Breaking News

श्रीलंकाई राष्ट्रपति का राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने किया औपचारिक स्वागत

Garima Bharti | Nation1 Voice

Updated on : November 29, 2019


श्रीलंकाई राष्ट्रपति का राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने किया औपचारिक स्वागत


दिल्ली: श्रीलंका में सत्ता की बागडोर संभालने के बाद भारत दौरे पर आए नवनियुक्त राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का आज दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया. इस दौरान पीएम मोदी ने उनकी अगवानी की. उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की. 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के सम्मान में औपचारिक भोज का आयोजन करेंगे. इसके बाद श्रीलंकाई राष्ट्रपति और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी प्रस्तावित है. इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा, व्यापार, सीमा विवाद सहित कई द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत की संभावना है.
आपको बता दें कि गोटबाया राजपक्षे गुरुवार को अपनी पहली आधिकारिक विदेश यात्रा पर तीन दिन के लिए भारत पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत आए राष्ट्रपति राजपक्षे का केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया.
राजपक्षे के सचिव पीबी जयसुंदर और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के सलाहकार ललित वीरतुंगा भी उनके साथ यहां आए हैं. भारत ने भी नई श्रीलंकाई सरकार के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई है. गोटबाया के राष्ट्रपति बनने के तुरंत बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें शुभकामना दी थी.
राष्ट्रपति गोटबाया की यात्रा के विरोध में मारूमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेता वाइको ने गुरुवार को दिल्ली में समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया. इसके बाद पुलिस प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन ले गई. 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...