धमाकेदार अमेरिकी दौरे के बाद देश लौट रहे मोदी

Garima Bharti | Nation1 Voice

Updated on : September 28, 2019


धमाकेदार अमेरिकी दौरे के बाद देश लौट रहे मोदी


डेस्क,नेसन वन वाइस: पीएम मोदी अमेरिकी दौरा पूरा कर स्वदेश के लिए रवाना हो चुके हैं. उन्होंने अपने दौरे को बेहद सफल बताया है. प्रधानमंत्री इस दौरे में कई देशों के राष्ट्रप्रमुखों और अमेरिका के कई क्षेत्रों के प्रमुखों से मिले. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित भी किया.
पीएम ने कई ट्वीट करके अपने अमेरिकी दौरे का अनुभव साझा किया है और अमेरिका में उनकी शानदार मेहमाननवाजी के लिए वहां के निवासियों को और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं असाधारण स्वागत, प्यार और मेहमाननवाजी के लिए अमेरिका के लोगों के प्रति आभार प्रकट करता हूं. मैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी संसद के अन्य सम्मानित सदस्यों और सरकार को धन्यवाद देता हूं.  
उन्होंने आगे ट्वीट कर लिखा कि मैं जहां भी गया, जिनसे भी मिला, वो चाहे नेता हों, उद्योगपति हों या फिर जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े नागरिक, सबमें भारत के प्रति बेहद आशावादी उत्साह देखने को मिला. साथ ही स्वच्छता और स्वास्थ्य की स्थिति सुधारने तथा गरीबों को ताकतवर बनाने के भारत के प्रयासों की जमकर तारीफ भी हुई. अमेरिका के ह्यूस्टन में हुए कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हाउडी मोदी मेगा रैली कभी ना भूलने वाला कार्यक्रम था. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि सामुदायिक जुड़ाव भारत-अमेरिका रिश्तों के दिल में हैं. मैं हाउडी मोदी कार्यक्रम को कभी नहीं भूल पाऊंगा जो अमेरिकी राष्ट्रपति के शामिल होने से और खास बन गया. उनके इस कदम से पता चलता है कि वह खुद और अमेरिका, भारत के साथ संबंधों के साथ-साथ हमारे प्रतिभावान लोगों को कितना महत्व देते हैं.  
उन्होंने आगे कहा कि उनका यह दौरा काफी सफल रहा. पिछले कुछ दिनों में उन्होंने तरह-तरह के कार्यक्रमों में भाग लिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि इसका भारत को बहुत फायदा होगा और देश की विकास गाथा को मजबूती मिलेगी. 
 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...