Breaking News

पावन - पवित्र 14वें दलाई लामा के विद्यार्थियों और मित्रों की ओर से तिब्बती आध्यात्मिक गुरु को भारत का उच्चतम सिविलियन अवार्ड 'भारत रत्न' प्रदान करवाने के लिए वोटिंग अभियान की शुरूआत

Mar 24, 2022
पावन - पवित्र 14वें दलाई लामा के विद्यार्थियों और मित्रों की ओर से तिब्बती आध्यात्मिक गुरु को भारत का उच्चतम सिविलियन अवार्ड 'भारत रत्न' प्रदान करवाने के लिए वोटिंग अभियान की शुरूआत
आगे पढ़ें...

हिजाब मामले पर आप ने साधा भाजपा पर निशाना

Feb 12, 2022
कर्नाटक के कॉलेज से शुरू हुआ हिजाब का मुद्दा देशभर में चर्चा का विषय बन चुका है, जिस पर राजनीति गरमा गई है। विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर हमला कर रही हैं I जहां भाजपा का कहना है कि यह धार्मिक प्रतीक है। उसने शिक्षण संस्‍थानों और कॉलेजों में तय ड्रेस कोड (यूनिफॉर्म) का पक्ष लिया है, लेकिन आम आदमी पार्टी उलट बीजेपी पर छेड़खानी के इल्ज़ाम लगाने लगी है। हाल ही में आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय आज़ाद सिंह ने स्वदेसी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर खुद के भाषण की एक पोस्ट साझा की है, जिसमें कहा गया है:
आगे पढ़ें...

गाजियाबादः प्रियंका गांधी ने रोड शो, डोर टू डोर जनसम्पर्क कर मांगे वोट

Feb 04, 2022
गाजियाबाद : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को रोड शो और डोर टू डोर जनसम्पर्क कर शहर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सुशांत गोयल को जिताने की अपील की। इस दौरान प्रियंका की एक झलक पाने के लिए भारी भीड़ उमड़ी।
आगे पढ़ें...

UP Election 2022: यूपी में पहले चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन का सिलसिला

Jan 14, 2022
UP Election 2022 Dates: पहले चरण में उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा, जिनमें से नौ सीटें अनुसूचित जातियों के लिए सुरक्षित हैं.
आगे पढ़ें...

लाल बहादुर शास्त्री पुण्यतिथिः वो प्रधानमंत्री जिनकी अपील पर पूरे देश ने एक वक्त का खाना छोड़ दिया

Jan 11, 2022
देश के दूसरे प्रधानमंत्री और 'जय जवान, जय किसान ' का नारा देने वाले लाल बहादुर शास्त्री की आज पुण्यतिथि है।
आगे पढ़ें...

पांच राज्यों में होने वाला चुनाव बीजेपी के लिए कितना अहम, क्या बचेगी साख या रचेगा इतिहास ?

Jan 08, 2022
देश की राजनीति के लिहाज से यह साल बेहद खास होने जा रहा है। दरअसल कई अहम राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। जिसे 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल समझा जा रहा है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इन 5 राज्यों में से 4 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सत्तारुढ़ है, जबकि एकमात्र पंजाब में कांग्रेस का शासन चल रहा है।
आगे पढ़ें...

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में कुल 7 चरणों में डाले जाएंगे वोट, जानें कब-कब होगा मतदान और किस दिन आएंगे नतीजे

Jan 08, 2022
चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के लिए चुनावी तारीखों का एलान कर दिया है. यूपी में 403 सीटों पर सात चरणों में मतदान कराएं जाएंगे. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा.
आगे पढ़ें...

पीएम मोदी के लिए विशेष अनुष्ठान का आयोजन, भाजपा नेताओं ने की लंबी उम्र की कामना

Jan 07, 2022
पीएम मोदी के लिए विशेष अनुष्ठान का आयोजन, भाजपा नेताओं ने की लंबी उम्र की कामना
आगे पढ़ें...

चुनाव से पहले योगी सरकार ने घटाई बिजली दर, घरेलू और ट्यूबवेल के बिल में दी जाएगी 50 प्रतिशत की छूट

Jan 07, 2022
चुनाव से पहले योगी सरकार ने घटाई बिजली दर, घरेलू और ट्यूबवेल के बिल में दी जाएगी 50 प्रतिशत की छूट
आगे पढ़ें...

साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैम्पिनशिप 2021: स्वर्ण पदक जीतकर छिन्दवाडा की कुमारी पलक डहेरिया और सूर्यांश डहेरिया ने जिले व प्रदेश का नाम किया रोशन

Jan 06, 2022
साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैम्पिनशिप 2021: स्वर्ण पदक जीतकर छिन्दवाडा की कुमारी पलक डहेरिया और सूर्यांश डहेरिया ने जिले व प्रदेश का नाम किया रोशन
आगे पढ़ें...

पीयूष जैन के पास अब तक मिले ₹177.45 करोड़, नोट ले जाने के लिए बुलाना पड़ा कंटेनर

Dec 25, 2021
कानपुर के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के ठिकानों पर मिली रकम की खूब चर्चा हो रही है. डीजीजीआई की टीम को छापे के दौरान नोटों के इतने बंडल मिले, जिस गिनने के लिए 14 मशीनों का सहारा लेना पड़ा.
आगे पढ़ें...

पीएम मोदी ने किया विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन, निर्माण कार्य में लगे मजदूरों पर की पुष्प वर्षा

Dec 14, 2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ धाम राष्ट्र को समर्पित कर दिया। सैकड़ों संतों और विशिष्ट लोगों की उपस्थिति में बाबा का धाम लोकर्पित हुआ।
आगे पढ़ें...

सरयू नहर प्रॉजेक्ट लोकार्पण के मौके पर पीएम मोदी का अखिलेश पर तंज, कहा- उन्होंने बचपन में ही इस परियोजना का फीता काट दिया हो

Dec 11, 2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बलरामपुर में आयोजित कार्यक्रम में सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित किया।प्रॉजेक्ट का उद्घाटन करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा।
आगे पढ़ें...

पीएम मोदी शनिवार को पहुंचेंगे बलरामपुर, सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का करेंगे लोकार्पण

Dec 10, 2021
नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का दौरा करेंगे और दोपहर करीब एक बजे सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को बताया कि परियोजना पर काम 1978 में शुरू हुआ लेकिन बजटीय समर्थन की निरंतरता, अंतरविभागीय समन्वय और पर्याप्त निगरानी के अभाव में इसमें देरी हुई और लगभग चार दशकों के बाद भी पूरा नहीं हुआ। किसान कल्याण और सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण और राष्ट्रीय महत्व की लंबे समय से लंबित परियोजनाओं को प्राथमिकता देने की उनकी प्रतिबद्धता ने परियोजना पर बहुत आवश्यक ध्यान केंद्रित किया।
आगे पढ़ें...

पीएम मोदी आज देंगे गोरखपुर को एक बड़ी सौगात, हाईटेक लैब्स का करेंगे उद्घाटन

Dec 07, 2021
गोरखपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी आज गोरखपुर को एक बड़ी सौगात देंगे। वर्ष 1977 में पहली बार ट्रेस हुए इंसेफेलाइटिस प्रकोप के न जाने कितने वर्षों पूर्व से ग्रसित पूर्वांचल को अब इस वायरस से निजात मिलने की राह खुलने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 07 दिसंबर को इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च की क्षेत्रीय इकाई रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर (RMRC) किये जाने वाले उद्घाटन के साथ ही इसकी शुरुआत हो जाएगी।
आगे पढ़ें...

आज बढ़ेगा पश्चिमी यूपी का सियासी पारा, अमित शाह सहारनपुर तो प्रियंका मुरादाबाद में भरेंगी हुंकार

Dec 02, 2021
लखनऊः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उधर, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी आज मुरादाबाद के बुद्धि विहार में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करेंगी। यह रैली पश्चिम यूपी में कांग्रेस की मजबूती का संदेश देगी।
आगे पढ़ें...

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर सीएम योगी ने दिये दिशा - निर्देश

Dec 01, 2021
लखनऊ : कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सजगता से काम करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के अधिकारियों को प्रदेश के चार जिलों में जिनोम सीक्वेंसिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लखनऊ के केजीएमयू, पीजीआई, गोरखपुर, झांसी, मेरठ में तेजी से जीनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था की जाए। कोविड टीके की दोनों खुराक पाने वालों की संख्या सबसे अधिक उत्तर प्रदेश में है।
आगे पढ़ें...

