Breaking News

प्रवासी मजदूरों पर हो रही सियासत के बीच, BJP के सच्चिदानंद राय ने भी नीतीश कुमार पर उठाए सवाल

Laxmi Azad | Nation1 Voice

Updated on : May 16, 2020


प्रवासी मजदूरों पर हो रही सियासत के बीच, BJP के सच्चिदानंद राय ने भी नीतीश कुमार पर उठाए सवाल


पटना: एक तरफ लॉकडाउन के कारण बहुत साड़ी समस्याएं एक साथ उत्पन्न हुई हैं और इसी दौरान प्रवासी मजदूरों को लेकर सियासत भी खूब हो रही है. नीतीश सरकार के काम को लेकर विपक्ष तो सवाल उठा ही रहा है अब बीजेपी के एमएलसी सच्चिदानंद राय ने भी सीएम नीतीश की आलोचना की है.

बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय ने कहा कि इस कोरोना महामारी में बिहार की समस्या थोड़ी अलग है. प्रवासी मजदूर जो अलग अलग राज्यों में रोजगार के लिए गए हुए हैं और काम कर रहे थे उनकी समस्या को डील करने में बिहार सरकार से बड़ी चूक हुई है. ठीक समय पर लॉकडाउन लगने के बावजूद हमे करीब 5 से 6 हफ्ते का समय मिला हम चाहते तो हमारे बिहारी मजदूर जहां पर हैं उनकों वहीं पर आईडेंटीफाई करके वहीं पर उनके सुरक्षित रखा जा सकता था और फिर जब लॉकडाउन खत्म होता तो उनको वापस ला सकते थे.

आगे एमएलसी ने कहा कि नीतीश सरकार से मजदूरों को लाने में थोड़ी चूक तो हुई है क्योंकि मजदूरों के आने से बिहार में समस्या और बढ़ गई है. क्योंकि इससे संक्रमण का खतरा तो बढ़ा ही है साथ ही रोजगार की भी समस्या पैदा हो गई है. केंद्र सरकार ने कुछ राहत तो दी है लेकिन राहत के दम पर तो जिंदगी नहीं चल सकती है. साफ शब्दों में कहें तो जो बिहार का कमाऊ भाई था वो आज यहां काम खोजने वाला भाई बना हुआ है. सरकार को सलाह देते हुए एमएलसी ने कहा कि इसे सरकार को अवसर के तौर पर देखना चाहिए क्योंकि हमारे बिहारी भाई गुणी हैं. बिहार सरकार अभी से भी तत्पर हो जाए तो अपने बिहारी गुणी भाई को रोजगार दे सकती है. सरकार से अपेक्षा तो है लेकिन पिछले 50 दिनों के काम को देखकर नीतीश सरकार से उम्मीद कम है.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...