कुमार पारस को निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर चिराग पासवान ने कहा कि मेरे चाचा पशुपति ने मेरे पिताजी रामविलास पासवान के साथ मिलकर पार्टी बनाई थी। सदन का नेता चुनने का अधिकार केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को है। उन्होंने जो गतिविधियां की हैं वह पार्टी के संविधान के खिलाफ हैं। वे पार्टी का गलत तरह से इस्तेमाल कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, TMC में वापसी करने वाले मुकुल रॉय अंदर ही अंदर कर रहे यह काम

Jun 17, 2021
तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले मुकुल रॉय अब बीजेपी को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में जुटे है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल बीजेपी में बड़ी टूट हो सकती है और बीजेपी के 24-25 विधायक टीएमसी में जा सकते हैं। बीजेपी का साथ छोड़कर फिर से टीएमसी में जाने वाले मुकुल रॉय और उनके बेटे शुभ्रांग्शु के बयानों से यह संकेत मिल रहे हैं कि मुकुल रॉय बंगाल में बड़ा खेल कर सकते है। हालांकि मुकुल रॉय खुद यह कह चुके हैं कि वह कई बीजेपी विधायकों से बातचीत कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

निर्विरोध लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए पशुपति पारस, राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने लगाई मुहर

Jun 17, 2021
पटना, लोक जनशक्ति पार्टी में चल रहे घमासान के बीच गुरुवार को लोजपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हुआ। पशुपति पारस के गुट ने इस चुनाव को लेकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की। जिसमें निर्विरोध पशुपति पारस राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। इसके साथ ही वे पशुपति पारस पहले पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष बन गए हैं।
आगे पढ़ें...

झारखंड की राजनीति-दिल्ली में सरगर्मी, पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल सकते है हेमंत सोरेन

Jun 17, 2021
12वें मंत्री पद को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने भी कहा दो टूक, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के ट्विट ने माहौल गर्माया, कहा-नयी सियासी दोस्त तलाशने तो नहीं गये दिल्ली हेमंत सोरेन। रांची ,झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अचानक दिल्ली दौरे से झारखंड में राजनीति बयानबाजी तेज हो गयी है। राज्य में इस बात की चर्चा तेज है कि दिल्ली में राज्य के 12वें मंत्री पद और निगम-बोर्ड के गठन पर मंथन चल रही है। 12वें मंत्री पद पर एक तरफ जहां कांग्रेस अपना दावा ठोंक रही है तो झामुमो का भी दो टूक जवाब है कि 12वां मंत्री तो उन्हीं का होगा। इस बीच सत्ताधारी पार्टियों के संघर्ष के बीच भाजपा से गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे के बयान ने एक नया कोण दिया है।
आगे पढ़ें...

मुकुल रॉय ने छोड़ा भाजपा का दामन तो गृह मंत्रालय ने वापस ली सुरक्षा

Jun 17, 2021
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थामने वाले मुकुल रॉय की सुरक्षा को गृह मंत्रालय ने वापस ले लिया है।
आगे पढ़ें...

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गए दिल्ली, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज

Jun 16, 2021
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को नई दिल्ली के लिए रवाना हुए। वहां वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। अटकलें लगाई जा रही है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन झारखंड मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। मंत्रिमंडल में एक पद रिक्त है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को नई दिल्ली में वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा बोर्ड और निगमों के गठन को लेकर भी कांग्रेस आलाकमान से बातचीत संभावित है।
आगे पढ़ें...

