Breaking News

अमेरिकी हेल्थ एक्सपर्ट ने कहा- देश में संक्रमण कंट्रोल नहीं किया गया तो स्थिति ज्यादा बिगड़ सकती है; दुनिया में 5.19 लाख मौतें

Jul 02, 2020
वॉशिंगटन. दुनियाभर में कोरोनावावायरस से अब तक 1 करोड़ 8 लाख 29 हजार 468 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 60 लाख 48 हजार 749 ठीक हो चुके हैं। वहीं, 5 लाख 19 हजार 397 की मौत हो गई है। उधर, अमेरिकी हेल्थ एक्सपर्ट डॉ. एंथनी फौसी ने गुरुवार को बीबीसी रेडियो 4 से कहा कि देश में संक्रमण को अभी कंट्रोल नहीं किया गया तो बाद में स्थिति और बिगड़ सकती है। संक्रमण और मौतों के मामले में दूसरे देश की तुलना में हम ज्यादा प्रभावित हैं। देश के कई राज्यों में संक्रमण का मामला बढ़ गया है।
आगे पढ़ें...

छत्तीसगढ़ / प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने के नोटिस पर मुख्यमंत्री बघेल बोले- तुम्हारे माथे का पसीना, हकीकत का बयां है

Jul 02, 2020
रायपुर. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस मिलने के बाद राजनीति गरमाने लगी है। गुरुवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा- तुम्हारे माथे का पसीना, हकीकत का बयां है।
आगे पढ़ें...

जदयू-राजद के 3-3, भाजपा के 2 और कांग्रेस एक उम्मीदवार निर्विरोध जीते, सदस्य संख्या के आधार पर तय थी जीत

Jun 29, 2020
पटना. बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए 9 सीटों पर सभी दलीय प्रत्याशियों की निर्विरोध जीत हो गई। नामांकन वापसी की अवधि खत्म होते ही विधानसभा के सचिव बटेश्वरनाथ पांडेय ने जीत की विधिवत घोषणा की। साथ ही सबको जीत का प्रमाण पत्र भी सौंपा। सभी का नामांकन वैध पाया गया था। 9 सदस्यों के निर्वाचित होने के बाद विधान परिषद में जदयू के 23, भाजपा के 18, राजद के 6, कांग्रेस के तीन, लोजपा और हम के एक-एक और दो निर्दलीय विधान पार्षद हैं।
आगे पढ़ें...

30 जून तक पूरा होगा राज्य में कैबिनेट विस्तार, PM मोदी से आज मिलेंगे शिवराज

Jun 29, 2020
नई दिल्ली/भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर चल रही अटकलों के बीच समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवालों से जानकारी दी है कि राज्य में कैबिनेट विस्तार 30 जून तक पूरा होगा। हालांकि, इसको लेकर अभी किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नही दी गई है। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। सीएम शिवराज की पीएम मोदी से ये मुलाकात काफी अहम है, क्योंकि मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा चुकी है।
आगे पढ़ें...

संबित पात्रा का तंज, कहा- गांधी परिवार से खतरे को पहचान गए थे नरसिम्हा राव

Jun 28, 2020
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने फिर कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा है. पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्‍हा राव को लेकर संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. संबित ने कहा कि नरसिम्हा राव शायद पहले शख्स थे, जिन्होंने 'शाही राजवंश' यानी गांधी परिवार से देश के खतरा को पहचाना.
आगे पढ़ें...

मुंबई: पत्नी के अवैध संबंध से परेशान शख्स ने की बच्चों की हत्या, बाद में खुद दी जान

Jun 28, 2020
मुंबई: पत्नी के अवैध संबंध से परेशान शख्स ने की बच्चों की हत्या, बाद में खुद दी जानप्रतीकात्मक तस्वीर बेरोजगारी से परेशान युवक ने की बच्चों की हत्यापुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है मुंबई से सटे नालासोपारा इलाके से शनिवार देर रात दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. नालासोपारा में एक पिता ने अपने तीन बच्चों की धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या करने के बाद खुद के जीवन को भी खत्म कर लिया.
आगे पढ़ें...

गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला कोरोना पॉजिटिव, PM ने फोन कर जाना हाल

Jun 28, 2020
गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला कोरोना पॉजिटिव, PM ने फोन कर जाना हालगुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पिछले 2-3दिनों से वाघेला को बुख़ार आ रहा थापूर्व सीएम का शनिवार को हुआ था कोरोना टेस्ट गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पिछले दो तीन दिनों से उन्हें बुख़ार आ रहा था. इसके बाद शनिवार को उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया था.
आगे पढ़ें...

लालू के करीबी का कटा टिकट, तो समर्थको ने दी तेजस्वी को खामियाजा भुगतने की चेतावनी, जाने पूरा मामला

Jun 25, 2020
बिहार :इस बार चुनावी साल में राजद पार्टी के मुश्किलें कम होते नजर नही आ रही है खबर है कि राजद के पांच विधान परिषद राजद के साथ छोड़ने के बाद अब राजद को बड़ा झटका लगा, लेकिन अब खबर है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के करीबी भोला राय का एमएलसी का टिकट कटने पर उनके समर्थकों ने राजद को सबक सिखाने का फैसला लिया है, दरअसल भोला राय सारण से चुनाव लड़ते थे, लेकिन इस बार राजद ने उन्हें टिकट नही दिया है इसी से गुस्साएं उनके समर्थकों ने कहा है कि अगर इस बार भोला राय को पार्टी टिकट नही देती है तो फिर इसका खामिया चुनाव में भुगतना पड़ेगा ।
आगे पढ़ें...

