Breaking News

बाबा मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों में होगा सौंदर्यीकरण और मरम्मती का कार्य :- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष, सदस्य एवं तीर्थ-पुरोहितों समाज के प्रतिनिधियों के साथ बाबा बैद्यनाथ मंदिर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण को लेकर श्रद्धालुओं हेतु मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित होने की स्थिति को देखते हुए मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों में सौंदर्यीकरण और मरम्मती से जुड़े कार्यों को करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।
आगे पढ़ें...

मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के तहत बेरोजगारों को, 5000 रुपए देगी सरकार :- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के सफल क्रियान्वयन व संचालन को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि झारखंड सरकार, श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग द्वारा राज्य के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं (18 से 35 वर्ष तक) जो किसी भी कौशल प्रशिक्षण या व्यवसायिक पाठ्यक्रम के तहत अल्पकालीन प्रशिक्षण, सरकारी आईटीआई, सरकारी पॉलिटेक्निक एवं अन्य सरकारी व्यवसायिक पाठ्यक्रम से उत्तीर्ण है एवं राज्य के किसी भी नियोजनालय में निबंधित हो तथा किसी भी रोजगार स्वरोजगार से नहीं जुड़े है, तो 1 वर्ष के लिए राज्य सरकार द्वारा सहायता के रूप में नियत राशि उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वित्तीय वर्ष 2020-21 की नई योजना मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के कार्यान्वयन की स्वीकृति प्रदान की गई है।
आगे पढ़ें...

महागठबंधन के लोगों का नया ड्रामा और नौटंकी है- ध्रुव साह

Jul 29, 2021
कुम्भकरण की निद्रा में है हेमंत सरकार। आजसू पार्टी देवघर जिलाध्यक्ष ध्रुव प्रसाद साह देवघर जिला प्रशासन को आगाह करते हुए कहा कि वह राजतंत्र पर ना काम करें बल्कि वह लोकतंत्र के संविधान पर काम करें, क्योंकि कि इस राज्य में झारखंड सरकार महागठबंधन में के सहयोगी दलों में राष्ट्रीय जनता दल का जो यह विरोध प्रदर्शन और जुलूस और हजारों की संख्या में रोड शो किया गया, एक तरफ झारखंड सरकार इस करोना महामारी में लॉकडाउन लगाए हुए हैं कि किसी भी तरह का रैली, जुलूस ,बड़ा सभा नहीं किया जाएगा लेकिन देवघर नगर निगम क्षेत्र में हजारों की तादाद में बिना मास्क का उपयोग किए हुए सड़कों पर उतर कर आदोंलन कर रही है।
आगे पढ़ें...

एसटीपीआई संथाल परगना के युवाओं के लिए वरदान साबित होगा:- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र में निर्मित सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया के नवनिर्मित भवन का निरीक्षण करते हुए उपलब्ध व्यवस्थाओं के अलावा लाइब्रेरी, ट्रेनिंग रूम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम, नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर, कैफेटेरिया, कॉमन लाउंज जैसी उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया साथ ही उपायुक्त ने रोजगार के अवसर से युवाओं को जोड़ने के उद्देश्य संबंधित अधिकारियों को जमीनी स्तर पर बेहतर खाका तैयार करने का निर्देश दिया।
आगे पढ़ें...

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया रिम्स का औचक निरीक्षण

Jul 29, 2021
रिम्स में व्यवस्था बेहतर करने का निदेशक को दिया निर्देश। रांची, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आज रिम्स के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे।उन्होंने इस दौरान रिम्स के उच्च अधिकारियों से स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की।
आगे पढ़ें...

छपरा में शौचालय की टंकी में दम घुटने से तीन लोगों की मौत

Jul 29, 2021
छपरा जिला के परसा में शौचालय के टंकी में दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो मजदूर व एक मकान मालिक शामिल है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि परसा थाना क्षेत्र के मारन टोले चकहन गावं के मुमताज अली के मकान में नवनिर्मित शौचालय के टंकी का सेंट्रिंग खोलने के क्रम में दो मजदूर दिनेश कुमार (21वर्ष) और राधे मांझी(20 वर्ष) अंदर घुसे जिसके बाद दम घुटने से मौत हो गई।
आगे पढ़ें...

अनलॉक झारखंडः आपदा प्रबंधन की बैठक आज, कई और पाबंदियों में मिल सकती है छूट

Jul 29, 2021
स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी पाबंदियों के मद्देनजर राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की आज शाम चार बजे बैठक बुलाई गई है। कोरोना मरीजों की कम हो रही संख्या के मद्देनजर पाबंदियों में कई तरह छूट मिलने के आसार हैं। अंतरराज्यीय बस परिचालन की अनुमति मिलने के साथ ही स्कूल-कॉलेज खोलने पर भी विचार हो सकता है। इसके साथ ही रविवार लॉकडाउन को हटाया जा सकता है। दुकान खोलने की अवधि को भी बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर कोरना प्रोटोकॉल व कुछ पाबंदियां जारी रह सकती है।
आगे पढ़ें...

