Breaking News

पुलिस को मिली बड़ी सफलता:रांची,दिल्ली, बिहार से PLFI के टॉप इन्वेस्टर्स गिरफ्तार,BMW और थार जीप जब्त, 73 लाख कैश भी मिले

Prity Priya | Nation1 Voice

Updated on : January 11, 2022
1208


पुलिस को मिली बड़ी सफलता:रांची,दिल्ली, बिहार से PLFI के टॉप इन्वेस्टर्स गिरफ्तार,BMW और थार जीप जब्त, 73 लाख कैश भी मिले


DIGITAL DESK JHARKHAND:- रांची पुलिस ने रंगदारी के लिए कुख्यात पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के मुखिया दिनेश गोप के पूरे नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है। रांची पुलिस की अलग-अलग टीमों ने रांची, दिल्ली और बिहार के बक्सर में छापेमारी कर संगठन के प्रमुख निवेशक लिली सहित चार को अरेस्ट किया है। इनके पास से 63 लाख नकद समेत करोड़ों के कागजात जब्त किए गए हैं। पुलिस ने फरार चल रहे निवेश, ध्रुव और शुभम को बिहार के बक्सर से गिरफ्तार किया है। इनके पास से लगभग 12 लाख रुपए, 15 मोबाइल और एक कार की बरामदगी हुई है। वहीं, दिल्ली में छापेमारी कर दिनेश गोप की कथित पत्नी लिली को गिरफ्तार किया है। एक सप्ताह के भीतर PLFI से जुड़े लगभग 10 नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई है। सभी गिरफ्तार आरोपियों को मंगलवार देर शाम तक रांची लाया जा सकता है। बताया जाता है कि इसमें से एक उग्रवादी निवेश लग्जरी कार BMW और जीप थार से चलता है। इसकी गाड़ी को पुलिस ने जब्त कर दिया है।

निवेश, ध्रुव और शुभम बिहार के बक्सर से गिरफ्तार

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार-UP को जोड़ने वाले वीर कुंवर सिंह सेतु के पास वाहन चेकिंग अभियान के दौरान निवेश, ध्रुव और शुभम की गिरफ्तारी हुई है। औद्योगिक थाने की सीमा में उसे रोका गया। तलाशी के दौरान पुलिस को चकमा देने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें धर दबोचा।

निवेश परिवार के साथ मिलकर खपाता था लेवी का पैसा

निवेश के घर में छापेमारी के दौरान पुलिस को 61 लाख रुपए मिले थे। वहीं, पुलिस ने उसके घर से BMW और थार जैसी लग्जरी कार भी जब्त किए थे। इस मामले में निवेश के पिता और भाई को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। निवेश के पिता सुभाष ने पुलिस को बताया है कि PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप और उसके बेटा निवेश के बीच गहरे सम्बन्ध हैं। बरामद रुपए निवेश ने ही लाकर घर पर रखा था।

निवेश के घर से जब्त 12 पासबुक में करोड़ों की राशि

रांची पुलिस ने निवेश कुमार के धुर्वा आदर्श नगर स्थित घर पर छापेमारी की थी। वही से पुलिस ने उसके पिता सुभाष और भाई प्रवीण को पकड़ा था। पुलिस ने जब घर की तलाशी ली तो कई अहम जानकारी मिली। उसके घर से करीब एक दर्जन बैंक पासबुक भी बरामद किया गया। इन खातों में एक करोड़ से अधिक राशि जमा है। पुलिस सभी बैंक खातों को फ्रीज करने की तैयारी कर रही है।

इनके पास से 15 मोबाइल और कई सिम कार्ड जब्त किए गए हैं।

कथित पत्नी दिल्ली के होटल में लगाती थी PLFI का पैसा

बताया जाता है कि रांची SSP सुरेंद्र कुमार झा को यह जानकारी मिली थी कि PLFI के पैसे का निवेश दिल्ली के कई होटलों में किया गया है। यह पैसा उसकी तथाकथित पत्नी लिली लगाती है। इसी सूचना के आधार पर रांची पुलिस की एक टीम ने दिल्ली में छापेमारी कर लीली को धर दबोचा है। जल्द पुलिस की टीम उसे रांची लेकर आएगी।

इंटरनेशनल कनेक्शन खंगाल रही रांची पुलिस

रांची पुलिस इस मामले में इंटरनेशनल कनेक्शन भी खंगाल रही है। पुलिस को यह पता लगा है कि निवेश कुमार के पास विदेशी हथियार भी है। जिसकी तस्वीर उसने वायरल की थी। पुलिस का कहना है कि PLFI के लेवी के पैसे से निवेश विदेशों से हथियार खरीदता है और उस हथियार को सुप्रीमो दिनेश गोप तक पहुंचाता है। पुलिस इंटरनेशनल कनेक्शन की भी जांच कर रही है।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...