बीजेपी ने MLC उम्मीदवारों का किया नाम तय , संजय मयूख और सम्राट चौधरी होंगें उम्मीदवार

Jun 24, 2020
पटना: बिहार विधान परिषद के 9 सीटों पर होने वाले चुनाव में बीजेपी ने भी दो सीटों के लिये अपने उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है और कुछ देर में इसकी विधिवत घोषणा कर दी जायेगी. इन दोनों नाम में पहला नाम बीजेपी के मीडिया प्रभारी संजय प्रकाश उर्फ संजय मयूख का है और दूसरा पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी का है.
आगे पढ़ें...

भारत और चीन विवाद पर क्यों उलझ रही बीजेपी कांग्रेस, जाने किसने क्या कहां?

Jun 24, 2020
भारत और चीन के बीच गलवाल घाटी में हुए हिंसक झड़प के बाद, जहां पूरे देश में चीन के प्रति आक्रोश है तो वही लोगों ने चीन को सबक सीखाने के लिए चीनी समान का बहिष्कार कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ देश में राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग भी जारी हैं, चीन और भारत के बीच चल रहे इस तनातनी पर देश में सियासी संग्राम के तहत कांग्रेस की अंतरीम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सवालों पर बीजेपी ने पलटवार किया है, बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस चीन पर भ्रम फैला रही है, जबकि उनके शासनकाल के दौरान पाकिस्तान और चीन ने जम्मू-कश्मीर की 78,000 स्क्वॉयर किलोमीटर जमीन हड़प ली थी, तब कांग्रेस ने कुछ नहीं बोला था, बीजेपी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी के बयानों से देश का नुकसान हो रहा है ।
आगे पढ़ें...

BJP ने विधान परिषद के लिए उम्मीदवारों का किया एलान, जाने किस पर जताया भरोसा

Jun 24, 2020
पटना: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 2 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने सम्राट चौधरी और संजय मयूख को एक बार फिर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। बता दें आपको कि भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय नई दिल्ली से प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए यह जानकारी दी गई है। प्रेस विज्ञप्ति में लिखा हुआ है कि भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार में होने वाले आगामी 2 वर्षीय विधान परिषद चुनाव 2020 के लिए सम्राट चौधरी संजय प्रकाश का नाम प्रकृति दे दी है। राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने यह प्रेस विज्ञप्ति जारी की है।
आगे पढ़ें...

क्या बीजेपी सवर्ण जातियों के बाद अब पिछड़ी जातियों पर कर रही है फोकस,पिछड़े...?ॉ

Jun 24, 2020
सवर्णों का राजनीति करने वाली बीजेपी पार्टी अब अपना ट्रेड बदलने में लगी हुई, जहां बीजेपी को सभी राजनीति पार्टियां गरीबों का कट्टर विरोधी बताती है तो वही दूसरी तरफ बीजेपी ने अब अपना पूरा फोकस अतिपिछड़ा, पिछड़ा, दलित वोट बैक बनाने में लगी हुई है जाहिर सी बात है कि पिछले साल से ही बीजेपी पिछड़ों, दलितों का वोट बैक बनाने में लगी हुई, और इस साल भी पूरा वोट बैक इस जातियों पर करने की कोशिश कर रही है, क्यों कि राजद लगातार कहते आ रहा है कि बीजेपी पार्टी में एक भी बॉयकवार्ड राजनेता नही है, और जो आता है वो भी नही टिकता है ।
आगे पढ़ें...

झारखंड प्रदेश इंटक के अध्यक्ष बने राकेश्वर पांडेय ,सूची जारी होते ही प्रदेश इंटक की राजनीति गरमा गयी

Jun 23, 2020
झारखंड:राष्ट्रीय इंटक के वरीय सचिव व झारखंड प्रदेश इंटक के महामंत्री राकेश्वर पांडेय को झारखंड इंटक का नया अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। इंटक के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश इंटक के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह के निधन के बाद यह पद रिक्त हो गया था। ऐसे में इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी ने एक साल की अंतरिम कमेटी गठित करते हुए अगला चुनाव होने तक राकेश्वर पांडेय को प्रदेश इंटक की कमान सौंपी है। 75 सदस्यीय कमेटी में 20 से ज्यादा लोग जमशेदपुर शहर से हैं।
आगे पढ़ें...

17 जून को भाजपा विधायक दल की बैठक, राज्‍यसभा चुनाव के लिए बनेगी रणनीति; ओम माथुर आएंगे

Jun 15, 2020
रांची: 17 जून को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। झारखंड में 19 जून को दो सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर बुलाई गई विधायक दल की बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं सांसद ओमप्रकाश माथुर और राष्ट्रीय महामंत्री एवं सांसद अरुण सिंह शामिल होंगे।
आगे पढ़ें...

रांची झारखंड के पूर्व राज्यपाल वेद प्रकाश मारवा नहीं रहे गोवा में ली अंतिम सांस

Jun 06, 2020
रांची झारखंड के पूर्व राज्यपाल, सीनियर आईपीएस ऑफिसर, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एवं मणिपुर और मिजोरम के भी राज्यपाल और नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के महानिदेशक वेद प्रकाश मारवा का निधन हो गया 87 साल की उम्र में उन्होंने गोवा में अंतिम सांस ली
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...