INTERNATIONAL TIGER DAY 2021: जानिए झारखंड के एक मात्र टाइगर रिजर्व के बारे में

Jul 29, 2021
दुनियाभर में 29 जुलाई के दिन विश्व बाघ दिवस मनाया जाता है। बाघ भारत के राष्ट्रीय पशु है जिसके बावजूद भारत में साल 2010 में बाघ विलुप्त होने की कगार पर पहुंच गए थे। बाघों को संरक्षण देने और उनकी प्रजाती को विलुप्त होने से बचाने के लिए विश्व बाघ दिवस मनाया जाता है।
आगे पढ़ें...

स्फूर्ति योजना के तहत लाभुकों को 95% का दिया जाएगा अनुदान: उपायुक्त

Jul 28, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में स्फूर्ति (SFURTI) योजना, #DeogharMart वेबसाईट, लघु एवं कुटीर उद्योग से संबंधित चल रहे कार्याें की समीक्षा बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि स्फूर्ति योजना के सबंध में जानकारी देते हुए कहा कि स्फूर्ति योजना केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई एक महत्वकांक्षी योजना है, जिसका उद्देश्य समहू बनाकर उद्योग का पुनः विकास करना है।
आगे पढ़ें...

सऊदी अरब ने धमकाया- भारत समेत रेड लिस्ट में शामिल देशों की यात्रा की तो लगेगा 3 साल का बैन व जुर्माना

Jul 28, 2021
रियाद : सऊदी अरब ने अपने नागारिकों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने कोरोना वायरस की ‘रेड लिस्ट’ में शामिल देशों की यात्रा की तो उन्हें 3 साल के लिए यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। सऊदी अरब ने यह चेतावनी कोरोना के नए वेरिएंट के फैलने के बाद उसके प्रसार पर काबू पाने के के एहतियाती उपाय के रूप में दी है।
आगे पढ़ें...

युवाओं का भविष्य तय करती है एनएसएस:नारायण दास

Jul 28, 2021
देवघर: एएस महाविद्यालय के कला संकाय में एन एस एस यूनिट पांच के द्वारा लगाए जा रहे सात दिवसीय विशेष शिविर का उद्घाटन सत्र दीप प्रज्वलन एवं स्वामी विवेकानंद व मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। सभी स्वयंसेवकों ने एनएसएस का लक्ष्य गीत गाया। मुख्य अतिथि विधायक नारायण दास ने कहा एनएसएस समाज में युवाओं की भूमिका स्थापित करने में अहम भूमिका निभाती है। सही दिशा में उन्हें सफल नेतृत्व मिले ताकि देश का आने वाला भविष्य स्वर्णिम हो सके।
आगे पढ़ें...

सरकार पारित करे एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट : अधिवक्ता संघ

Jul 28, 2021
मधुपुर:-ऑल इंडिया लायर्स यूनियन इकाई मधुपुर के बैनर तले अधिवक्ता संघ परिसर में बुधवार को रांची के तमाड़ में वरीय अधिवक्ता मनोज झा की हत्या की घटना की तीखी भ‌र्त्सना अधिवक्ताओं ने की। दो मिनट का मौन रखकर शोक संवेदना व्यक्त किया। मौके पर यूनियन के प्रांतीय सह सचिव धनंजय प्रसाद ने उक्त हत्या की घटना की भ‌र्त्सना करते हुए सरकार से मांग की कि अतिशीघ्र एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पारित किया जाए।
आगे पढ़ें...

यूपी में कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी पत्रकारों को 5 हजार महीना मासिक भत्ता दिया जाएगा : संजीव कुमार सिंह

Jul 28, 2021
यूपी में पुलिस की चल रही बॉर्डर स्किम की जाएगी ख़त्म : संजीव कुमार सिंह। पटना, इंडियन नेशनल कांग्रेस एआईसीसी पर्यवेक्षक प्रभारी, उत्तर प्रदेश एवं एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट , सदस्य इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स सचिव, ठाकुर संजीव कुमार सिंह ने बाबा बटेश्वर से आशिर्वाद लेकर आगरा से किया चुनाव प्रचार आरम्भ और यूपी के गांव - गांव में जाकर मजदूर,किसान,बेरोजगार युवाओं और महंगाई की मार दुखी ग़रीब जनता से मिलकर उनकी समस्याएं सुनकर आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में मतदान करके उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाने की अपील कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, अंधेरा छाने के बाद तेज बारिश, कई जिलों में अलर्ट जारी

Jul 28, 2021
बिहार में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है और एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है।बुधवार को राजधानी पटना समेत कई जिलों में तेज बारिश ने दस्तक दे दी है। वहीं मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में तेज बारिश के साथ वज्रपात की आशंका जताई है और लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी गई है।
आगे पढ़ें...

बिहार के 18 जिलों में कोरोना का एक भी मरीज नहीं, शून्य के करीब पहुंची संक्रमण दर

Jul 28, 2021
PATNA : बिहार में कोरोना की रफ्तार थमती हुई नजर आ रही है। जुलाई के अंत तक कोरोना संक्रमण में काफी हद तक कमी देखी जा रही है और नये मरीजों की संख्या में भी तेजी से कमी आ रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 59 में कोरोना संक्रमित चिन्हित किये गये हैं, जबकि बिहार के 18 जिले ऐसे हैं जहां 24 घंटे में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...