Breaking News

हैप्पीनेस क्लास में शामिल हुई मेलानिया ट्रंप, बच्चों से मिलकर जाहिर की ख़ुशी

Garima Bharti | Nation1 Voice

Updated on : February 25, 2020


हैप्पीनेस क्लास में शामिल हुई मेलानिया ट्रंप, बच्चों से मिलकर जाहिर की ख़ुशी


दिल्ली: मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप हैप्पीनेस क्लास के एक सत्र में शामिल होने दक्षिण दिल्ली के एक सरकारी स्कूल पहुंचीं। छात्र-छात्राओं ने मेलानिया को माला पहनाकर और उनके माथे पर टीका लगाकर पारंपरिक तरीके से स्वागत किया। स्कूल के छात्र-छात्राओं और टीचरों ने मेलानिया का शानदार स्वागत किया। मेलानिया के पहुंचने से पहले स्कूल को खास तरीके से सजाया गया. पुलिस की ओर से यहां की सुरक्षा व्यवस्था संभाली गई।

स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ सभी शिक्षक शिक्षिकाएं मेलानिया ट्रंप के दौरे के लिए उत्साहित दिखे। नानकपुरा में सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों से मेलानिया ट्रंप ने मुलाकात की और उनके साथ समय बिताया।

बच्चों से मिलने के बाद मेलानिया ने कहा, नमस्ते! यह बहुत खूबसूरत स्कूल है। पारंपरिक नृत्य प्रदर्शन के साथ मेरा स्वागत करने के लिए धन्यवाद। यह भारत की मेरी पहली यात्रा है, यहां के लोग बहुत स्वागत करने वाले और दयालु हैं।

आपको बता दें कि मेलानिया दो साल पहले शुरू की गई इस क्लास को जानना और समझना चाहती थीं। बच्चों की संख्या, शिक्षकों की संख्या व अन्य जानकारी पहले ही अमेरिकी दूतावास को भेजी जा चुकी थी।  

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने हैप्पीनेस की इस क्लास को दो साल पहले नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के लिए शुरू किया था। इसका मकसद बच्चों के तनाव को कम करना और हंसी-खुशी वाले माहौल में पढ़ाई करवाना है। इस कक्षा के बाद लिखित परीक्षा नहीं होती बल्कि बच्चे का मूल्यांकन हैप्पीनेस इंडेक्स से किया जाता है। इस कक्षा में बच्चों को कहानियों व खेल-खेल से सीख दी जाती हैं।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...