सीआरपीएफ के अफसरों की क्लास लेंगे अमित शाह

Nov 14, 2019
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को सीजीओ कांप्लेक्स में एक विशेष क्लास लेने जा रहे हैं। सीआरपीएफ मुख्यालय में लगने जा रही इस क्लास में उनके सामने डीजी, स्पेशल डीजी और एडीजी स्तर के अधिकारी बैठेंगे।
आगे पढ़ें...

ब्राजील के राष्ट्रपति होंगे 2020 में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि

Nov 14, 2019
ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने अगले साल भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निमंत्रण बुधवार को स्वीकार कर लिया।
आगे पढ़ें...

ब्रीक्स में मोदी ने आपसी व्यापार और निवेश बढ़ाने पर दिया ज़ोर

Nov 14, 2019
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए ब्राजील में हैं। ब्राजील की राजधानी ब्रासिलिया के इटामारती पैलेस में चल रहे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने सदस्य देशों को संबोधित करते
आगे पढ़ें...

नहीं रहे महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह

Nov 14, 2019
बिहार के विभूति महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह नहीं रहे. 74 साल कि उम्र में वशिष्ठ नाराय़ण सिंह14 नवम्बर 2019 को दुनिया को अलविदा कह गए. लम्बे वक्त से उनकी तबियत खराब चल रही थी. 40 साल से मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया से पीड़ित थे. 14 नवम्बर कि सुबह उनकी तबियत ख़राब होने लगी. जिसके बाद तत्काल परिजन पीएमसीएच लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कुछ दिनों पूर्व वे बीमार पड़े थे तब पीएमसीएच में नेताओं का तांता लगा था.
आगे पढ़ें...

सैन्य अदालत नहीं करेगी कुलभूषण मामले की सुनवाई

Nov 13, 2019
पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में एक बड़ा फैसला लिया है. सूत्रों के हवाले से दी गई रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान अपने आर्मी एक्ट में संशोधन करने जा रहा है. यदि ऐसा होता है तो जाधव को अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सिविल कोर्ट में अपील करने का अधिकार प्राप्त हो जाएगा. गौरतलब है कि पाकिस्तान ने मार्च 2016 में
आगे पढ़ें...

मुख्य न्यायाधीश के दफ्तर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

Nov 13, 2019
भारत के मुख्य न्यायाधीश का दफ्तर भी सूचना के अधिकार कानून के दायरे में आ गया है. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को ऐतिहासिक फैसले में कहा कि मुख्य न्यायाधीश का दफ्तर सार्वजनिक कार्यालय है, इसलिए यह आरटीआई के दायरे में आएगा.
आगे पढ़ें...

युद्धाभ्यास शुरू करने जा रही भारतीय सेना

Nov 13, 2019
पाकिस्तान द्वारा बढ़ते खतरे को देखते हुए भारतीय सेना अपनी पश्चिमी सीमा के समीप जल्द ही बड़ा युद्धाभ्यास करने जा रही है. इस युद्धाभ्यास में भारतीय सेना के 40 हजार जवानों के साथ बड़ी संख्या में टैंक, तोप और लड़ाकू हेलीकॉप्टर हिस्सा लेंगे.
आगे पढ़ें...

राफेल समेत तीन अहम मुद्दों पर कल फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

Nov 13, 2019
देश की सर्वोच्च अदालत गुरुवार 14 नवंबर को राफेल सौदा और सबरीमला मंदिर इन दो अहम मामलों में अपना फैसला सुनाएगी. शीर्ष कोर्ट इनके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज राफेल सौदे से जुड़े मानहानि मामले में भी गुरुवार को ही फैसला सुनाएगा. आपको बता दें कि 14 दिसंबर,
आगे पढ़ें...

मध्यप्रदेश में ओवैसी के खिलाफ मामला दर्ज़

Nov 11, 2019
मध्यप्रदेश में एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद से संसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ शिकायत दर्ज हभापाल के ऊई है।
आगे पढ़ें...

प्रियंका ने केंद्र को किसान आत्महत्या का दोषी बताया

Nov 11, 2019
कांग्रेस कि तरफ से केंद्र सरकार पर एक बार फिर बड़ा आरोप लगे गया है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर किसान आत्महत्या को लेकर आई रिपोर्ट के साथ छोड़छाड़ करने का आरोप लगाया. वहीं उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग के कर्मचारियों के पीएफ का पैसा अटकने को लेकर भी भाजपा की प्रदेश सरकार पर निशाना साधा.
आगे पढ़ें...

नहीं रहे पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषण

Nov 11, 2019
पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषण का रविवार की देर रात 86 वर्ष की आयु में चेन्नई में निधन हो गया. शेषन पिछले कई सालों से बीमार चल रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीएन
आगे पढ़ें...

मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती आज,राजधानी में शिक्षा दिवस समारोह का होगा आयोजन

Nov 11, 2019
देश के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की आज जयंती है. इस मौके पर आज ज्ञान भवन में शिक्षा दिवस समारोह का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम का उद्घाटन मंत्री नीतीश कुमार करेंगे.
आगे पढ़ें...

पीएम ने किया देश को संबोधित कहा, भय, कटुता, नकारात्मकता का कोई स्थान नहीं

Nov 09, 2019
अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश की इच्छा थी कि इस मामले की रोजाना सुनवाई हो।
आगे पढ़ें...

मस्जिद की जमीन खैरात में नहीं चाहिए: ओवैसी

Nov 09, 2019
उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। इसे एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अदालत के फैसले को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर की है।
आगे पढ़ें...

पढ़िये, अयोध्या पर ऐतिहासिक फैसले से जुड़ी 10 बड़ी बातें

Nov 09, 2019
अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया। पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने 40 दिनों की सुनवाई के बाद यह फैसला दिया। पीठ ने विवादित जमीन पर राम जन्मभूमि न्यास के हक में निर्णय सुनाया।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...