Breaking News

बिहार की दर्दनाक हालत पर सुप्रीम कोर्ट के जज ने कहा "बिहार चमकत बा"

Garima Bharti | Nation1 Voice

Updated on : September 30, 2019


बिहार की दर्दनाक हालत पर सुप्रीम कोर्ट के जज ने कहा "बिहार चमकत बा"


डेस्क,नेसन वन वाइस: पटना समेत पूरे बिहार में जल प्रलय है. न कोई बाहर से सहियोग करने आया ना ही कोई स्टार सोशल मीडिया पर हैच टैग डालकर सेव बिहार का कोई पोस्ट डाल रहा. लेकिन इस मुसीबत के समय सुप्रीमकोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने बिहार की हालत पर तंज कसा है. उन्होंने भोजपुरी भाषा का प्रयोग करते हुए लिखा है कि "बिहार चमकत बा". सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू हमेशा अपने कमेंट और व्यंग्य के लिए विवादों में या खबरों में बने रहते हैं. उन्होंने पहले भी बिहार सरकार पर कई दफा निशाना साधा है. 
यहां तक कि वे कई ऐसी बेवजह टिप्पणियों की वजह से विवादों में आए हैं जिसकी कोई जरूरत नहीं रहती. इस दफा उन्होंने फेसबुक और ट्विटर पर पटना के जलमग्न इलाकों की तस्वीरें शेयर की है और लिखा है 'बिहार चमकत बा'. उनके निशाने पर एक बार फिर से सत्ताधारी दल के मुखिया नीतीश कुमार हैं. पटना के जलमग्न इलाकों की तस्वीर अपने पोस्ट पर मार्कंडेय काटजू ने शेयर किया है और लिखा है कि बिहार चमकत बा. आगे  अंग्रेजी में उन्होंने लिखा है कि "Patna is in water with floods and its time in many years that water levels are this high." यानी कि  पहली बार पटना में इस तरह से पानी आया है और पानी का लेवल इतना ऊंचा है. 
गौर करने वाली बात ये है कि भले ही मार्कंडेय काटजू बिहार से नहीं हो लेकिन बिहार पर उनकी नजर बराबर बनी रहती है. उनके दिल में जो भी बात होती है वो सोशल मीडिया पर लिख जाते हैं. चाहे वो जातिवाद की बात हो या फिर बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की हर बार उनके निशाने पर होते हैं हमारे सुसाशन बाबू. लेकिन जहां तक देखा जाए ये समय व्यंग या तंज का नहीं था. भले ही छोक किसी से भी हुई हो, लेकिन इन हालातों में इनके इस तंज ने पूरे बिहार कपो आहत किया है. जो कि इनके पोस्ट पर किए गए कमेंट्स साफ़-साफ़ बता रहे हैं.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...