रिम्स में डॉक्टरों ने की पार्टी; जहां इलाज की बनती हैं योजनाएं, वहां पी शराब

RAJEEV RANJAN JHA | Nation1 Voice

Updated on : January 14, 2020


रिम्स में डॉक्टरों ने की पार्टी; जहां इलाज की बनती हैं योजनाएं, वहां पी शराब


रांची: रिम्स में जहां एक साल में 1250 बच्चों की मौत हो रही है, वहीं प्रबंधन इस चिंताजनक स्थिति पर मंथन की बजाय अस्पताल परिसर में ही शराब पार्टी कर रहा है। रिम्स में हुई शराब पार्टी का वीडियो सामने आया है, जिसके अनुसार दो जनवरी को रिम्स की एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में शराब पार्टी आयोजित की गई। इसमें रिम्स निदेशक डॉ. दिनेश कुमार सिंह के अलावा कई विभागाध्यक्ष, डॉक्टर और कर्मचारी शामिल हुए। रिम्स निदेशक की ओर से आयोजित पार्टी में लोगों ने जमकर शराब पी।


हालांकि, कई डॉक्टर ऐसे भी थे, जिन्होंने शराब नहीं पी। शाम सात बजे से शुरू होकर यह पार्टी रात करीब 10 बजे तक चली। एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में हुई इस पार्टी को लेकर अब सवाल उठाया जा रहा है। एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में स्वास्थ्य मंत्री के चैंबर के अलावा रिम्स निदेशक समेत कई वरीय स्वास्थ्य अधिकारियों के भी कार्यालय हैं। ऐस में जहां इलाज की योजनाएं बनती हैं, वहां शराब पार्टी कतई उचित नहीं है।

क्या कहते हैं जिम्मेवार
बारिश के कारण पार्टी ऑडिटोरियम से शिफ्ट
एक गेट-टू-गेदर पार्टी ऑडिटोरियम में थी, लेकिन बारिश होने के कारण एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में शिफ्ट की गई। पार्टी में कोई बाहरी व्यक्ति नहीं था। फैकल्टी ही थे। एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में कैफेटेरिया भी है।

रिम्स निदेशक का कहना है कि रिम्स की एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग में कैफेटेरिया भी है। इसलिए पार्टी की जा सकती है। लेकिन प्रशासन से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि कैफेटेरिया चाय-नाश्ते के लिए होती है, जबकि शराब पीने के लिए बार। वैसे भी अस्पताल परिसर के 100 मीटर के दायरे में शराब की बिक्री नहीं की जा सकती तो रिम्स अधिकारियों का अस्पताल परिसर में ही शराब पीना कैसे जायज है?



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...