Breaking News

बिहार में बेखौफ अपराधी: कटिहार के मेयर शिवराज पासवान के सीने में दाग दीं कई गोलियां

Jul 29, 2021
कटिहार में गुरुवार की देर रात एक ऐसे वारदात को अंजाम दिया गया है जिसकी कल्पना शायद किसी ने नही की होगी जी हां हम बात कर रहे हैं कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की जिनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुरुवार की रात बाइक सवार हमलावरों ने बेहद पास से उनके सीने में गोलियां मारी है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। फिलहाल घटना का कारण नहीं पता चल सका है। वारदात को उनके वार्ड संतोषी कालोनी में ही अंजाम दिया गया।
आगे पढ़ें...

सारवां के लखोरिया गांव के एक तालाब से युवक का शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

Jul 29, 2021
देवघर के सारवां थाना क्षेत्र के लखोरिया गांव के तालाब में एक युवक का शव बरामद किया गया है। युवक की पहचान डहुआ गांव के निवासी पप्पू दास के तौर पर की गई है। गुरुवार की सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने तालाब में शव देखा। जिसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया।
आगे पढ़ें...

प्रतिबंध के बावजूद डीडीसी समेत 6 लोगों ने की पूजा, भड़के तीर्थपुरोहित

Jul 29, 2021
कोरोना के सम्भावित तीसरे लहर को देखते हुए झारखंड सरकार द्वारा मंदिर नहीं खोलने का फैसला लिया गया।इधर फैसले के अनुरूप देवघर के विश्व प्रसिद्ध बाबा मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित है सावन का महीना चल रहा है और इस दौरान देवघर आने वाले कई श्रद्धालु को बाबा मंदिर आम श्रद्धालु के लिए बंद कर कर वापस भेज दिया जा रहा है लेकिन यह पूरा सच नहीं है दरअसल बाबा मंदिर प्रशासन की व्यवस्था बेहद लचर है यहां भक्तों के लिए प्रवेश पर प्रतिबंध है लेकिन अधिकारियों के लिए पूरी तरह से छूट है ।
आगे पढ़ें...

न्यायाधीश उत्तम आनंद पंचतत्व में विलिन, सदमे में परिवार

Jul 29, 2021
जज के अंतिम संस्कार में कई जिलों के जज और गणमान्य लोग हुए शामिल।जब जज ही सुरक्षित नहीं तो आम जन का क्या: देवेंद्र सिंह। हजारीबाग, धनबाद में जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के बाद उनका पार्थिव शरीर बुधवार की देर रात हजारीबाग शिवपुरी स्थित उनके आवास पर लाया गया। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए काफी संख्या में शहर के लोगों के साथ साथ रांची,पटना,बोकारो,गिरीडिह,कोडरमा, बिहार,जमशेदपुर सहित कई जिलों व राज्य से लोग आकर उन्हे श्रद्धांजलि दी।
आगे पढ़ें...

बंगाल के हासीमारा एयरबेस पर तैनात हुआ राफेल लड़ाकू विमान, पुख्ता होगी चीन की निगहबानी

Jul 29, 2021
भारतीय वायु सेना ने पश्चिम बंगाल के हासीमारा एयर बेस पर राफेल की दूसरी स्क्वाड्रन की तैनाती की है। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया की उपस्थिति में पूर्वी वायु कमान की 101 स्क्वाड्रन में औपचारिक तौर पर राफेल लड़ाकू विमानों को शामिल किया।पिछले साल सितंबर में राफेल लड़ाकू विमानों को 17 ‘ग्लोबल ऐरो’ स्क्वाड्रन में शामिल किया गया था। हासीमारा के पास पहले मिग 27 स्क्वाड्रन था, जिसे अब सेवामुक्त कर दिया गया है। यह भूटान से निकटता के कारण भारतीय वायु सेना के संचालन के लिए एक रणनीतिक आधार है. चुंबी घाटी, जहां भारत, भूटान और चीन के बीच एक त्रिकोणीय जंक्शन है डोकलाम के करीब है, जहां 2017 में गतिरोध हुआ था। तीनों देशों के लिए त्रिकोणीय जंक्शन चिंता का विषय रहा है।
आगे पढ़ें...

