Breaking News

बंगाल के हासीमारा एयरबेस पर तैनात हुआ राफेल लड़ाकू विमान, पुख्ता होगी चीन की निगहबानी

Jul 29, 2021
भारतीय वायु सेना ने पश्चिम बंगाल के हासीमारा एयर बेस पर राफेल की दूसरी स्क्वाड्रन की तैनाती की है। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया की उपस्थिति में पूर्वी वायु कमान की 101 स्क्वाड्रन में औपचारिक तौर पर राफेल लड़ाकू विमानों को शामिल किया।पिछले साल सितंबर में राफेल लड़ाकू विमानों को 17 ‘ग्लोबल ऐरो’ स्क्वाड्रन में शामिल किया गया था। हासीमारा के पास पहले मिग 27 स्क्वाड्रन था, जिसे अब सेवामुक्त कर दिया गया है। यह भूटान से निकटता के कारण भारतीय वायु सेना के संचालन के लिए एक रणनीतिक आधार है. चुंबी घाटी, जहां भारत, भूटान और चीन के बीच एक त्रिकोणीय जंक्शन है डोकलाम के करीब है, जहां 2017 में गतिरोध हुआ था। तीनों देशों के लिए त्रिकोणीय जंक्शन चिंता का विषय रहा है।
आगे पढ़ें...

स्कूलों और आंगनबाड़ी में साफ पानी देने में नीतीश- योगी आगे, दीदी और हेमंत सोरेन फिसड्डी

Jul 26, 2021
New Delhi : स्कूलों और आंगनबाड़ी केद्रों में नल से जल पहुंचाने के मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार सबसे पीछे नजर आ रहा रही है। जबकि बिहार की नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार स्कूली बच्चों को साफ पानी मुहैया करवाने में सबसे आगे निकल गई हैं।
आगे पढ़ें...

मुख्यमंत्री ममता आज से दिल्ली दौरे पर, विपक्षी एकता को मिल सकती है नई ऊर्जा

Jul 26, 2021
New Delhi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज शाम दिल्ली पहुंच रहीं हैं। ममता के इस तीन दिवसीय दौरे को 2024 लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि वह विपक्षी एकता को मजबूती देते हुए तेवर में धार प्रदान करेंगी। बंगाल विस में जीत के बाद से विपक्षी को ममता से उम्मीदें हैं।
आगे पढ़ें...

ओलकी को मोहब्बत करना पड़ गया भारी तोहफे में मिली मौत, झारखण्ड-बंगाल से 8 गिरफ्तार

Jul 18, 2021
मालदा/गोड्डा : पश्चिम बंगाल की बेटी ओलकी ऑनर किलिंग का शिकार हुई। घरवालों को पसन्द नहीं था कि वह प्रेम विवाह करे। सो सभी उसे झारखण्ड के गोड्डा ले आए। बेरहमी से हत्या की। तीन दिनों तक लाश छिपाकर रखा। फिर एक तालाब में फेंक दिया। छानबीन हुई तो परत दर परत कहानी खुलती गई और दोनों राज्यों से कुल आठ आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए।
आगे पढ़ें...

केंद्र के CBI का जवाब ममता ने CID से दिया, बॉडीगार्ड की संदिग्ध मौत के मामले में शुभेंदु के घर दबिश

Jul 15, 2021
पश्चिम बंगाल में भाजपा और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच चुनाव के पहले से जारी तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले महीने CBI ने बहुचर्चित नारदा रिश्वत कांड में राज्य सरकार के दो हैवीवेट मंत्री फिरहाद हकीम व सुब्रतो मुखर्जी के अलावा राज्य के दो पूर्व मंत्री मदन मित्रा और शोभन चटर्जी को जेल तक पहुंचा दिया था।
आगे पढ़ें...

ममता का राज्यपाल पर डायरेक्ट अटैक, कहा, धनखड़ भ्रष्टाचारी , हवाला जैन मामले में था नाम

Jun 29, 2021
पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच रिश्तों में दरार कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है। ममता बनर्जी अब जगदीप धनखड़ को हर हाल में प्रदेश से बाहर का रास्ता दिखाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि मैंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को हटाने के लिए तीन पत्र लिखे हैं।
आगे पढ़ें...

COVAXIN पर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के सामने रख दी बड़ी मांग

Jun 24, 2021
कोलकाता,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत कदम उठाए कि कोवैक्सीन का टीका लगवाने वाले लोगों को विदेश यात्रा में बाधाओं का सामना नहीं करना पड़े।
आगे पढ़ें...