UPTET Paper Leak : यूपी एसटीएफ ने दो प्रमुख आरोपियों को किया गिरफ्तार

Dec 01, 2021
लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स ने नोएडा से दिल्ली स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस के निदेशक और बागपत जिले के एक अन्य प्रमुख आरोपी को यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया है। मंगलवार देर शाम जारी एक बयान में, यूपी एसटीएफ ने कहा कि आरोपी राय अनूप प्रसाद, आरएसएम फिनसर्व लिमिटेड के निदेशक, बदरपुर, नई दिल्ली को मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया गया था।
आगे पढ़ें...

पेट्रोल डीजल की कीमतों पर जानिए किन राज्यों ने घटाए प्रति लीटर, कितनी हुई कटौती

Nov 04, 2021
केंद्र की पहलकदमी के बाद अब कई राज्य सरकारों की ओर से पेट्रोल-डीजल पर शुल्क कम किया गया है। हालांकि कुछ विपक्षी पार्टियों के शासित राज्यों में वैट में कटौती नहीं की गई है। भाजपा ने विपक्षी शासित इन राज्यों पर सवाल खड़े किए हैं।
आगे पढ़ें...

प्रिंसिपल ने Class-2 के स्टूडेंट का पैर पकड़कर बालकनी से उल्टा लटकाया, देखें क्या हुआ ऐसा

Oct 29, 2021
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में निजी स्कूल में शरारत करने पर कक्षा 2 के छात्र को सजा के तौर पर प्रिंसिपल ने बिल्डिंग की छत से पैर पकड़ कर उल्टा लटका दिया। बच्चे को लटकाने का फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया।
आगे पढ़ें...

लखनऊ में अमित शाह ने की सदस्यता अभियान की शुरुआत, जनता से की यूपी में एक बार फिर 300 पार का संकल्प लेने की अपील

Oct 29, 2021
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लखनऊ के दौरे पर हैं। गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को लखनऊ में विधानसभा चुनाव में भाजपा के चुनावी अभियान का आगाज किया। वृंदावन योजना स्थित डिफेंस एक्सपो मैदान में शाह ने अवध क्षेत्र के शक्ति प्रभारियों और संयोजकों को बूथ जीत का मंत्र भी दिया।
आगे पढ़ें...

जानिये कब है लोक आस्था का महापर्व छठ ? जानें नहाय खाय और खरना की तारीखें

Oct 29, 2021
लोक परम्परा के अनुसार सूर्यदेव और छठी मइया का सम्बन्ध भाई-बहन का है। लोक मातृका षष्ठी की पहली पूजा सूर्य ने ही की थी। हर वर्ष दिवाली से छठे दिन छठ पूजा का आयोजन होता है।
आगे पढ़ें...

दिवाली पर लक्ष्मी पूजन के साथ मां काली से भी लें आशीर्वाद, इसलिए खास है इनकी पूजा

Oct 27, 2021
अंधकार पर प्रकाश के विजय का त्योहार दिवाली भारत में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस वर्ष यह 4 नवंबर को मनाया जाएगा। इस दिन विशेष रूप से माता लक्ष्मी और श्रीगणेश की पूजा का विधान है।इसी दिन इन दोनों के साथ मां काली का भी पूजन किया जाता है।
आगे पढ़ें...

PM मोदी उत्तर प्रदेश को देंगे आज बड़ी सौगात, 9 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

Oct 25, 2021
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सोमवार को उत्तर प्रदेश के अपने करीब छह घंटे के दौरे पर हजारों करोड़ का तोहफा देंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को भगवान महात्मा बुद्ध की क्रीड़ा स्थली सिद्धार्थनगर में 2239 करोड़ की लागत से तैयार प्रदेश के नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 5,189 करोड़ रुपए की लागत से तैयार विकास की 28 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वाराणसी में पीएम मोदी प्रधानमंत्री आत्मानिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ भी करेंगे।
आगे पढ़ें...

कल करवाचौथ ,महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और जीवन में सफलता के लिए करेगी सूर्य देव की पूजा ,जानें क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त

Oct 23, 2021
24 घंटे बाद करवा चौथ का व्रत है। महिलाओं का सबसे बड़ा और खास त्यौहार माना जाता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार महिलाओं के लिए अखंड सौभाग्य का व्रत करवाचौथ कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाएगा। करवा चौथ का व्रत 24 अक्टूबर दिन रविवार को निर्धारित है।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...