Breaking News

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी तैयारी, एमएसपी को लेकर कानून बना सकती है सरकार

Sep 23, 2021
नई दिल्ली : यूपी विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने कई राज्यों में बड़ी तैयारियां की है. चुनाव से पहले सरकार नाराज किसानों को साधने की कोशिश में जुट गई है. बीजेपी नेताओं का भी सुझाव है कि गन्ने का दाम बढ़ाने के साथ ही एमएसपी पर कानून बनाया जाए. सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार ने इस कानून को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. फिलहाल किसान एमएसपी पर कानून बनाने की बजाय सी-2 प्लस 50 की मांग कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर किसान पिछले 10 महीनों से दिल्ली के बॉर्डरों पर डटे हुए हैं.
आगे पढ़ें...

पंचायत चुनाव 2021 : पटना डीएम ने बिहटा प्रखंड में पंचायत चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

Sep 23, 2021
पटना: पटना डीएम गुरुवार को पंचायत चुनाव का जायजा लेने के लिए बिहटा प्रखंड मुख्यालय पहुंचे. बिहार में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के नामांकन के समापन के बाद अब चौथे चरण के नामांकन की तैयारियां भी लगभग पूरी की जा चुकी है. इस दौरान उन्होंने नामांकन स्थल का जायजा लिया. इसके बाद चुनाव में लगे अधिकारियों और कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया.
आगे पढ़ें...

बिहार : मुखिया प्रत्याशी ने घोषणा पत्र में किया दावा, बेटियों की शादी में 5001 रुपये देने का वादा

Sep 23, 2021
भोजपुर: बिहार पंचायत चुनाव 2021 की घोषणा के बाद चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. प्रत्याशी तरह-तरह के रोचक दावा कर रहे हैं. जिससे जनता का ध्यान उनकी ओर जाए. इसी कड़ी में एक मामला भोजपुर के पीरो प्रखंड अंतर्गत तिलौठ पंचायत से सामने आया है. जहां एक मुखिया प्रत्याशी ने अपने घोषणा पत्र में बेटियों की शादी में 5001 रुपये देने की बात कही है. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर प्रत्याशी का घोषणा पत्र जमकर वायरल हो रहा है.
आगे पढ़ें...

सीएम नीतीश कुमार ने खान एवं भूतत्व विभाग की समीक्षा बैठक, अवैध खनन को रोकने का दिया निर्देश

Sep 23, 2021
पटना: सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में खान एवं भूतत्व विभाग की बैठक हुई. बैठक के दौरान समीक्षा करते हुए सीएम ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में हो रहे अवैध खनन पर रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाए जाएं और लोगों को उचित कीमत पर आसानी से बालू मिले. इसके लिए विभाग लगातार काम करे. वहीं मीटिंग के बाद बाहर निकलकर विभागीय मंत्री जनक राम ने कहा कि एक अक्टूबर से बालू का खनन शुरू हो जाएगा.
आगे पढ़ें...

बिहार : आज शाम नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक, कई अहम मुद्दों पर होगा फैसला

Sep 22, 2021
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट बैठक आज होगी. इस बैठक की अध्यक्षता खुद सीएम नीतीश कुमार करेंगे सीएम सचिवालय संवाद में 4:30 बजे से यह बैठक होगी. बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लग सकती हैं. पिछले सप्ताह से मुख्यमंत्री संवाद में सभी मंत्रियों की उपस्थिति में कैबिनेट की बैठक कर रहे हैं, उससे पहले लगातार कोरोना के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही कैबिनेट की बैठक करते रहे हैं.
आगे पढ़ें...

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से न्याय नही मिला तो कजारी इंफ्राटेक प्रा.लि. के मालिक डॉ सतीश प्रसाद के हत्या करने पर विवश होना पड़ेगा : राठौर

Sep 21, 2021
अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर ने आज पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में घोषणा कि अगर वेवसाइट में छेड़छाड़ कर मेरे व मेरे पत्नी नीतू सिंह राठौर व परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर कजारी इंफ्राटेक प्रा.लि. के मालिक डॉ सतीश प्रसाद द्वारा मेरे लाभ के करीब दो करोड़ रूपये से अधिक की बेईमानी की जांच कराकर मुझे पैसा वापस नही हुआ तो डॉ सतीश प्रसाद की हत्या करने पर विवस हो जाऊंगा। इस सम्बंध में श्री राठौर ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केन्द्रीय गृह मंत्री, बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्यसचिव व डीजीपी को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दे दी है।
आगे पढ़ें...

