Breaking News

यूपी में कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी पत्रकारों को 5 हजार महीना मासिक भत्ता दिया जाएगा : संजीव कुमार सिंह

Jul 28, 2021
यूपी में पुलिस की चल रही बॉर्डर स्किम की जाएगी ख़त्म : संजीव कुमार सिंह। पटना, इंडियन नेशनल कांग्रेस एआईसीसी पर्यवेक्षक प्रभारी, उत्तर प्रदेश एवं एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट , सदस्य इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स सचिव, ठाकुर संजीव कुमार सिंह ने बाबा बटेश्वर से आशिर्वाद लेकर आगरा से किया चुनाव प्रचार आरम्भ और यूपी के गांव - गांव में जाकर मजदूर,किसान,बेरोजगार युवाओं और महंगाई की मार दुखी ग़रीब जनता से मिलकर उनकी समस्याएं सुनकर आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में मतदान करके उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनवाने की अपील कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

स्कूलों और आंगनबाड़ी में साफ पानी देने में नीतीश- योगी आगे, दीदी और हेमंत सोरेन फिसड्डी

Jul 26, 2021
New Delhi : स्कूलों और आंगनबाड़ी केद्रों में नल से जल पहुंचाने के मामले में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार सबसे पीछे नजर आ रहा रही है। जबकि बिहार की नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार स्कूली बच्चों को साफ पानी मुहैया करवाने में सबसे आगे निकल गई हैं।
आगे पढ़ें...

इस मंदिर में किया जाता है प्यार में पागल आशिकों का इलाज, भक्तों की लगती है लाइन

Jul 23, 2021
सहारनपुर: भारत को मंदिरों का देश कहा जाता है क्योंकि यहां इनकी संख्या करोड़ों में है। कुछ मंदिर तो ऐसे हैं जहां दर्शन करने से भक्तों की मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। इसी मान्यता के चलते लोग घंटों लंबी लाइन में लगने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताएंगे जो प्यार में पड़े आशिकों का इलाज करने के लिए जाना जाता है।आइए विस्तार से जानते हैं।
आगे पढ़ें...

PM मोदी ने वाराणसी में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

Jul 15, 2021
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी बुधवार को पहुंचे। इस दौरान वह रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत करीब 1500 करोड़ की सौगात यहां के लोगों को देंगे। उनके स्वागत के लिए यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी पहुंचे हैं। आगवानी के बाद सभी से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री चॉपर हेलीकॉप्टर से बीएचयू की ओर बजे रवाना हो गए। बीएचयू आगमन की जानकारी होते ही भारत माता की जय और हर हर महादेव केउद्घोषसेआयोजनस्थलगूंजउठा।आज प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे में लगभग करोड़ की सौगात लोगों को देंगे।
आगे पढ़ें...

जानिए प्रधानमंत्री ने बीएचयू सभागार में क्या कहा

Jul 15, 2021
काशी की, मां गंगा की, स्वच्छता और सुंदरता, हम सभी की आकांक्षा भी है और प्राथमिकता भी है। इसके लिए सड़क हो, सीवेज ट्रीटमेंट हो, पार्कों और घाटों का सुंदरीकरण हो, ऐसे हर मोर्चे पर काम हो रहा है - प्रधानमंत्री
आगे पढ़ें...

आज काशी पहुंचेंगे PM मोदी, रुद्राक्ष सहित कई योजनाओं की देंगे सौगात।

Jul 15, 2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ समेत 1474 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। बीएचयू में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वह कोरोना की तीसरी लहर के बाबत डॉक्टरों से संवाद करेंगे।
आगे पढ़ें...

जनसंख्या विधेयक का ड्राफ्ट रेडी, 2 से ज्यादा बच्चे हुए तो नहीं लड़ पायेंगे चुनाव, नहीं मिलेंगी ये सुविधाएं

Jul 10, 2021
LUCKNOW : उत्तर प्रदेश सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। राज्य विधि आयोग द्वारा इसे अंतिम रूप देने के बाद जल्द ही राज्य सरकार को सौंप दिया जाएगा। ड्राफ्ट के तहत जिनके पास दो से अधिक बच्चे होंगे, वे न तो सरकारी नौकरी के लिए योग्य होंगे और न ही कभी चुनाव लड़ पाएंगे। 11 को योगी सरकार जारी करेगी नई जनसंख्या नीति । विधि आयोग ने ड्राफ्ट को सरकारी वेबसाइट पर अपलोड कर 19 जुलाई तक जनता से राय मांगी है।ड्राफ्ट को ऐसे समय पेश किया गया है जब यूपी में 11 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नई जनसंख्या नीति 2021-30 जारी करेंगे। आयोग के मुताबिक उन्होंने खुद इसको तैयार किया है, इसके लिए आयोग को कोई सरकारी आदेश नहीं है।
आगे पढ़ें...

