Breaking News

प्रतिबंध के बावजूद डीडीसी समेत 6 लोगों ने की पूजा, भड़के तीर्थपुरोहित

Jul 29, 2021
कोरोना के सम्भावित तीसरे लहर को देखते हुए झारखंड सरकार द्वारा मंदिर नहीं खोलने का फैसला लिया गया।इधर फैसले के अनुरूप देवघर के विश्व प्रसिद्ध बाबा मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित है सावन का महीना चल रहा है और इस दौरान देवघर आने वाले कई श्रद्धालु को बाबा मंदिर आम श्रद्धालु के लिए बंद कर कर वापस भेज दिया जा रहा है लेकिन यह पूरा सच नहीं है दरअसल बाबा मंदिर प्रशासन की व्यवस्था बेहद लचर है यहां भक्तों के लिए प्रवेश पर प्रतिबंध है लेकिन अधिकारियों के लिए पूरी तरह से छूट है ।
आगे पढ़ें...

बाबा मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों में होगा सौंदर्यीकरण और मरम्मती का कार्य :- उपायुक्त

Jul 29, 2021
देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष, सदस्य एवं तीर्थ-पुरोहितों समाज के प्रतिनिधियों के साथ बाबा बैद्यनाथ मंदिर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण को लेकर श्रद्धालुओं हेतु मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित होने की स्थिति को देखते हुए मंदिर प्रांगण व आसपास के क्षेत्रों में सौंदर्यीकरण और मरम्मती से जुड़े कार्यों को करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।
आगे पढ़ें...

बंगाल के हासीमारा एयरबेस पर तैनात हुआ राफेल लड़ाकू विमान, पुख्ता होगी चीन की निगहबानी

Jul 29, 2021
भारतीय वायु सेना ने पश्चिम बंगाल के हासीमारा एयर बेस पर राफेल की दूसरी स्क्वाड्रन की तैनाती की है। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया की उपस्थिति में पूर्वी वायु कमान की 101 स्क्वाड्रन में औपचारिक तौर पर राफेल लड़ाकू विमानों को शामिल किया।पिछले साल सितंबर में राफेल लड़ाकू विमानों को 17 ‘ग्लोबल ऐरो’ स्क्वाड्रन में शामिल किया गया था। हासीमारा के पास पहले मिग 27 स्क्वाड्रन था, जिसे अब सेवामुक्त कर दिया गया है। यह भूटान से निकटता के कारण भारतीय वायु सेना के संचालन के लिए एक रणनीतिक आधार है. चुंबी घाटी, जहां भारत, भूटान और चीन के बीच एक त्रिकोणीय जंक्शन है डोकलाम के करीब है, जहां 2017 में गतिरोध हुआ था। तीनों देशों के लिए त्रिकोणीय जंक्शन चिंता का विषय रहा है।
आगे पढ़ें...

INTERNATIONAL TIGER DAY 2021: जानिए झारखंड के एक मात्र टाइगर रिजर्व के बारे में

Jul 29, 2021
दुनियाभर में 29 जुलाई के दिन विश्व बाघ दिवस मनाया जाता है। बाघ भारत के राष्ट्रीय पशु है जिसके बावजूद भारत में साल 2010 में बाघ विलुप्त होने की कगार पर पहुंच गए थे। बाघों को संरक्षण देने और उनकी प्रजाती को विलुप्त होने से बचाने के लिए विश्व बाघ दिवस मनाया जाता है।
आगे पढ़ें...

भारतीय हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन, चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हराया

Jul 29, 2021
भारतीय टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ 3-1 से शानदार जीत हासिल की है। भारत ने अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को हराकर अगले दौर में जगह बनाई है। भारत की हॉकी में मेडल जीतने की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया से मैच गंवाने के बाद अपने दो मैच जीत लिए हैं।भारतीय हॉकी टीम बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रही है।
आगे पढ़ें...

चोट के बाद भी सुपर हेवीवेट बॉक्सर सतीश विजयी, जीत सकते हैं मेडल

Jul 29, 2021
ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारत के पहले सुपर हैवीवेट (+91 किग्रा) मुक्केबाज सतीश कुमार ने गुरुवार को यहां अपने पहले मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को हराकर अपने पहले ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 32 वर्षीय सतीश ने 4-1 से जीत हासिल की, जो विभाजित फैसले के बावजूद उनके लिए एक आरामदायक जीत थी।
आगे पढ़ें...

पीवी सिंधु व अतनु दास का शानदार प्रदर्शन, अगले राउंड में पहुंचे

Jul 29, 2021
New Delhi: टोक्यो ओलंपिक का सातवां दिन भारत के लिए अच्छा चल रहा है. पुरुष हॉकी में अर्जेंटीना को 3-1 से पछाड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने दूसरे स्पर्धाओं में भी जलवा दिखाया है. तीरंदाजी में अतनु दास व बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने अंतिम आठ में जगह बना लिया है. एक दिन पूर्व दीपिका कुमारी ने भी तीरंदाजी में शानदार प्रदर्शन किया था. दीपिका का अगला मुकाबला कल (शुक्रवार) है. इन खिलाड़ियों की वजह से ओलंपिक में पदक का भारत की उम्मीद जिंदा है।
आगे पढ़ें...

