Breaking News

विश्व भर में कोरोना वायरस से अब तक 3000 लोगों की मौत, भारत में 2 नए मामले

Garima Bharti | Nation1 Voice

Updated on : March 02, 2020
58591


विश्व भर में कोरोना वायरस से अब तक 3000 लोगों की मौत, भारत में 2 नए मामले


डेस्क,नेसन वन वॉइस: चीन के वुहान शहर में से शुरू हुआ कोरोनावायरस का कहर वैश्विक स्तर पर बढ़ता ही जा रहा है। चीन में कोरोनावायरस से 42 और लोगों की मौत होने की सूचना है। इसीके साथ देश में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 2912 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को बताया इस महामारी से दुनिया भर में 3,000 लोगों की जान चली गई है और 88,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

इस घातक वायरसस  का असर अबतक 70 देशों में फैल चुका है।  चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने रविवार को कहा कि रविवार को कोरोना वायरस के 202 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके बाद मुख्य भूमि में संक्रमित मामलों की संख्या 80,026 हो गई है। नए मामलों की संख्या 22 जनवरी के बाद से सबसे कम है। तब चीनी ने आपातकालीन उपाय शुरू किए थे, जिसमें संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित वुहान शहर और 17 नगरों की पांच करोड़ की आबादी को बंद कर दिया था।

भारत सरकार ने देश में कोरोनावायरस से दो और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की है। इसमें से एक नई दिल्ली और दूसरा तेलंगाना से है। दोनों मरीजों की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है और उनपर करीबी से नजर रखी जा रही है।

 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...