मोदी के खिलाफ मोर्चाबंदी में जुटे PK, कल हो रही है 15 विपक्षी दलों की बैठक

Jun 21, 2021
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बतौर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोरने 2024 के चुनाव में मोदी सरकार की घेराबंदी की तैयारी शुरू कर दी है।सोमवार को दूसरी बार उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की है। इस दूसरी मुलाकात के बाद सियासी अटकलें फिर से तेज हो गई हैं। सियासी हलकों में यह कहा जा रहा हैकि अगले लोकसभा चुनावों में विपक्षी दल पीएम मोदी के खिलाफ अगले चुनावों में एक साझा प्रत्याशी उतार सकते हैं, इसलिए प्रशांत किशोर के साथ एनसीपीचीफ की मुलाकात को अहम माना जा रहा है।
आगे पढ़ें...

मां-बाप, बहन और दादी को मार डाला, घर के पास ही शवों को गाड़ा, ऐसे खुला राज

Jun 20, 2021
मालदा (पश्चिम बंगाल) : सनकी युवक ने अपने मां-बाप, बहन और दादी को मार दिया। किसी को इस हत्याकांड की जानकारी ना हो इसलिए सबको घर के पास ही जमीन में गाड़ दिया। मामले का जब खुलासा हुआ तो पुलिस हैरान रह गई। 4 महीने बाद घर लौटे सनकी युवक के बड़े भाई ने इस हत्याकांड का खुलासा किया। आरोपी के बड़े भाई की शिकायत पर पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की तो हत्याकांड का राज खुला। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है।
आगे पढ़ें...

अब HC में भी होगा 'नंदीग्राम का संग्राम, शुभेंदु अधिकारी से हार नहीं पचा पा रहीं ममता बनर्जी

Jun 18, 2021
कोलकत्ता ,पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से मिली हार को स्वीकार नहीं कर पा रही हैं और अब वह हाई कोर्ट पहुंच गई हैं। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के चुनावी नतीजे को कलकत्ता हाई कोर्ट में चुनौती दी है। मामले की सुनवाई शुक्रवार को सिंगल बेंच करेगी। हाई कोर्ट की ओर से गुरुवार को जारी क्लाउज लिस्ट के मुताबिक, मामले की सुनवाई जस्टिस कौशिक चंदा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे।
आगे पढ़ें...

बिहार, झारखंड, बंगाल, यूपी में अगले 4-5 दिन होगी भारी बारिश, वज्रपात की भी आशंका, दिल्ली में मानसून पहुंचेगी एक हफ्ते बाद

Jun 17, 2021
MONSOON UPDATES : बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से तथा पूर्वोत्तर राज्यों में अगले 4-5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है।
आगे पढ़ें...

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, TMC में वापसी करने वाले मुकुल रॉय अंदर ही अंदर कर रहे यह काम

Jun 17, 2021
तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले मुकुल रॉय अब बीजेपी को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में जुटे है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल बीजेपी में बड़ी टूट हो सकती है और बीजेपी के 24-25 विधायक टीएमसी में जा सकते हैं। बीजेपी का साथ छोड़कर फिर से टीएमसी में जाने वाले मुकुल रॉय और उनके बेटे शुभ्रांग्शु के बयानों से यह संकेत मिल रहे हैं कि मुकुल रॉय बंगाल में बड़ा खेल कर सकते है। हालांकि मुकुल रॉय खुद यह कह चुके हैं कि वह कई बीजेपी विधायकों से बातचीत कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

मुकुल रॉय ने छोड़ा भाजपा का दामन तो गृह मंत्रालय ने वापस ली सुरक्षा

Jun 17, 2021
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थामने वाले मुकुल रॉय की सुरक्षा को गृह मंत्रालय ने वापस ले लिया है।
आगे पढ़ें...

सुवेंदु अधिकारी ने मुकुल रॉय को विधायक पद से इस्तीफा देने की चेतावनी दी

Jun 15, 2021
बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि अगर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए मुकुल रॉय मंगलवार तक विधायक पद से इस्तीफा नहीं देते हैं, तो भाजपा विधानसभा अध्यक्ष के पास आवेदन कर उनकी बर्खास्तगी की मांग करेगी। विरोधी दल के नेता सुवेंदु ने मुकुल को विधायक पद से बर्खास्त करने के लिए जरूरी होने पर कोर्ट जाने की भी चेतावनी दी।
आगे पढ़ें...