UP के पूर्व CM कल्याण सिंह की मौत की खबर अफवाह, पोते ने कहा- बाबूजी अभी स्वस्थ हैं

Jul 09, 2021
LUCKNOW : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह तबीयत खराब होने की वजह से अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। इधर उनकी मौत की अफवाह उड़ गयी थी। इस संबंध में मिली ताजा जानकारी के अनुसार कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा है। स्वास्थ्य संबंधी कारणों से उन्हें लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराया गया है। उनके परिवार ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।
आगे पढ़ें...

एनआईए टीम की जांच में UP से जुड़े दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुए ब्लास्ट के तार

Jul 02, 2021
New Delhi : बिहार के दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पिछले महीने हुए विस्फोट के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के शामली जिले से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। शामली के रहने वाले सलीम ने अन्य दो आरोपियों नासिर और इमरान को भर्ती किया था, जिन्हें हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था। सलीम को पाकिस्तान से हवाला के जरिए 1,60,000 रुपये मिले थे।
आगे पढ़ें...

बिहार-UP को जोड़नेवाली एकमात्र सड़क धंसी, 8 साल पहले 500 करोड़ में हुआ था निर्माण

Jul 02, 2021
बेतिया/बगहा: बेतिया में तेज बारिश की वजह से बिहार-UP को जोड़नेवाली एकमात्र सड़क धंस गई है। सड़क धंसने से इसके निर्माण की गुणवत्ता की भी पोल खुल गई है। आठ साल में ही 500 करोड़ की लागत से बनी सड़क नैनाहा ढाला के पास पूरी तरह से धंस गई। 26 नवंबर 2013 को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका उद्घाटन किया था। CM नीतीश कुमार ने घनह गौतम बुद्ध सेतु पहुंचकर इस सड़क का उद्घाटन किया था। यह सड़क ही बिहार और UP को जोड़ती है। सड़क धंसने से गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई है।
आगे पढ़ें...

बिहार-UP में होगी भारी बारिश, जानें दूसरे राज्यों के मौसम का हाल

Jul 01, 2021
बिहार मेंजहाँ एक तरफ मानसून सक्रीय है।बुधवार से भीषण उमस जारी है। दिल्ली-एनसीआर में चिलचिलाती गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। दिल्ली और आसपास के इलाकों को अभी मॉनसून के लिए लंबा इंतजार करना होगा ।मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है। पूर्वी यूपी में जहां बारिश का माहौल है, वहीं पश्चिमी यूपी में गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। भीषण गर्मी का प्रकोप केवल दिल्ली-एनसीआर तक सीमित नहीं है बल्कि पंजाब और हरियाणा, राजस्थान यहां तक कि जम्मू में भी तापमान बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में कई जगहों पर भारी बारिश का अनुमान लगाया है।
आगे पढ़ें...

जान से मारने की धमकी देकर नाबालिग से 4 महीने तक रेप, प्रेग्नेंट होने पर कराया गर्भपात

Jun 29, 2021
यूपी। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के एक गांव में नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है। गांव के ही 4 दबंगों ने किशोरी के साथ गैंगरेप किया है।परिजनों के संज्ञान में यह मामला तब आया जब पीड़िता गर्भवती हो गई। परेशान होकर किशोरी ने महोबा पुलिस अधीक्षक से आरोपियों के खिलाफ एक्शन लेने की गुहार लगाई है।
आगे पढ़ें...

सियासी मंथन के बीच डिप्टी सीएम मौर्य के घर पहुंचे सीएम योगी, सियासी गलियारे में हलचल

Jun 22, 2021
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साढ़े चार साल में पहली बार उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे और उनके साथ दोपहर का भोजन किया। मुख्यमंत्री के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सर कार्यवाह कृष्णगोपाल, महामंत्री संगठन बीएल संतोष सहित कोर कमेटी के सदस्य भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि योगी डिप्टी सीएम केशव मौर्य को बेटे की शादी की बधाई देने के लिए पहुंचे थे।
आगे पढ़ें...

बिहार, झारखंड, बंगाल, यूपी में अगले 4-5 दिन होगी भारी बारिश, वज्रपात की भी आशंका, दिल्ली में मानसून पहुंचेगी एक हफ्ते बाद

Jun 17, 2021
MONSOON UPDATES : बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से तथा पूर्वोत्तर राज्यों में अगले 4-5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है।
आगे पढ़ें...

