Breaking News

कोरोनावायरस को लेकर अमेरिका में आपातकाल घोषित

Garima Bharti | Nation1 Voice

Updated on : March 14, 2020


कोरोनावायरस को लेकर अमेरिका में आपातकाल घोषित


वर्ल्ड,डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रभाव को देखते हुए देश में संक्रामक रोग राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया। अब ट्रंप के लिए इस बीमारी से लड़ने को संघीय मदद के तौर पर करीब 50 अरब डॉलर की वित्तीय मदद उपलब्ध कराने का रास्ता खुल गया है। इससे पहले राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने 2000 में वेस्ट नीले वायरस से निपटने के लिए ऐसा आपातकाल घोषित किया था।

ट्रंप ने इस घोषणा के दौरान कहा कि आने वाले हफ्तों में हम सभी को परिवर्तन और त्याग करना होगा। हम इस अल्पकालीन त्याग से दीर्घकालिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि आने वाले अगले आठ हप्ते हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

रोज गार्डन न्यूज कांफ्रेंस में आपातकाल की घोषणा करते हुए ट्रंप ने हर राज्य से अपील की कि वह इस बीमारी से लड़ने के लिए अपने यहां आपातकालीन केंद्रों की स्थापना करें। ट्रम्प के लिए 1988 के कानून के तहत संक्रामक रोग आपातकाल घोषित करने का दबाव बढ़ रहा था।

यह कानून संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (फेमा) को राज्य सरकारों को आपदा निधि उपलब्ध कराने और सहायता टीमों को तैनात करने की अनुमति देता है। यह बेहद कम उपयोग की जाने वाली शक्ति है।

उन्होंने अपने भारत यात्रा के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि भारत में बिताए गए दो दिन बेहद शानदार रहे। पीएम मोदी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। उनके साथ समय बिताना मुझे बेहद पसंद आया। हमने अपनी सीमाओं से आगे जाकर हर मुद्दे पर बात की।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...