तेजप्रताप ने नीतीश नहीं योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन का किया एलान

Laxmi Azad | Nation1 Voice

Updated on : November 03, 2019


तेजप्रताप ने नीतीश नहीं योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन का किया एलान


पटना: तेज प्रताप यादव ने बिहार की राजनीति छोड़कर अब उत्तर प्रदेश की राह पकड़ ली है। तेज प्रताप बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ आंदोलन करने की बजाय यूपी में योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। तेज प्रताप यादव ने खुद इसका एलान किया है। तेज प्रताप ने कहा है कि वह योगी सरकार को सुधारने के लिए आंदोलन करेंगे।

दरअसल लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव लंबे वक्त से मथुरा और वृंदावन में हैं। दिवाली गोवर्धन पूजा और छठ के मौके पर भी तेजप्रताप मथुरा में मौजूद हैं। मथुरा में गायों के बीच बांसुरी बजाते हुए तेज प्रताप इन दिनों यमुना किनारे वक्त गुजार रहे हैं लेकिन तेज प्रताप को यमुना नदी का प्रदूषण आहत कर रहा है। तेज प्रताप मैली यमुना को देखकर इतने आहत हैं कि उन्होंने इसमें सुधार के लिए यूपी सरकार के खिलाफ आंदोलन का एलान किया है।

संभव है कि तेज प्रताप यादव अपने स्टैंड पर जल्द ही खरे उतरते दिखें और योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन करते नजर आएं। तेज प्रताप यादव बिहार में अपनी पार्टी के लिए अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। लाख विरोध के बावजूद उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव ने आरजेडी पर पकड़ मजबूत बना ली है और हालिया विधानसभा उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद तेज प्रताप को भी ऐसा लगने लगा है कि बिहार में शायद उनके लिए राजनीतिक संभावनाएं कम बची है।

गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव बिहार में अपनी पार्टी के लिए अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। लाख विरोध के बावजूद उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव ने आरजेडी पर पकड़ मजबूत बना ली है और हालिया विधानसभा उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद तेज प्रताप को भी ऐसा लगने लगा है कि बिहार में शायद उनके लिए राजनीतिक संभावनाएं कम बची है।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...