Breaking News

बिल गेट्स ने बिहार को दिए 15 हजार कोरोना टेस्ट किट

Dinesh Mohanta | Nation1 Voice

Updated on : April 09, 2020


बिल गेट्स ने बिहार को दिए 15 हजार कोरोना टेस्ट किट


डेस्क,नेसन वन वाइस: देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या देश में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. इस वैश्विक बीमारी से बिहार भी अब अछूता नहीं है. बिहार के वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से मुकाबले के लिए माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने बिहार को 15 हजार कोरोना जांच किट उपलब्ध कराएं हैं.

स्वास्थ्य विभाग के सचिव सह राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि फाउंडेशन की ओर से भेजी गई थी मिल चुकी है.जो कि एक बड़ी सहायता है. ये किट सिंगापुर से रवाना किए गए थे जो मुंबई और लखनऊ होते हुए बुधवार को ही बिहार सरकार को मिले हैं.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि बिल गेट्स की फाउंडेशन ने बिहार के लिए कोई मदद भेजी हो. इससे पहले भी फाउंडेशन की तरफ से बिहार सरकार की काफी मदद की गई है. खुद बिल गेट्स बिहार आ चुके हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ कई बार मुलाकात भी कर चुके हैं.

मनोज कुमार ने कहा कि बिल गेट्स ने ये मदद कर के सूबे के साथ अपने रिश्तों को और मजबूत किया है. साथ ही उन्होंने बताया कि बिहार में पहले से दस हजार टेस्ट किट मौजूद थे. अब 15 हजार और किट मिलने के बाद यहां इनकी संख्या पर्याप्त हो गई है. आईसीएमआर की ओ से भी समय समय पर जांच किट उपलब्‍ध करवाए जा रहे हैं. इससे कोरोना जैसी महामारी से निपटने में काफी सहायता मिल रही है.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...