Breaking News

नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के कारण जापान ने विदेशी यात्रियों पर लगाई रोक

Sneha maurya | Nation1 Voice

Updated on : November 29, 2021
25724


नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के कारण जापान ने विदेशी यात्रियों पर लगाई रोक


DIGITAL DESK JAPAN : जापान ने सोमवार को घोषणा की है कि वह कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के कारण विदेशी यात्रियों पर रोक लगा रहा है। इस वेरिएंट के तेजी से फैलने के कारण कई देशों ने अपनी सीमाओं को भी बंद कर दिया है।



प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा ने कहा कि हम जापान में सबसे खराब स्थिति को रोकने के लिए आपातकालीन एहतियात के तौर पर यह कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में यह नियम मंगलवार से लागू हो जाएगा।



इस निर्णय का अर्थ है कि जापान सीमा प्रतिबंधों को बहाल करेगा जो उसने इस महीने की शुरुआत में अल्पकालिक व्यापार आगंतुकों, विदेशी छात्रों और श्रमिकों के लिए खत्म कर दिए गए थे। प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया है कि वह मास्क पहनें रहें और कोरोना को लेकर बनाए गए सभी नियमों को पालन करें। कोरोना का यह नया वेरिएंट बहुत खतरनाक है।



उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना में मिले कोरोना वायरस के नए संस्करण बी.1.1.529 का नाम ओमीक्रॉन दिया है। उसे चिंता का कारण बताया गया है। इस श्रेणी के वायरस को अत्यधिक संक्रामक बताया गया है। डेल्टा वेरिएंट को भी इसी श्रेणी में रखा गया था। अभी 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में बी.1.1.529 वैरिएंट से संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। हालांकि इस वेरिएंट से संक्रमण का पता नौ नवंबर को ही टेस्ट के लिए आए एक सैंपल से चला था।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...