Breaking News

विश्वयापी कोरोना महामारी के दौरान सभी परिवारों को राशन मिलना चाहिए: स्वर्णिमा

Dinesh Mohanta | Nation1 Voice

Updated on : May 22, 2020


विश्वयापी कोरोना महामारी के दौरान सभी परिवारों को राशन मिलना चाहिए: स्वर्णिमा


खानपुर:  विश्वयापी कोरोना महामारी एवं ज़िले में संक्रमितों की बेतहासा वृद्धि के मध्यनजर स्थानीय जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने जिला प्रशासन से सम्पूर्ण लॉक डाउन की मांग की है।साथ ही आम जनमानस से घरों में रहने,सोशल डिस्टेंसन मेंटन करने की अपील किया है।

जिलापार्षद ने एक पत्र लिखकर मुख्यमंत्री जी से अनुरोध किया है कि आपदा की इस घड़ी में सभी परिवारों को राशन मुहैया कराने की मांग की है।साथ ही कहा है कि वैसे पात्र परिवार जिन्हें अभी तक राशन कार्ड उपलब्ध नहीं हो पाया है , उसे अविलंब राशन कार्ड बनाये जाएं।

जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने जिला पदाधिकारी, अपर समाहर्ता आपदा, अनुमंडल पदाधिकारी, समस्तीपुर को भी एक पत्र लिखकर कहा है कि प्रखण्डाधीन जीविका दीदियों के द्वारा राशन हेतु लिए गए आवेदनों एवं उसके द्वारा सत्यापन में काफी अनियमितता बरती गई है। उन्होंने बताया कि सरकार का स्पष्ट गाइड लाइन था कि वैसे पात्र परिवार जिन्हें अब तक राशन नही मिल रहा है,चाहे वे जीविका के सदस्य हों या नहीं,उन्हें चिन्हित कर एवं उनसे अवेदन प्राप्त कर उन्हें वैश्विक महामारी के दौरान अगले तीन महीने तक सरकार से मिलने वाली मुफ्त राशन उपलब्ध कराने के साथ-साथ उन्हें राशनकार्ड भी बनबाने हेतु अनुशंसा करें।परंतु जीविका दीदियों द्वारा ऐसा नहीं किया गया।वे सिर्फ समूह से जुड़े महिलाओं के परिवार को ही राशन एवं राशन कार्ड उपलब्ध कराने हेतु उनसे आवेदन प्राप्त किये।बाकी गैर जीविका समूह के पात्र परिवारों के आवेदन नहीं लिए। मिली जानकारी के अनुसार,अगर आवेदन लिए भी तो उनका आवेदन रद्द कर दिया गया है।जो सरकार के द्वारा दिये गए गाइड लाइन के विपरीत है।अतः इसकी जांच कर सही तरीके से सभी पात्र परिवारों को राशन कार्ड उपलब्ध कराने की मांग जिला प्रशासन से की है।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...