नवरुणा हत्याकांड मामले में CBI ने आम लोगों से मांगी मदद

Laxmi Azad | Nation1 Voice

Updated on : November 06, 2019


नवरुणा हत्याकांड मामले में CBI ने आम लोगों से मांगी मदद


 
मुजफ्फरपुर: सीबीआई ने मुजफ्फरपुर के चर्चित नवरुणा हत्याकांड मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए आमलोगों से मदद की गुहार लगाई है. वहीं सीबीआई ने एलान किया है कि इस मामले की गुत्थी सुलझाने वालों के 10 लाख रुपये इनाम दिया जायेगा. इसे लेकर सीबीआई की ओर से पूरे जिले में पोस्टर चस्पाया गया है. जिसमे मदद की अपील के साथ इनाम दिये जाने का एलान किया गया है.  
बता दें कि 18 सितंबर 2012 की रात मुजफ्फरपुर के जवाहरलाल रोड स्थित अपने घर में सो रही नवरुणा का अपहरण उसके कमरे की खिड़की का ग्रिल काटकर कर लिया गया था. अपहरण के ढाई महीने बाद उसके घर के पास के नाले की सफाई के दौरान एक मानव कंकाल मिला था. डीएनए जांच में इस कंकाल के नवरुणा के होने की पुष्टि हुई थी. इस बहुचर्चित मामले की सबसे पहले पुलिस ने और फिर सीआइडी ने जांच की थी, लेकिन किसी को भी कोई इस केस को सुलझाने में सफल नहीं हुआ. 
मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की हर तरफ से मांग उठने के बाद बिहार सरकार ने सितंबर 2013 में इसकी जांच सीबीआई को सौंप दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने पांचवीं बार इस मामले की जांच की डेडलाइन 15 सितंबर तय की थी. 
नवरुणा के माता-पिता ने अपनी बेटी की हत्या भू-माफिया द्वारा उनकी जमीन हड़पने की नियत से किए जाने का आरोप लगाया था। इस मामले की जांच फरवरी 2014 से सीबीआई द्वारा की जा रही है. लेकिन अबतक इस मामले के आरोपियों को पकड़ा नहीं जा सका है. नवरुणा के परिजनों को अब भी इंसाफ की तलाश है. 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...