एक बार फिर पीएम के लिए हवाई क्षेत्र खोलने से पाक ने किया इनकार,भारत का पढ़िए जवाब

Laxmi Azad | Nation1 Voice

Updated on : October 28, 2019


एक बार फिर पीएम के लिए हवाई क्षेत्र खोलने से पाक ने किया इनकार,भारत का पढ़िए जवाब


वर्ल्ड,डेस्क: पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोलने से इनकार कर दिया है. पीएम मोदी सोमवार को सऊदी अरब के दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं. लेकिन इस बार भारत ने पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने का फैसला किया है, भारत पाकिस्तान की इस हरकत को 'इंटरनेशनल सिविल एविएशन आर्गनाइजेशन' के सामने उठाया है.  
आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि आईसीएओ की निर्देशों के मुताबिक, दूसरे देशों द्वारा ओवरफ्लाइट की मंजूरी मांगी जाती है और दी जाती है. भारत ऐसी ओवरफ्लाइट मंजूरियां लेना जारी रखेगा. 
आपको बता दें कि पाकिस्तानी अखबार डॉन ने बीते दिनों पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के हवाले से बताया था कि इस्लामाबाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हवाई क्षेत्र को खोलने के नई दिल्ली के अनुरोध का नकार दिया है. भारत ने पीएम मोदी की यात्रा के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का प्रयोग करने की इजाजत मांगी थी. 
पाकिस्तान ने इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यूरोप यात्रा के लिए भी अपना हवाई क्षेत्र को खोलने से इनकार कर चुका है. पीएम मोदी सऊदी अरब के पब्लिक इन वेस्टमेंट फंड की ओर से 29 से 31 अक्तूबर के बीच आयोजित होने वाले तीन दिवसीय कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रियाद जा रहे है. 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...