नई पार्टी बनाने की तैयारी में BSP के बागी विधायक, सिर्फ एक विधायक की जरूरत

Jun 16, 2021
अगले साल उत्तरप्रदेश में विधान सभा चुनाव होना है।चुनाव को लेकर तैयारी में जुटे राजनीतिक दल जोड़तोड़ में जुट गये हैं।मायावती की बसपा के बागी विधायको ने नई पार्टी बनाने की तैयारी कर ली है। फिलहाल 11 विधायकों का साथ मिल चुका है। एक और विधायक मिलते ही नई पार्टी बन जाएगी। बसपा के कुछ निलंबित विधायकों ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है जिससे उनके सपा में जाने को लेकर कयास शुरू हो गए।पार्टी के बागी विधायक असलम राइनी के अनुसार बसपा के बागी विधायक नई पार्टी बनाएंगे। निष्कासित लालजी वर्मा नई पार्टी के नेता होंगे।
आगे पढ़ें...

चिराग पर भड़के पशुपति पारस, पूछा- किस हैसियत से पार्टी से बाहर निकाला?

Jun 16, 2021
पार्टी पर कब्ज़ा को लेकर चाचा-भतीजे के बीच जंग जारी है। चिराग पासवान ने लोजपा कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक के बाद बगावत करने वाले अपने चाचा पशुपति पारस समेत सभी 5 सांसदों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। चिराग के इस कदम को लेकर पशुपति ने सवाल किया है।पशुपति पारस का कहना है कि किस हैसियत से चिराग ने उन्हें और सांसदों को पार्टी से निकाला? उन्हें पहले नियम की जानकारी होनी चाहिए। पशुपति पारस का कहना है कि उनको पार्टी से निकालने का अधिकार नहीं है।
आगे पढ़ें...

लोजपा की टूट पर लालू-तेजस्वी की चुप्पी, लेकिन लालू यादव की बिटिया का ट्वीट

Jun 16, 2021
लोजपा में टूट और चिराग पासवान को लगे झटके पर राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की खामोशी को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। न तो तेज प्रताप यादव ने कुछ कहा है और न ही राबड़ी देवी ने ही इस पर प्रतिक्रिया दी है। हालांकि लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने इस मसले पर अपनी प्रतिक्रिया में सीधे सीएम नीतीश को ही निशाने पर ले लिया है। लेकिन लालू यादव की बिटिया रोहिणी आचार्य ने लोजपा की टूट पर ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।
आगे पढ़ें...

अपने हनुमान का मोदी ने क्यों नहीं दिया साथ, समझिये एलजेपी में टूट का मतलब

Jun 16, 2021
राजनीति में रिश्ते-नाते ,जायज-नाजायज का कोई भाव नहीं होता।कहने के लिए तो राजनीति का मकसद नीति के राज की स्थापना होती है ।लेकिन आज की राजनीति की सच्चाई है कि राजनीति आज राज पर किसी तरह से काबिज होने की नीति बन गई है।आज जिस तरह से बीजेपी ने चिराग पासवान का साथ छोड़ दिया है, ये साबित करने के लिए काफी है कि सत्ता के शीर्ष पर बैठा प्रभु हमेशा मजबूत साथी का ही साथ देता है।लोक जनशक्ति पार्टी के पशुपति कुमार पारस गुट ने मंगलवार शाम चिराग पासवान को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटाने का एलान कर दिया।इस गुट ने सूरजभान सिंह को पार्टी का कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है जो नया अध्यक्ष चुनने के लिए चुनाव कराएंगे।इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सोमवार शाम हाजीपुर से सांसद पशुपति कुमार पारस को सदन में एलजेपी का नेता स्वीकार कर लिया है।
आगे पढ़ें...

27 जून को बिहार BJP बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, तैयारी में जुटे प्रदेश अध्यक्ष।

Jun 16, 2021
लोजपा में टूट के साथ बिहार में सियासत तेज हो गई है।लोजपा के बागी नेता और बीजेपी के नेता दिल्ली से पटना पहुँच चुके हैं।अचानक बिहार में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने लगी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के अनुसार प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है।मंगलवार को पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक में प्रदेश कार्य समिति की बैठक की रूपरेखा समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। 27 जून को बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति होगी ।इस बैठक में बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव भी शामिल होंगे।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...