Mukul Roy की घर वापसी, लेकिन नहीं बताया ‘घर वापसी’ का कारण

Jun 12, 2021
आखिरकार मुकुल रॉय भारतीय जनता पार्टी छोड़कर एक बार फिर तृणमुल कांग्रेस में शामिल हो गए। शुक्रवार दोपहर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इसका ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मुकुल रॉय हमारा बेटा है, वह घर लौट आया है।वहीं मुकुल रॉय ने कहा कि, ‘मुझे खुशी है कि मैं पुरानी पार्टी में वापस आ गया हूं। बंगाल अपनी स्थिति में लौटना चाहता है, और हम इसका नेतृत्व करेंगे।’ इस दौरान रॉय ने बीजेपी पर भी निशाना साधा और कहा कि, ‘बंगाल में जो स्थिति है, बीजेपी में कोई नहीं रहेगा।’
आगे पढ़ें...

निखिल जैन से अलग होते ही नुसरत जहां ने इंस्टाग्राम से डिलीट कीं शादी की तस्वीरें, अपनी शादी को 'इंटर रिलीजन' की वजह से बताया था अवैध

Jun 10, 2021
तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां अपने पति निखिल जैन से अलग होने की खबरों को लेकर चर्चा में हैं। नुसरत ने एक बयान जारी कर निखिल से अलग रहने वाली बात का खुलासा कर दिया है साथ ही उनपर गंभीर आरोप भी लगाए हैं। अब उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट से अपनी शादी की सभी तस्वीरें डिलीट कर दी हैं। नुसरत ने अपनी एक फोटो शेयर कर लिखा है, 'मैं उस औरत को याद नहीं करना चाहती। जो अपना मुंह बंद रखती थी। मैं ऐसे ही खुश हूं।' हाल ही में नुसरत जहां के प्रेग्नेंसी की खबरें सामने आईं थीं, जिसपर निखिल ने कहा था कि उन्हें नुसरत के गर्भवती होने की जानकारी नहीं है।
आगे पढ़ें...

तृणमूल की बहुचर्चित सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां ने पति का छोड़ा साथ, अपनी शादी को भी बताया अवैध

Jun 09, 2021
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की बहुचर्चित सांसद और बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां आखिरकार अपने पति से सालभर के अंदर ही अलग हो गईं। बुधवार को उन्होंने इसकी खुद घोषणा की है। नुसरत ने अपनी शादी को भी अवैध करार दिया और कहा कि वह निखिल के साथ एक तरह से लिव-इन में रह रही थीं।
आगे पढ़ें...

बंगाल की राजनीति में सियासी भूचाल, बीजेपी के दिग्गज नेता बैठक में नहीं हुए शामिल

Jun 09, 2021
भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बंगाल इकाई की मंगलवार को बुलाई गई एक उच्चस्तरीय संगठनात्मक बैठक में मुकुल रॉय, शमिक भट्टाचार्य और राजीव बनर्जी जैसे दिग्गजों की अनुपस्थिति से बंगाल की सियासत गरमा गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस मामले पर कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय बैठक में नहीं आ सके क्योंकि उनकी पत्नी की तबीयत खराब है। प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य के पिता का निधन हो गया है। तृणमूल कांग्रेस के मंत्री से भाजपा नेता बने राजीव बनर्जी निजी कारणों से बैठक में शामिल नहीं हो सके।
आगे पढ़ें...

तृणमूल से विधायक रह चुके और हाल में भाजपा से टिकट लड़ने वाले पूर्व विधायक प्रबीर घोषाल के भी अब बदले हुए हैं सुर

Jun 06, 2021
कोलकाता, उत्तरपाड़ा में तृणमूल से विधायक रह चुके और हाल में भाजपा से टिकट लड़ने वाले प्रबीर घोषाल के सुर भी अब बदले हुए नजर आ रहे हैं। वह तृणमूल नेताओं का गुणगान कर रहे हैं। यहां उल्लेखनीय है कि हाल में प्रबीर घोषाल को मातृ शोक हुआ था जिसके बाद तृणमूल के कई नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनकी खबर ली। हालांकि प्रबीर का आरोप है कि भाजपा का कोई उनकी ओर झांकने तक नहीं आया।
आगे पढ़ें...

