Breaking News

लंबे समय के बाद, कल से शुरू होंगी घरेलू उड़ाने

Dinesh Mohanta | Nation1 Voice

Updated on : May 24, 2020


लंबे समय के बाद, कल से शुरू होंगी घरेलू उड़ाने


डेस्क,नेसन वन वॉइस: देश में लंबे अंतराल के बाद 25 मई (सोमवार) से घरेलू उड़ानों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। कोरोना वायरस की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन और सुरक्षा के मद्देनजर सभी तरह की उड़ानों को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब लॉकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने धीरे-धीरे रेल से लेकर हवाई यातायात को खोलना शुरू कर दिया है।

ट्रेनें मई की शुरुआत से ही शुरू हो चुकी हैं और सोमवार से देश के विभिन्न इलाकों के लिए उड़ानें भी शुरू हो जाएंगी। इसके लिए हवाई अड्डों पर भी कड़े दिशा-निर्देशों के साथ तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। करीब दो महीने के बाद विमानों की उड़ानों के लिए हवाई अड्डों पर अब नए नियम और कानून के साथ बहुत कुछ बदल जाएगा। हवाई अड्डों पर दो मीटर की दूरी और टचलेस सिस्टम फॉलो किया जाएगा ताकि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हवाई अड्डे की एंट्री गेट और चेक-इन जैसे स्थानों पर यात्रियों के लिए ऑटोमैटिक हैंड सैनिटाइजर मशीन, फ्लोर मार्कर सहित कई व्यवस्थाएं की गई हैं।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि राज्य में सोमवार से मुंबई से जाने वाली और मुंबई आने वाली 25 यात्री उड़ानों की अनुमति दी जाएगी। धीरे-धीरे इस संख्या में इजाफा किया जाएगा। दरअसल, पहले महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से विमानों की आवाजाही को लेकर अपनी असमर्थता जाहिर की थी।

 



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...