पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ कि हालत गंभीर

Laxmi Azad | Nation1 Voice

Updated on : October 30, 2019


पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ कि हालत गंभीर


वर्ल्ड,डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं. शरीफ के निजी डॉक्टर ने मंगलवार को यह जानकारी दी. 69 वर्षीय शरीफ को सोमवार रात तबीयत बिगड़ने के बाद जेल से सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 
शरीफ का प्लैटलेट काउंट केवल 2000 रह गया था, जिसके  डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी थी. शरीफ के निजी डॉक्टर डॉ. अदनान खान ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालात बेहद नाजुक है. वह अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. कम प्लैटलेट काउंट और दिल के दौरे के बाद किडनी भी ढंग से काम नहीं कर रही हैं. गिरते ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर की वजह से उनकी जान पर खतरा मंडरा रहा है.’
इससे पहले, शनिवार को शरीफ को इलाज के दौरान एंजिना अटैक भी हुआ था. यह एक तरह का चेस्ट पेन है, जिससे दिल को पहुंचने वाला खून का प्रवाह कम हो जाता है. डॉक्टर ने आगे कहा कि शरीफ की हालात ज्यादा खराब होने के कारण स्कैन, बायोप्सी और अन्य जांच भी नहीं हो सकी हैं.
वहीं, शरीफ मेडिकल सिटी के डॉक्टर ने कहा कि इस हालत में अगर कोई भी जांच की जाती है, तो उनकी जान पर खतरा बढ़ सकता है. रविवार को आई जांच रिपोर्ट के मुताबिक, एक दिन में शरीफ की प्लैटलेट 45000 से घटकर 25000 पर आ गया है. जब से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनका सात किलो वजन कम हो गया है.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...