जो ममता ने कहा, वो किया, अलपन का केंद्र सरकार को नोटिस का जवाब

Jun 04, 2021
केंद्र और ममता सरकार के बीच जारी तनातनी के बीच राज्य के पूर्व चीफ सेक्रेटरी अलपन बंदोपाध्याय ने भारत सरकार को नोटिस का जवाब भेज दिया है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने अपने जवाब में कहा है कि उन्होंने वही किया जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें निर्देश दिया। अलपन ने आगे जवाब देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री के साथ निर्धारित बैठक वाले दिन वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ थे और उत्तर-दक्षिण 24 परगना में हवाई सर्वेक्षण कर रहे थे। अलपन ने कहा कि वे इस दौरान मुख्यमंत्री के निर्देश पर यास तूफान प्रभावित क्षेत्र दीघा भी गए थे।
आगे पढ़ें...

कोलकाता मेडिकल कॉलेज से गायब हुए कोरोना के 26 जीवन रक्षक इंजेक्शन, TMC MLA पर लगे आरोप, जांच का आदेश

Jun 03, 2021
कोलकाता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (Kolkata Medical College Hospital) से जीवनरक्षक इंजेक्शन टेस्लिजुमैब (Tosilizumab) के 26 इंजेक्शन गायब हो गए। इसकी कीमत करीब 11 लाख रुपये बतायी जा रही है। इंजेक्शन गायब करने का आरोप टीएमसी के एमएलए डॉ निर्मल मांझी के खिलाफ लगे हैं। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग ने एक जांच कमेटी का गठन किया है। डॉक्टर्स फोरम ने जांच कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की है।
आगे पढ़ें...

बंगाल में हिंसा रोकने के लिए उठी आवाज: बिहार के बुद्धिजीवियों ने राज्यपाल फागू चौहान को लिखा पत्र

Jun 03, 2021
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद जारी हिंसा को लेकर अब बिहार ने भी कार्रवाई की मांग की है। बिहार के 25 बुद्धजीवियों ने राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखकर बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद जारी हिंसा को रोकने की मांग की है। इस पत्र की प्रति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी भेजी गई है।
आगे पढ़ें...

ममता ने तोड़ा प्रोटोकॉल, सीएस विवाद पर फैलाया भ्रम, जानें विवाद की पूरी कहानी

Jun 02, 2021
केंद्रीय सूत्रों ने मंगलवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में चक्रवात के बाद की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली समीक्षा बैठक से बिना इजाजत लिए गायब रहकर तय प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। साथ ही सूत्रों ने यह भी कहा कि मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को लेकर उपजे विवाद में भी ममता गुमराह कर रही हैं। पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री के कलईकुंडा में लैंड करने के बाद ममता बनर्जी उनसे छोटी सी मुलाकात कर दीघा के लिए निकल गई थीं और उन्होंने राज्य में चक्रवात से हुए नुकसान की समीक्षा बैठक में भाग नहीं लिया था।
आगे पढ़ें...

CM और PM के झगड़े के बीच फंसे IAS अधिकारी अलपन बंदोपाध्याय

Jun 01, 2021
IAS अधिकारी अलपन बंदोपाध्याय को लेकर केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जारी रस्साकसी रिटार्टमेंट लेने के बाद भी थमती नहीं दिख रही है। केंद्र ने सोमवार को ‘रिटायर’ हुए पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय को मंगलवार को सुबह दस बजे कार्मिक मंत्रालय (डीओपीटी) में रिपोर्ट करने के लिए रिमाइंडर लेटर भेजा है।सूत्रों के अनुसार ऐसा नहीं करने पर उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि यह स्मरण पत्र (रिमाइंडर लेटर) तब भेजा गया जब बंदोपाध्याय मंत्रालय के पिछले आदेश पर सोमवार को यहां नहीं पहुंचे।
आगे पढ़ें...

TMC से BJP में जानेवाले नेताओं का ममता प्रेम फिर से आने लगा है सामने

Jun 01, 2021
कोलकाता पश्चिम बंगाल के विधान सभा चुनाव के बाद बीजेपी के नेताओं का मोदी प्रेम भंग हो गया है। टीएमसी से बीजेपी में जानेवाले नेता अब फिर से अपने पुराने घर में आने को बेताब दिखाई दे रहे हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के बेटे और पूर्व विधायक शुभ्रांशु राय ने शनिवार रात एक फेसबुक पोस्ट लिखकर अपनी पार्टी बीजेपी को ममता सरकार की आलोचना बंद करने और आत्मनिरीक्षण करने की नसीहत दे दी है।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...