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के बयान पर बिहार CM नीतीश का जवाब-हम तो भाई हैं, जिन्हें लाभ लेना है लें

Sep 21, 2021
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के मगही और भोजपुरी वाले बयान का जवाब दिया। पटना में जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि झारखंड और बिहार भाई-भाई हैं।
आगे पढ़ें...

पीएम मोदी का 22 सितंबर से अमेरिका दौरा, कमला हैरिस और एप्पल प्रमुख से करेंगे बैठक

Sep 20, 2021
नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका का दौरा कर सकते हैं। और वह कई कार्यक्रमों में भाग लेने के अलावा उच्च स्तरीय बैठक भी करेंगे। पीएम मोदी 22 सितंबर को वाशिंगटन डीसी पहुंचेंगे और अगली सुबह वह अमेरिका के शीर्ष सीईओ के साथ बैठक करेंगे। इसी क्रम में एप्पल कंपनी के प्रमुख टिम कुक के साथ भी बैठक करेंगे।
आगे पढ़ें...

रूपा तिर्की केस में CBI को मिला कथित राजनेता का वीडियो टेप, जांच प्रभावित करने की बात आई सामने

Sep 20, 2021
साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी दिवंगत रूपा तिर्की की मौत की जांच को लेकर सीबीआई की टीम रांची में डेरा डाले हुए है। सीबीआई की टीम ने एक कथित राजनेता का वीडियो टेप भी हासिल किया है, जिसमें जांच को प्रभावित करने की कोशिश की गई थी।शनिवार को सीबीआई ने रूपा के पिता देवानंद उरांव, बहन उर्मिला उरांव समेत अन्य परिजनों का बयान लिया था।
आगे पढ़ें...

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने BJP छोड़ थामा दीदी का दामन

Sep 18, 2021
भाजपा के पूर्व मंत्री और आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने आज ममता बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदी में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की
आगे पढ़ें...

राष्ट्रपति अगले महीने आएंगे बिहार दौरे पर, विधानसभा के शताब्दी समारोह में करेंगे शिरकत

Sep 18, 2021
बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह को भव्य एवं ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है। इसमें राष्ट्रपति रामनाद कोविंद भी शामिल होंगे। उन्होंने अक्टूबर में आने की सहमति दे दी है। राज्य में तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है।
आगे पढ़ें...

महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ गठबंधन करने जा रही शिवसेना! उद्धव के बयान ने मचाई खलबली

Sep 18, 2021
महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पुराने गठबंधन सहयोगी रहे हैं. मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों में बात नहीं बनी तो चुनाव बाद शिवसेना ने बीजेपी से पुराना नाता यानी गठबंधन तोड़कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस से हाथ मिला लिया था.
आगे पढ़ें...

बिहार पंचायत चुनाव: तीसरे चरण के लिए कल से शुरु होगा नामांकन की प्रक्रिया, अधिसूचना जारी

Sep 15, 2021
पटना : बिहार में तीसरे चरण के पंचायत चुनाव की प्रक्रिया लगातार जारी है. पहले और दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. बुधवार को तीसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई. गुरुवार यानी 16 सितंबर से तीसरे चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जो 22 सितंबर तक चलेगी.
आगे पढ़ें...

हेमन्त सोरेन द्वारा भोजपुरी मगही भाषा का प्रयोग करने वालों को बलात्कारी कहने पर विफरी भाजपा

Sep 14, 2021
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर हिंदी की उपभाषा मगही भोजपुरी बोलने वालों को बलात्कारी बताए जाने पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक भानु प्रताप शाही हेमन्त सोरेन के खिलाफ जमकर बरसे। प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि पंथ मजहब के आधार पर भाषा को बांटना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि मगही भोजपुरी भाषा से नफरत और पाकिस्तानी भाषा उर्दू से प्यार कैसा है, यह मुख्यमंत्री जी स्पष्ट करें।
आगे पढ़ें...

झारखंड कैबिनेट ने 17 प्रस्तावों पर लगायी मुहर, इन 2 नियमावली को मिली मंजूरी

Sep 14, 2021
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 17 प्रस्तावों को स्वीकृति मिली है। रांची के प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में हुई बैठक कई मंत्री मौजूद रहे। बैठक के बाद कैबिनेट सचिव वंदना डाडेल ने बताया कि राज्य के 22 जिलों में ई-एफआइआर की व्यवस्था होगी।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...