Breaking News

आज बढ़ेगा पश्चिमी यूपी का सियासी पारा, अमित शाह सहारनपुर तो प्रियंका मुरादाबाद में भरेंगी हुंकार

Dec 02, 2021
लखनऊः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी मां शाकंभरी देवी राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उधर, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी आज मुरादाबाद के बुद्धि विहार में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करेंगी। यह रैली पश्चिम यूपी में कांग्रेस की मजबूती का संदेश देगी।
आगे पढ़ें...

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान को लेकर सीएम योगी ने दिये दिशा - निर्देश

Dec 01, 2021
लखनऊ : कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सजगता से काम करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के अधिकारियों को प्रदेश के चार जिलों में जिनोम सीक्वेंसिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लखनऊ के केजीएमयू, पीजीआई, गोरखपुर, झांसी, मेरठ में तेजी से जीनोम सीक्वेंसिंग की व्यवस्था की जाए। कोविड टीके की दोनों खुराक पाने वालों की संख्या सबसे अधिक उत्तर प्रदेश में है।
आगे पढ़ें...

UPTET Paper Leak : यूपी एसटीएफ ने दो प्रमुख आरोपियों को किया गिरफ्तार

Dec 01, 2021
लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स ने नोएडा से दिल्ली स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस के निदेशक और बागपत जिले के एक अन्य प्रमुख आरोपी को यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया है। मंगलवार देर शाम जारी एक बयान में, यूपी एसटीएफ ने कहा कि आरोपी राय अनूप प्रसाद, आरएसएम फिनसर्व लिमिटेड के निदेशक, बदरपुर, नई दिल्ली को मंगलवार शाम को गिरफ्तार किया गया था।
आगे पढ़ें...

पेट्रोल डीजल की कीमतों पर जानिए किन राज्यों ने घटाए प्रति लीटर, कितनी हुई कटौती

Nov 04, 2021
केंद्र की पहलकदमी के बाद अब कई राज्य सरकारों की ओर से पेट्रोल-डीजल पर शुल्क कम किया गया है। हालांकि कुछ विपक्षी पार्टियों के शासित राज्यों में वैट में कटौती नहीं की गई है। भाजपा ने विपक्षी शासित इन राज्यों पर सवाल खड़े किए हैं।
आगे पढ़ें...

प्रिंसिपल ने Class-2 के स्टूडेंट का पैर पकड़कर बालकनी से उल्टा लटकाया, देखें क्या हुआ ऐसा

Oct 29, 2021
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में निजी स्कूल में शरारत करने पर कक्षा 2 के छात्र को सजा के तौर पर प्रिंसिपल ने बिल्डिंग की छत से पैर पकड़ कर उल्टा लटका दिया। बच्चे को लटकाने का फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया।
आगे पढ़ें...

लखनऊ में अमित शाह ने की सदस्यता अभियान की शुरुआत, जनता से की यूपी में एक बार फिर 300 पार का संकल्प लेने की अपील

Oct 29, 2021
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लखनऊ के दौरे पर हैं। गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को लखनऊ में विधानसभा चुनाव में भाजपा के चुनावी अभियान का आगाज किया। वृंदावन योजना स्थित डिफेंस एक्सपो मैदान में शाह ने अवध क्षेत्र के शक्ति प्रभारियों और संयोजकों को बूथ जीत का मंत्र भी दिया।
आगे पढ़ें...

जानिये कब है लोक आस्था का महापर्व छठ ? जानें नहाय खाय और खरना की तारीखें

Oct 29, 2021
लोक परम्परा के अनुसार सूर्यदेव और छठी मइया का सम्बन्ध भाई-बहन का है। लोक मातृका षष्ठी की पहली पूजा सूर्य ने ही की थी। हर वर्ष दिवाली से छठे दिन छठ पूजा का आयोजन होता है।
आगे पढ़ें...

दिवाली पर लक्ष्मी पूजन के साथ मां काली से भी लें आशीर्वाद, इसलिए खास है इनकी पूजा

Oct 27, 2021
अंधकार पर प्रकाश के विजय का त्योहार दिवाली भारत में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस वर्ष यह 4 नवंबर को मनाया जाएगा। इस दिन विशेष रूप से माता लक्ष्मी और श्रीगणेश की पूजा का विधान है।इसी दिन इन दोनों के साथ मां काली का भी पूजन किया जाता है।
आगे पढ़ें...

