5 सेंटीमीटर घटा पुनपुन का जलस्तर

Laxmi Azad | Nation1 Voice

Updated on : October 05, 2019


5 सेंटीमीटर घटा पुनपुन का जलस्तर


पटना: पटना के लिए थोरी राहत की खबर है. उफान पर रहे पुनपुन नदी के जसल्तर में कमी शुरू हो गई है. पटना में 5 सेंटीमीटर की कमी दर्ज की गई है।पटना डीएम कुमार रवि ने बताया है कि पटना में 5 सेमी जबकि श्रीपालपुर में 53.56 CM की कमी दर्ज की गई है. पुनपुन नदी के जलस्तर में कमी से राहत मिलने की उम्मीद जगी है. 
आपको बता दें कि पुनपुन नदी के जलस्तर में गुरुवार को 12 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। वहीं शुक्रवार को भी नदी के जलस्तर में वृद्धि हुई थी. गुरुवार को पुनपुन का रिंग बांध कई जगहों पर टूट गया था. इसके कारण पानी तेजी से पटना के सुरक्षा बांध की ओर पहुंच रहा था. इससे बांध पर भी दबाव बढ़ गया.  पटना-गया रेल लाइन पर खतरे को देखते हुए इस रूट पर ट्रेनें रोक दी गई हैं. 
श्रीपालपुर में पुनपुन नदी खतरे के निशान से 3 मीटर ऊपर बह रही थी. लेकिन आज से जलस्तर घटना शुरू हो गया है।बता दें कि पुनपुन नदी में बाढ़ आने की वजह से पटना के कई इलाके प्रभावित हो गए थे।पटना सुरक्षा बांध पर भी खतरा मंडराने लगा था. एहतियातन जल संसाधन विभाग के इंजीनियरों को लगाया गया था. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा लिया था. 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...