Breaking News

कभी थे कर्ज में डूबे, यूट्यूब पर डांस के वीडियो डाल झारखण्ड के भाई-बहन बन गए लखपति

SABA SHAHID SHAIKH | Nation1 Voice

Updated on : July 07, 2021
1769


कभी थे कर्ज में डूबे, यूट्यूब पर डांस के वीडियो डाल झारखण्ड के भाई-बहन बन गए लखपति


DIGITAL DESK : JHARKHAND,धनबाद के बलियापुर के एक छोटे से गांव निपनियां के सनातन ने अपने हुनर के दम पर वो कर दिखाया, जो बहुत से युवाओं के लिए प्ररेणादायी है। पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद भी सनातन को नौकरी नहीं मिली तो उसने अपने परिवार की आर्थिक स्थिति सुधारने की नीयत से इंटरनेट मीडिया प्लेटाफार्म टिकटाक पर अपना और बहन सावित्री के साथ डांस व गीतों का वीडियो बनाना कर अपलोड करना शुरू किया। चर्चा में आए ही थे कि टिकटाक पर प्रतिबंधित लग गया। फिर से वहीं पहुंच गए, जहां से शुरुआत की थी।

इस बीच देशभर में कोरोना के कहर से लॉकडाउन हो गया। हार नहीं मानी और यूट्यूब चैनल व इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाकर वीडियो डालना शुरू कर दिया। सनातन औऱ सावित्री के वीडियो को लोगों ने इतना पसंद किया कि देखते ही देखते दोनों की किस्मत बदल गई। पिछले एक वर्ष के अंदर सनातन के यूट्यूब चैनल डांसर सनातन के एक मिलियन सब्सक्राइबर हो गए। कोविड-19 काल में भी भाई-बहन की इस जोड़ी ने वीडियो अपलोड कर लगभग लगभग नौ लाख रुपये की कमाई की

खपरैल के कच्चे घर में रहने वाले सनातन ने इन पैसों से सबसे पहले अपने और स्वजन के लिए दो कमरे का घर बनाया। वीडियो शूट करने के लिए अच्छी क्वालिटी का दो कैमरा व लैपटाप खरीदा। इससे पहले सनातन के पास चलने के लिए साइकिल तक नहीं थी, हाल ही में अपने लिए बाइक खरीदी। सबसे अहम यह कि कर्ज में डूबे सनातन ने 50 हजार रुपये की देनदारी भी चुकता की।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...