PM मोदी उत्तर प्रदेश को देंगे आज बड़ी सौगात, 9 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

Oct 25, 2021
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सोमवार को उत्तर प्रदेश के अपने करीब छह घंटे के दौरे पर हजारों करोड़ का तोहफा देंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को भगवान महात्मा बुद्ध की क्रीड़ा स्थली सिद्धार्थनगर में 2239 करोड़ की लागत से तैयार प्रदेश के नौ मेडिकल कालेजों का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 5,189 करोड़ रुपए की लागत से तैयार विकास की 28 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वाराणसी में पीएम मोदी प्रधानमंत्री आत्मानिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ भी करेंगे।
आगे पढ़ें...

कल करवाचौथ ,महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और जीवन में सफलता के लिए करेगी सूर्य देव की पूजा ,जानें क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त

Oct 23, 2021
24 घंटे बाद करवा चौथ का व्रत है। महिलाओं का सबसे बड़ा और खास त्यौहार माना जाता है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार महिलाओं के लिए अखंड सौभाग्य का व्रत करवाचौथ कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाएगा। करवा चौथ का व्रत 24 अक्टूबर दिन रविवार को निर्धारित है।
आगे पढ़ें...

कलश स्थापना के साथ शारदीय नवरात्र आज से शुरू, पहले दिन शैलपुत्री स्वरूप की पूजा

Oct 07, 2021
नवरात्रि, देवी दुर्गा को समर्पित नौ दिनों तक चलने वाला त्योहार है। इन दिनों के दौरान मां दुर्गा के नौ अलग-अलग रूपों की पूजा होती है। प्राचीन ग्रंथों के अनुसार दुर्गा के नौ रूपों की पूजा होती आ रही है।
आगे पढ़ें...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अर्बन कानक्लेव प्रदर्शनी का किया अवलोकन

Oct 05, 2021
लखनऊ : तीन दिवसीय न्यू अर्बन इंडिया कानक्लेव का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ पहुंच गये हैं। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करने से पहले प्रधानमंत्री वहां लगे अर्बन कानक्लेव प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ, थोड़ी देर में तीन दिवसीय न्यू अर्बन इंडिया कार्यक्रम का करेंगे उद्घाटन

Oct 05, 2021
लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजधानी लखनऊ पहुंच गये हैं। थोड़ी देर में वह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में तीन दिवसीय न्यू अर्बन इंडिया कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।
आगे पढ़ें...

8 मौतों के बाद लखीमपुर-खीरी में बढ़ा तनाव, इंटरनेट सेवाएं बैन,आज बन्द रहेगी स्कूल ,

Oct 04, 2021
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल में अब तक आठ लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद तनाव के हालात को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।
आगे पढ़ें...

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी तैयारी, एमएसपी को लेकर कानून बना सकती है सरकार

Sep 23, 2021
नई दिल्ली : यूपी विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने कई राज्यों में बड़ी तैयारियां की है. चुनाव से पहले सरकार नाराज किसानों को साधने की कोशिश में जुट गई है. बीजेपी नेताओं का भी सुझाव है कि गन्ने का दाम बढ़ाने के साथ ही एमएसपी पर कानून बनाया जाए. सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार ने इस कानून को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. फिलहाल किसान एमएसपी पर कानून बनाने की बजाय सी-2 प्लस 50 की मांग कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर किसान पिछले 10 महीनों से दिल्ली के बॉर्डरों पर डटे हुए हैं.
आगे पढ़ें...

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालत में मौत के मामले में शिष्य आनंद गिरि पर मुकदमा

Sep 21, 2021
देश भर में अपने बयान से सुर्खियों में रहने वाले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार शाम संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनका शव अल्लापुर में श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के कमरे में फंदे से लटका मिला। खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी वहां पहुंच गए। आइजी रेंज केपी सिंह ने बताया कि वह भी कुछ ही देर में मठ पहुंच गए थे।
आगे पढ़ें...

यूपी सीएम का बड़ा तोहफा : आंगनबाड़ी वर्कर्स के मानदेय में की गई भारी बढ़ोतरी

Sep 15, 2021
लखनऊ : चुनावी साल में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने तकरीबन 3.73 लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं का मानदेय बढ़ा दिया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मानदेय के साथ अब बतौर प्रोत्साहन राशि प्रतिमाह 1500 रुपये, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 1250 रुपये और आंगनबाड़ी सहायिकाओं को 750 रुपये और मिलेंगे।
आगे पढ़ें...

हरतालिका तीज पर इस साल बन रहा है बेहद शुभ योग, जानें तिथि और शुभ मूहूर्त

Sep 08, 2021
करवाचौथ के बाद महिलाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण माना जाने वाला हरतालिका तीज का व्रत इस बार 9 सितंबर, बृहस्पतिवार को मनाया जाएगा। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए और पति की दीर्घायु के लिए सुहागिन महिलाएं यह व्रत करती हैं
आगे पढ़ें...

