शाहीन बाग़ में हो रहे प्रदर्शन पर हाईकोर्ट ने पुलिस को दिया निर्देश

Jan 18, 2020
दिल्ली के शाहीन बाग में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन का आज 34वां दिन है. एक ओर जहां ये प्रदर्शन पूरे देश में शांतिपूर्ण प्रदर्शनों के लिए मिसाल बन रहा है, वहीं इसकी वजह से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी को लेकर 35 छात्रों ने हाईकोर्ट में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ याचिका डाली है.
आगे पढ़ें...

बिहार NDA को लेकर अमित शाह का बड़ा ऐलान, ये होगा मुख्यमंत्री का चेहरा

Jan 16, 2020
केन्द्रीय गृह मंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बिहार दौरे पर है। वो बिहार में CAA-NRC को लेकर लोगों का भ्रम दूर करने आए हैं. इस दौरान उन्होंने सभी बिहार NDA में CM फेस को लेकर सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए बड़ा एलान किया है.
आगे पढ़ें...

शाहीन बाग में रोड जाम मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- पुलिस कानून के तहत अपना काम करे

Jan 14, 2020
CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन अब भी जारी हैं. दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में इनके खिलाफ बीते करीब एक महीने से प्रदर्शन हो रहे हैं. जिसके कारण नोएडा से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
आगे पढ़ें...

चंद्रशेखर की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई लताड़

Jan 14, 2020
नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लताड़ लगाई है. नागरिकता कानून को लेकर दरियागंज इलाके में जामा मस्जिद के पास प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज को लेकर मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई.
आगे पढ़ें...

2020 के बजट को आसानी से समझने के लिए जानिए इन शब्दों का अर्थ

Jan 14, 2020
2020-21 के लिए आम बजट एक फरवरी 2020 को पेश होगा। वहीं आर्थिक सर्वे 31 जनवरी को आएगा। इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें हैं। अगर आपको बजट से जुड़े इन 19 शब्दों का
आगे पढ़ें...

जेएनयू हिंसा मामले में एसआईटी ने किये खुलासा, बढ़ सकती है आइशी घोष की मुश्किलें

Jan 14, 2020
जेएनयू हिंसा की जांच कर रही एसआईटी की तफ्तीश में यह खुलासा हुआ है कि पेरियार हॉस्टल में हुई हिंसा के समय जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष हमलावरों का नेतृत्व कर रही थीं. वह पेरियार हॉस्टल में हमलावरों के आगे चल रही थीं. इस समय भी कुछ हमलावरों ने चेहरे ढके हुए थे.
आगे पढ़ें...

गृह मंत्री ने देशभर में सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा

Jan 09, 2020
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में बृहस्पतिवार को देश में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गई। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देश के विभिन्न भागों में हो रहे प्रदर्शनों के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला,
आगे पढ़ें...

भारत बंद आज, बैंकिंग-ट्रांसपोर्ट से लेकर परीक्षाओं पर भी पड़ सकता है असर

Jan 08, 2020
देश की विभिन्न ट्रेड यूनियनों ने बुधवार (8 जनवरी) को भारत बंद का आह्वान किया है. इस वजह से बैंकिंग, ट्रांसपोर्ट और अन्य सुविधाएं प्रभावित होंगी. सेंट्रल ट्रेड यूनियन्स और बैंक यूनियन नरेंद्र मोदी सरकार की कथित राष्ट्र विरोधी और जनता विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. ट्रेड यूनियन्स का दावा
आगे पढ़ें...

कोटा में अब तक 100 नवजात चढ़े मौत कि भेट, गिनती जारी

Jan 02, 2020
कोटा के जेके लोन अस्पताल में नवजातों की मौत थमने का नाम नहीं ले रही है. अधिकारियों के मुताबिक दिसंबर के आखिरी दो दिनों में यहां नौ और बच्चों की मौत हो गई. इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर सौ तक पहुंच गया है. अस्पताल के सुप्रिटेंडेंट के मुताबिक नवजातों की मौत का मुख्य कारण उनका जन्म के वक्त कम वजन होना है.
आगे पढ़ें...

जानिये गुरु गोविंद सिंह के अनमोल वचन

Jan 02, 2020
आज सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह का जन्मोत्सव है। इस अवसर पर सभी लोग अपने मित्रों और रिश्तेदारों को गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती पर बधाई संदेश भेज रहे हैं. हिन्दू कैलेंडर के अनुसार गुरु गोबिंद सिंह का जन्म पौष महीने की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को हुआ था. गुरु गोबिंद सिंह जी का जन्म बिहार राज्य की राजधानी पटना में हुआ था.
आगे पढ़ें...

माल्या की जब्त संपत्ति को बेचकर होगी कर्ज की वसूली

Jan 01, 2020
मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के विशेष अदालत ने भारतीय स्टेट बैंक और कई अन्य बैंकों को विजय माल्या की जब्त संपत्ति को बेचकर कर्ज वसूली करने की इजाजत दी है. गौरतलब हो कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि उसे आरोपी के खिलाफ की जाने वाली वसूली में कोई आपत्ति नहीं है.
आगे पढ़ें...

साल 2020 में होने वाले हैं बड़े बदलाव, पढ़िए रिपोर्ट

Dec 31, 2019
साल 2020 में कई सारे बड़े बदलाव होने जा रहे हैं. ये सभी बदलाव आपकी रोज़मर्रा की जिंदगी को भी प्रभावित करेंगे. जिनके बारे में आपको जानना बहुत ही ज़रूरी है.
आगे पढ़ें...

विरोध कर रहे छात्रों को पोखरियाल ने चेताया

Dec 30, 2019
CAA और NRC को लेकर जहां लोग सड़कों पर उतर रहे हैं वहीं कई यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी इसके खिलाफ अपनी आवाज उठाई है. इसी बीच मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि केंद्र सरकार किसी भी कीमत पर राजनीति के हब में बदलते शैक्षणिक संस्थानों को बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने की इजाजत है लेकिन कॉलेज और यूनिवर्सिटियों को इससे बाहर रहना चाहिए क्योंकि बहुत से छात्र पढ़ाई करने के
आगे पढ़ें...

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत बने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

Dec 30, 2019
हमने आपको पहले ही बताया था कि देश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनाने कि कवायद चल रही है. तय कर लिया गया है कि सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनाया गया है. केंद्र सरकार ने रविवार को ही सीडीएस के पद के लिए उम्र की सीमा बढ़ाई है. वह 31 दिसंबर को सेनाध्यक्ष के पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं.
आगे पढ़ें...

आखरी बार साल के अंत में पीएम मोदी करेंगे मन की बात

Dec 29, 2019
2019 के खत्म होते होते पीएम मोदी रेडियो पर प्रसारित काफी मशहूर कार्यक्रम मन की बात को संबोधित करेंगे
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...