तेजी से आगे बढ़े हैं सूर्यकुमार

Jul 28, 2021
बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का अंतरराष्ट्रीय करियर देर से जरुर शुरु हुआ है पर वह तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। सूर्यकुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए भी भेजा जा रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होगी। सूर्यकुमार ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 14 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले से की थी हालांकि उन्हें बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिला। 18 जुलाई को उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पहली बार एकदिवसीय मैच खेलने का अवसर मिला। वहीं अब वह टेस्ट टीम में शामिल हो गये हैं। इस प्रकार कुल पांच महीने में ही सूर्यकुमार ने अपने करियर ने लंबी छलांग लगाई है।
आगे पढ़ें...

टोक्यो ओलंपिकः रांची की दीपिका अमेरिकी आर्चर को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Jul 28, 2021
टोक्यो ओलंपिक में रांची की बेटी और वर्ल्ड नंबर वन तीरंदाज दीपिका कुमारी ने व्यक्तिगत स्पर्धा में शानदार जीत के साथ आगाज किया है। उन्होंने एकल अंतिम 16 मुकाबले में अमेरिकी आर्चर को शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुक्रवार सुबह छह बजे खेला जायेगा।
आगे पढ़ें...

देश का पहला मॉब लिंचिंग, जिसमें सिर्फ एक राजनेता को मिली फाँसी की सजा

Jul 27, 2021
14 वर्षों की सजा पूरी करने के बाद, आनंद मोहन की रिहाई की प्रक्रिया है जारी,15 अगस्त से पहले ही होगी आनंद मोहन की रिहाई, बिहार, एक ऐसा राज्य, जहाँ से वृहत्तर ज्ञान पुंज को बड़ा फलक हासिल हुआ है। गौरतलब है कि बिहार से ही अहिंसा की अवधारणा उत्पन्न हुई है। सम्पूर्ण मानव जाति की भलाई के लिए इतिहास का सबसे आकर्षक और प्रभावकारी विचार, यहीं की देन है। यहीं से गौतम बुद्ध और भगवान महावीर ने 2600 साल पहले अहिंसा की अवधारणा को स्थापित और विकसित किया था। लेकिन दुर्भाग्य और बड़ी विडंबना देखिए कि इस सूबे के लोग कभी भी अहिंसा के महत्त्व को नहीं समझ सके और देखते ही देखते बिहार एक ऐसा राज्य बन गया, जहाँ विकास कम और बाहुबली नेताओं का उदय ज्यादा देखा गया। साक्ष्य गवाह हैं कि बरसों से ना जाने कितने ही बाहुबली, बिहार की मिट्टी को खून से लाल करते आए हैं।
आगे पढ़ें...

CORONA UPDATE: तीन दिनों के बाद देश में नये मरीजों से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ी, जानें-झारखंड की स्थिति

Jul 27, 2021
New Delhi: देश में तीन दिनों के बाद कोरोना के नये संक्रमितों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ी है। सोमवार को 24 घंटे में देश में कोरोना के 30,811 केस दर्ज किए गए। इस दौरान 42,497 संक्रमित ठीक हुए और 418 की मौत हो गई। इससे पहले 23, 24 और 25 जुलाई को ठीक होने वालों के मुकाबले नए केस ज्यादा आए थे।
आगे पढ़ें...

TOKYO OLYMPICS: हॉकी में भारत टीम की जोरदार वापसी, स्पेन को 3-0 से पछाड़ा

Jul 27, 2021
New Delhi: ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार से आलोचनाओं का शिकार हो रहे भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में अपने तीसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया से 7-1 की हार से उबरते हुए स्पेन को 3-0 से पटकनी दी है। मालूम हो कि भारत ने टूर्नामेंट का आगाज न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से किया था। न्यूजीलैंड को 3-2 से मात देते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने पदक जीतने का हौसला दिखाया है।
आगे पढ़ें...

टोक्यो ओलिंपिक : भारतीय महिला हॉकी टीम को लगातार दूसरी हार का मुंह देखना पड़ा

Jul 26, 2021
New Delhi : टोक्यो ओलिंपिक में सोमवार यानी 26 जुलाई को जर्मनी ने भारत की महिला हाकी टीम को 2-0 से हरा दिया। यह भारतीय महिलाओं की लगातार दूसरी हार है. बता दें कि इससे पहले नीदरलैंड्स ने 5-1 के बड़े अंतर से हराया था। अब रानी रामपाल की टीम अपने अगले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगी।
आगे पढ़ें...

स्कूलों और आंगनबाड़ी में साफ पानी देने में नीतीश- योगी आगे, दीदी और हेमंत सोरेन फिसड्डी

Jul 26, 2021
New Delhi : स्कूलों और आंगनबाड़ी केद्रों में नल से जल पहुंचाने के मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार सबसे पीछे नजर आ रहा रही है। जबकि बिहार की नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार स्कूली बच्चों को साफ पानी मुहैया करवाने में सबसे आगे निकल गई हैं।
आगे पढ़ें...

मीराबाई चानू को लाइफटाइम फ्री पिज्जा देगा DOMINOS, ओलंपिक मेडलिस्ट ने मैच के बाद जताई थी PIZZA खाने की इच्छा

Jul 26, 2021
New Delhi : भारतीय महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 में वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है। इसके साथ ही वेटलिफ्टिंग में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म हुआ।चानू ने 49 किलोग्राम महिला वेटलिफ्टिंग कैटगरी में यह मेडल अपने नाम किया। मीराबाई स्नैच और क्लीन एंड जर्क राउंड मिलाकर कुल 202 किलो वजन उठाकर पदक जीता। सोशल मीडिया पर भी मीराबाई चानू को लोग जमकर बधाई दे रहे हैं।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...