अवैध बालू खनन पर नीतीश सरकार सख्त, 18 अफसरों को फिर किया सस्पेंड

Jul 29, 2021
बिहार में अवैध बालू खनन को लेकर लगातार बिहार सरकार सख्त नजर आ रही है। अवैध बालू खनन मामले में दो एसपी और 4 डीएसपी को निलंबित कर चुकी बिहार सरकार एक बार फिर से 18 पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है सरकार के सख्त कदम के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि और एसपी और डीएसपी अवैध बालू खनन मामले में पहले ही निलंबित हो चुके हैं और अब सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए 18 पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल निलंबित कर दिया है। इस लिस्ट में 4 इंस्पेक्टर और 14 दरोगा का नाम शामिल है इनमें 10 तत्कालीन थानाध्यक्ष भी शामिल है।
आगे पढ़ें...

जज उत्तम आनंद को धक्का मारने वाला टेंपो गिरिडीह से बरामद, दो हिरासत में

Jul 29, 2021
धनबाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जिस टेंपो से जज आनंद को धक्का मारा गया था वह गिरिडीह से बरामद हो गया है।टेंपो के साथ ही पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। गिरिडीह के मुफ्फिसल थाना इलाके के डांडीडीह से टेंपो बरामद हुआ है। हिरासत में लिये गये लोगों में पिन्टू वर्मा और राहुल वर्मा शामिल है।धनबाद पुलिस दोनों को अपने साथ ले गई है।
आगे पढ़ें...

आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले कोढ़ा गैंग के दो अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे, मकान मालिक भी गिरफ्तार

Jul 28, 2021
देवघर में आम लोगों से झपटमारी कर पैसा छिनतई करने वाले और मोटरसाइकिल की डिक्की तोड़कर पैसा निकाल लेने वाले कोढ़ा गैंग के दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों का नाम राजकुमार और अट्टो यादव बताया गया है। इस संबंध में बुधवार के दिन देवघर एसडीपीओ पवन कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पूरे मामले का खुलासा किया। एसडीपीओ ने बताया कि देवघर एसपी को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी कि जसीडीह थाना क्षेत्र के टाभाघाट में सुनील पासवान के घर में कोढ़ा गैंग के अपराधी पहचान छुपा कर रह रहे हैं।
आगे पढ़ें...

साक्ष्य के अभाव में गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन साव बरी

Jul 28, 2021
रांची सिविल कोर्ट से बुधवार को रांची के व्यवसायी से रंगदारी मांगे जाने के मामले में अभियुक्त गैंगस्टर सुजीत सिन्हा व अमन साव को बड़ी राहत मिली है।न्यायिक दंडाधिकारी एमके सिंह की अदालत ने सुजीत सिन्हा व अमन साव को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया है।अदालत ने माना कि इस मामले में अभियोजन अभियुक्तों पर आरोप साबित करने में नाकाम रहा. इसलिए सभी अभियुक्तों को बरी किया जाता है।
आगे पढ़ें...

बिहार : मुकेश सहनी को मिला ओवैसी का साथ, विधानसभा में उठाया गया मामला

Jul 28, 2021
मंत्री मुकेश सहनी फिलहाल बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। उन्होंने एनडीए की बैठक का बहिष्कार किया है। जिसके बाद NDA से उनकी नाराजगी जगजाहिर है। इसी बीच मुकेश सहनी को ओवैसी का साथ मिला है। बिहार विधानसभा में आज ओवैसी की पार्टी के विधायकों ने मुकेश सहनी के साथ में किए गए बर्ताव का मामला उठाया।
आगे पढ़ें...

