Breaking News

नवजोत सिंह सिद्धू की बल्ले बल्ले, बनाये गए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष

SABA SHAHID SHAIKH | Nation1 Voice

Updated on : July 19, 2021
871


नवजोत सिंह सिद्धू की बल्ले बल्ले, बनाये गए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष


DIGITAL DESK : NEW DELHI: पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच कांग्रेस हाई कमान ने आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में पार्ट की कमान सौंप दी। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर सिद्धू की ताजपोशी के ऐलान के साथ ही पार्टी ने चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए हैं। सिद्धू को पार्टी की कमान मिलने से जहां सिद्धू और उनके समर्थकों में खुशी की लहर है वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह को निराशा हाथ लगी है।

कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति में भी कैप्टन खेमे को दरकिनार कर दिया गया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के पसंदीदा विजय इंदर सिंगला, मनीष तिवारी, राज कुमार वेरका और अन्य नेताओं को वर्किंग प्रेसिडेंट तक नहीं बनाया गया। पार्टी ने संगत सिंह, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है।

यही नहीं, कांग्रेस की परंपरा रही है कि अध्यक्ष और अन्य सांगठनिक पदों पर नियुक्तियों से पहले प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जाती है। बैठक में कार्यकारिणी की ओर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य नियुक्तियों को लेकर तमाम अधिकार कांग्रेस आलाकमान को दे दिए जाते हैं। अब तक ऐसा होता आ रहा था लेकिन इसबार यह औपचारिकता भी पूरी नहीं की गई।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पत्र जारी कर इन नियुक्तियों का ऐलान किया है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने आज यानी 19 जुलाई सोमवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...