अगले 24 घंटों में गुजरात पहुंचेगा चक्रवात 'महा'

Garima Bharti | Nation1 Voice

Updated on : November 06, 2019


अगले 24 घंटों में गुजरात पहुंचेगा चक्रवात


डेस्क,नेसन वन वॉइस: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुमान के मुताबिक, चक्रवात 'महा' लगातार 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है, अभी यह गुजरात के पोरबंदर से 480 किलोमीटर दूर है, विभाग के मुताबिक इस तूफान के कल दीव तट से टकराने की आशंका है और इसलिए उसने गुजरात के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, विभाग ने कहा कि चक्रवात 'महा' के कारण 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है।

प्रशासन ने तमाम सुरक्षा इंतजाम कर लिए हैं, इस तूफान का असर महाराष्ट्र, उत्तर कोंकण में दिखेगा इसलिए यहां भी आज और कल भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है, मछुआरों को समुंदर में मछली पकड़ने के लिए नहीं जाने की सलाह दी गई है। जबकि स्काईमेट के मुताबिक अरब सागर पर बना चक्रवाती तूफान 'महा' अगले 24 घंटों तक प्रभावी बना रहेगा। तूफान 'महा' 7 नवंबर की दोपहर के आसपास पोरबंदर और दीव के बीच लैंडफॉल कर सकता है।

इस वक्त तूफान महा वेरावल से यह 660 किलोमीटर दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम में जबकि पोरबंदर से 640 किलोमीटर पश्चिम व दक्षिण पश्चिम में दिखाई दे रहा है, इसलिए स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान व निकोबार, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक में भारी बारिश की आशंका है। गुजरात के सौराष्ट्र, जूनागढ़, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, सूरत, भरूच, आणंद, अहमदाबाद, बोताड़, पोरबंदर, भावनगर, सूरत, भरूच, आणंद, अहमदाबाद, बोताड़, वडोदरा में 7 नवंबर को तेज बारिश होने के आसार हैं।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...