कोयला चोरीः दो साल में 130 एफआईआर, 4176.79 टन कोयला बरामद

Jul 28, 2021
Ranchi: कोयला खदानों में कोयले की चोरी लगातार जारी है। हालांकि कार्रवाई भी हो रही है. झारखंड में बीते दो साल में कोयला कंपनियों ने कोयला चोरी के खिलाफ 130 प्राथमिकी दर्ज करायी है। यह कार्रवाई ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड, भारत कोकिंग कोल लिमिटेड व सेंट्रल कोल फील्ड लिमिटेड ने की है। कंपनियों द्वारा कार्रवाई किये जाने के बाद 4176.79 टन कोयला बरामद भी हुआ। झारखंड में सीसीएल ने सबसे अधिक प्राथमिकी दर्ज करायी है। वहीं, ईसीएल कोलकाता ने 228 प्राथमिकी दर्ज करायी है।
आगे पढ़ें...

गोपालगंज में ट्रक से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद, चालक गिरफ्तार

Jul 28, 2021
Gopalganj: कुचायकोट थाना क्षेत्र के बल्थरी चेक पोस्ट पर पुलिस ने एक ट्रक से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया है। वहीं पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।बल्थरी चेकपोस्ट पर कुचायकोट थाना की पुलिस रोज की तरह आज भी वाहन जांच अभियान में लगी थी। तभी उत्तर प्रदेश से आने वाले वाहनों की सघन तलाशी शुरु की, इसी क्रम में ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें रखे प्रतिबंधित कफ सिरप (900 पेटी) के साथ ट्रक को जब्त कर लिया और ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया।
आगे पढ़ें...

औरंगाबाद में पंचायत चुनाव के पहले ही मुखिया का बार बालाओं के साथ तमंचे पर डिस्को

Jul 28, 2021
Aurangabad: इन दिनों बार बालाओं के साथ मुखिया के द्वारा डांस और फयरिंग करने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें नवीनगर प्रखंड के बेलाई पंचायत के मुखिया प्रिंस प्रताप सिंह बार बालाओं के साथ डांस करते और हवाई फायरिंग करते नजर आ रहे हैं।
आगे पढ़ें...

मासूम को मिली 1 रुपया चुराने की सजा, पिता ने खौलते पानी में डुबो दिये हाथ

Jul 27, 2021
Ranchi: पश्चिम सिंहभूम जिले के झिंकपानी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। एक क्रूर पिता ने अपने 12 साल के बेटे के दोनों हाथों को खौलते पानी में डाल दिया। बच्चे का अपराध सिर्फ इतना था कि उसने घर से एक रुपया चुरा लिया था।बच्चे को चाईबासा सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया है।
आगे पढ़ें...

देश का पहला मॉब लिंचिंग, जिसमें सिर्फ एक राजनेता को मिली फाँसी की सजा

Jul 27, 2021
14 वर्षों की सजा पूरी करने के बाद, आनंद मोहन की रिहाई की प्रक्रिया है जारी,15 अगस्त से पहले ही होगी आनंद मोहन की रिहाई, बिहार, एक ऐसा राज्य, जहाँ से वृहत्तर ज्ञान पुंज को बड़ा फलक हासिल हुआ है। गौरतलब है कि बिहार से ही अहिंसा की अवधारणा उत्पन्न हुई है। सम्पूर्ण मानव जाति की भलाई के लिए इतिहास का सबसे आकर्षक और प्रभावकारी विचार, यहीं की देन है। यहीं से गौतम बुद्ध और भगवान महावीर ने 2600 साल पहले अहिंसा की अवधारणा को स्थापित और विकसित किया था। लेकिन दुर्भाग्य और बड़ी विडंबना देखिए कि इस सूबे के लोग कभी भी अहिंसा के महत्त्व को नहीं समझ सके और देखते ही देखते बिहार एक ऐसा राज्य बन गया, जहाँ विकास कम और बाहुबली नेताओं का उदय ज्यादा देखा गया। साक्ष्य गवाह हैं कि बरसों से ना जाने कितने ही बाहुबली, बिहार की मिट्टी को खून से लाल करते आए हैं।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...