बाढ़ से बेहाल बिहार, यूपी और महाराष्ट्र; पलायन को मजबूर हुए लोग

Sep 02, 2021
बाढ़ से प्रभावित , बिहार- महाराष्ट्र, उत्तराखंड सहित यूपी में लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही भारी बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव हो गया है। नदियां उफान पर हैं, जिसके चलते जलस्तर बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि लोगों के घरों में पानी घुस गया है।
आगे पढ़ें...

उत्तर प्रदेश के संपूर्ण विकास के लिए संजीव कुमार सिंह के 25 सूत्रीय कार्यक्रम

Jul 31, 2021
यूपी के संपूर्ण विकास के लिए राष्ट्रीय नेता, इंडियन नेशनल कांग्रेस एआईसीसी पर्यवेक्षक प्रभारी, बिहार झारखंड उत्तर प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी, एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया, सदस्य इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स सचिव, कांग्रेस किसान एवं औद्योगिक प्रकोष्ठ, कानूनी सलाहकार सदस्य, चुनाव प्रचार समिति बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल,आसाम और तमिलनाडु एवं लोकसभा चुनाव 2024 के प्रधानमंत्री पद के दावेदार संजीव कुमार सिंह ने जनसंपर्क वार्ता में बताएं 25 सूत्रीय कार्यक्रम ।
आगे पढ़ें...

यूपी में कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी पत्रकारों को 5 हजार महीना मासिक भत्ता दिया जाएगा : संजीव कुमार सिंह

Jul 28, 2021
यूपी में पुलिस की चल रही बॉर्डर स्किम की जाएगी ख़त्म : संजीव कुमार सिंह। पटना, इंडियन नेशनल कांग्रेस एआईसीसी पर्यवेक्षक प्रभारी, उत्तर प्रदेश एवं एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट , सदस्य इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स सचिव, ठाकुर संजीव कुमार सिंह ने बाबा बटेश्वर से आशिर्वाद लेकर आगरा से किया चुनाव प्रचार आरम्भ और यूपी के गांव - गांव में जाकर मजदूर,किसान,बेरोजगार युवाओं और महंगाई की मार दुखी ग़रीब जनता से मिलकर उनकी समस्याएं सुनकर आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में मतदान करके उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाने की अपील कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

स्कूलों और आंगनबाड़ी में साफ पानी देने में नीतीश- योगी आगे, दीदी और हेमंत सोरेन फिसड्डी

Jul 26, 2021
New Delhi : स्कूलों और आंगनबाड़ी केद्रों में नल से जल पहुंचाने के मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार सबसे पीछे नजर आ रहा रही है। जबकि बिहार की नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार स्कूली बच्चों को साफ पानी मुहैया करवाने में सबसे आगे निकल गई हैं।
आगे पढ़ें...

इस मंदिर में किया जाता है प्यार में पागल आशिकों का इलाज, भक्तों की लगती है लाइन

Jul 23, 2021
सहारनपुर: भारत को मंदिरों का देश कहा जाता है क्योंकि यहां इनकी संख्या करोड़ों में है। कुछ मंदिर तो ऐसे हैं जहां दर्शन करने से भक्तों की मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। इसी मान्यता के चलते लोग घंटों लंबी लाइन में लगने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताएंगे जो प्यार में पड़े आशिकों का इलाज करने के लिए जाना जाता है।आइए विस्तार से जानते हैं।
आगे पढ़ें...

PM मोदी ने वाराणसी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

Jul 15, 2021
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी बुधवार को पहुंचे। इस दौरान वह रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत करीब 1500 करोड़ की सौगात यहां के लोगों को देंगे। उनके स्वागत के लिए यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी पहुंचे हैं। आगवानी के बाद सभी से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री चॉपर हेलीकॉप्टर से बीएचयू की ओर बजे रवाना हो गए। बीएचयू आगमन की जानकारी होते ही भारत माता की जय और हर हर महादेव केउद्घोषसेआयोजनस्थलगूंजउठा।आज प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे में लगभग करोड़ की सौगात लोगों को देंगे।
आगे पढ़ें...

जानिए प्रधानमंत्री ने बीएचयू सभागार में क्या कहा

Jul 15, 2021
काशी की, मां गंगा की, स्वच्छता और सुंदरता, हम सभी की आकांक्षा भी है और प्राथमिकता भी है। इसके लिए सड़क हो, सीवेज ट्रीटमेंट हो, पार्कों और घाटों का सुंदरीकरण हो, ऐसे हर मोर्चे पर काम हो रहा है - प्रधानमंत्री
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...