Breaking News

इल्कर आयसी होंगे ने एयर इंडिया के नए सीइओ, तुर्की एयरलाइंस में निभा चुके हैं अहम भूमिका

Sneha maurya | Nation1 Voice

Updated on : February 14, 2022
57740


इल्कर आयसी होंगे ने एयर इंडिया के नए सीइओ, तुर्की एयरलाइंस में निभा चुके हैं अहम भूमिका


DIGITAL DESK NEWDELHI  टाटा संस ने एयर इंडिया का नया एमडी और सीईओ चुन लिया है। टाटा ग्रुप ने आज एक नोटिस जारी कर इल्कर आयसी (Ilker Ayci) को एयर इंडिया के सीईओ और एमडी के रूप में नियुक्त किया है।इसके लिए टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष एन चंद्रशेखरण की मौजूदगी में बोर्ड की अहम बैठक हुई, जिसमें उनकी नियुक्ति पर मुहर लगाई गई। वे 1 अप्रैल से कार्यभार संभालेंगे।

नई नियुक्ति की घोषणा करते हुए, टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने कहा, इल्कर एविएशन इंडस्ट्री के एक लीडर हैं, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान तुर्की एयरलाइंस की वर्तमान सफलता के लिए नेतृत्व किया। हमें टाटा समूह में इल्कर का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है जहां वह एयर इंडिया को नए युग में ले जाएंगे।

 

अपनी नियुक्ति पर इल्कर आयसी ने कहा मैं एक प्रतिष्ठित एयरलाइन का नेतृत्व करने और टाटा समूह में शामिल होने के विशेषाधिकार को स्वीकार करते हुए खुश हूं और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। एयर इंडिया में अपने सहयोगियों और टाटा समूह के नेतृत्व के साथ मिलकर काम करते हुए, हम एयर इंडिया की मजबूत विरासत का उपयोग इसे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों में से एक बनाने के लिए करेंगे, जिसमें खास तौर से बेहतर उड़ान अनुभव है जो भारतीय गर्मजोशी और हॉस्पिटालिटी को दर्शाता है।

https://www.nation1voice.com/Read/melaniya-trump-visited-happiness-class-in-delhi-23060.html

बता दें कि 51 वर्षीय के इल्कर आयशी का जन्म 1971 में इस्तांबुल में हुआ था। उन्हें साल 2015 में टर्किश एयरलाइन का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। सात साल तक अपनी सेवाएं देने के बाद बीती 26 जनवरी 2022 को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बैठक में गहन विचार-विमर्श के बाद अब उन्हें एयर इंडिया की कमान सौंपी गई है। उन्होंने 1994 में बिल्केंट यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटिकल साइंस एंड पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में अपनी पढ़ाई पूरी की है।  1995 में आयशी ने इंग्लैंड की लीड्स यूनिवर्सिटी में पॉलिटिक साइंस पर एक रिसर्च प्रोजेक्ट किया था और उसके 1997 में उन्होंने इस्तांबुल की मरमारा यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशंस मास्टर प्रोग्राम पूरा किया।

 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...