Breaking News

जालिम मुखिया के तीन ठिकानों से नेपाल में पकड़े गए 19 लोग

Laxmi Azad | Nation1 Voice

Updated on : April 11, 2020


जालिम मुखिया के तीन ठिकानों से नेपाल में पकड़े गए 19 लोग


पटना: नेपाल के तस्कर जालिम मुखिया को लेकर एसएसबी ने जो इनपुट दिया, उसके सामने आने के बाद से भारत और नेपाल में हड़कंप मच हुआ है. भारत में बिहार सरकार से लेकर देश के गृह मंत्रालय तक हर कोई चौकन्ना हो गया. लगातार मीटिंग हुए. कई सारे दिशा-निर्देश इंटरनेशनशल बॉर्डर पर सटे जिलों के एसपी को दिया जा चुका है. हर वक्त इन्हें और अपनी टीम को अलर्ट रहने को कहा गया है.
प्राप्त जानकारी अनुसार बॉर्डर पर सिक्योरिटी में लगी एसएसबी के साथ ही बिहार पुलिस की टीम भी पूरी तरह से चौकन्ना हो गई है. इस दरम्यान सोर्स के हवाले से जो खबर सामने आई है, उसके मुताबिक नेपाल की पुलिस टीम ने अपने देश में बॉर्डर के पास ताबड़तोड़ कई छापेमारी की है. सोर्स के अनुसार जिन जगहों पर छापेमारी हुई है, वो सभी ठिकाने भारत में कोरोना पॉजिटिव पेशेंट भेजकर महामारी फैलाने की साजिश रचने के आरोपी जालिम मुखिया के बताए जा रहे हैं.
सोर्स की मानें तो नेपाल पुलिस की टीम ने जालिम मुखिया के परसा जिले में स्थित जग्रनाथपुर गांव के घर सहित उसके तीन ठिकानों पर छापेमारी की. इस दरम्यान 19 संदिग्धों को उन ठिकानों से जांच और पूछताछ के लिए अपने कब्जे में नेपाल की पुलिस ने लिया है. कब्जे में लिए गए लोग कौन हैं? जालिम मुखिया के ठिकाने पर कब से और क्यों रह रहे हैं? इस बारे में नेपाल की पुलिस टीम हर एक प्वाइंट को खंगाल रही है. मिले इनपुट के वजहों से ही भारत-नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी और बिहार पुलिस की टीम ने चौकसी बढ़ा दी है.
इस पूरे प्रकरण के सामने आने के बाद अवैध हथियारों की तस्करी और जाली नोटों के सौदागर जालिम मुखिया ने अपने उपर लगे आरोपों गलत बताया है. 1 मिनट 48 सेकेंड का एक वीडियो जारी कर जालिम मुखिया ने भोजपुरी में अपनी बातों को रखा. वीडियों जारी कर वो कह रहा है कि मिथिला से हमारा संबंध है. बेटी-रोटी का रिश्ता है. एक साजिश के तहत उसे फंसाया जा रहा है, उसके नाम को घसिटा जा रहा है. उसके राजनीतिक चरित्र की हत्या की जा रही है. अपने वीडियो में उसने मेयर और 200 वॉलेंटियर्स का जिक्र किया. उसका दावा है कि उसे फंसाने की जो साजिश रची गई है, इस बारे में उसने अपने देश की सरकार और गृह मंत्रालय को इसकी जानकारी दे दी है. अपने आप को बेकसूर बताते हुए जालिम मुखिया ने कहा कि अगर उस पर लगे आरोप जांच में सही मिले तो उसे सजा दी जाए.



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...