गांवों में अभियान चलाकर गांवों में लिया गया सैंपल

Jun 17, 2021
भोगनीपुर , संक्रमितों का पता करने के लिए गांव में अभियान चलाकर सैंपल लिया गया। सभी से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की गई।अमरौधा व मलासा ब्लाक में गुरुवार को 142 लोगों के कोरोना जांच हेतु सैंपल लिए गए है।
आगे पढ़ें...

सीज हुआ बिना कागज का चल रहा पेट्रोल पंप

Jun 17, 2021
लालगंज, राजमार्ग सात पर स्थित पेट्रोल पंप की शिकायत मिलने पर बृहस्पतिवार को अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच किया। जांच में उन्हें पंप पर कोई भी कागज नहीं मिला। जिसके कारण आपूर्ति निरीक्षक ने उप जिलाधिकारी के आदेश के बाद पंप को सीज कर दिया।
आगे पढ़ें...

विरोध जताएंगे डाक्टर,पहनेगे काली पट्टी और काला मास्क

Jun 17, 2021
मिर्जापुर, कोविड काल में सेवा करने वाले डाक्टर के के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न के विरोध में शुक्रवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के निर्देशन में डाक्टर काली पट्टी बांधकर और काला मास्क लगाकर विरोध जताएंगे।
आगे पढ़ें...

गंगा का जलस्तर बढ़ने से घाट पर कार्य रुका, पंजाब-राजस्थान के मजदूरों के वापस लौटने से काम में सुस्ती,काशी विश्वनाथ धाम

Jun 17, 2021
मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने काशी विश्वनाथ धाम के कार्यों की समीक्षा में पाया कि काम अपने निर्धारित लक्ष्य से तीन फीसदी पीछे चल रहा है।श्री काशी विश्वनाथ धाम के तहत गंगा घाट पर चल रहे काम की गति थोड़ी सुस्त हो गई है। गंगा के जलस्तर में अचानक हो रही बढ़ोतरी के कारण घाट पर चल रहे निर्माण कार्यों को रोकना पड़ा है। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बुधवार को काशी विश्वनाथ धाम के कार्यों की समीक्षा की। मंडलायुक्त ने बताया कि धाम का काम अपने निर्धारित लक्ष्य से तीन फीसदी पीछे चल रहा है।
आगे पढ़ें...

ट्रेन से कटने वाले व्‍यक्ति की शिनाख्त, बेटा बोला-पिता ने नहीं की खुदकुशी, ग‍िरकर हुई है मौत

Jun 17, 2021
मुरादाबाद, कटघर थानाक्षेत्र में मंगलवार की शाम को गोविंद नगर रेलवे क्रासिंग के पास एक अधेड़ की ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस का कहना था कि अधेड़ ने आत्महत्या की है, जबकि बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतक के स्वजन ने बताया कि उनके पिता ने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उनकी ट्रेन से गिरकर मौत हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंपने की कार्रवाई की।
आगे पढ़ें...

डीडीसी की फायरिंग का वीडियो वायरल, मुकदमा दर्ज

Jun 17, 2021
पूर्व विधायक की जिला पंचायत सदस्य बहन अर्चना सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह फायरिंग करती हुई नजर आ रही हैं। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।इसौली के पूर्व विधायक बाहुबली चंद्रभद्र सिंह सोनू की बहन और जिला पंचायत सदस्य अर्चना सिंह की फायरिंग का वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियो में राइफल से कई राउंड फायर करती हुई नजर आ रही हैं। पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए अर्चना सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
आगे पढ़ें...

आसान होगा सफर: केंद्रीय मंत्री ने किए तीन ट्वीट, 2022 तक चल सकती है रैपिड रेल

Jun 17, 2021
अब एक-दो साल बाद मेरठ से दिल्ली का सफर बहुत आसान हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने रैपिड रेल को लेकर तीन ट्वीट किए हैं। रैपिड रेल 2022 तक चल सकती है।दिल्ली से मेरठ तक चलने वाली रैपिड रेल के भूमिगत स्टेशनों के लिए भी मेरठ और दिल्ली के हिस्से में निर्माण चल रहा है। केंद्रीय शहरी एवं आवास सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने प्रोजेक्ट को लेकर तीन ट्वीट किए हैं। मेरठ से दिल्ली तक निर्माण कार्य की ड्रोन से ली गई फोटो अपलोड की है। यही नहीं 2022 में रैपिड रेल के संचालन की संभावना भी जताई है। हालांकि, पहले चरण में साहिबाबाद से दुहाई तक का लक्ष्य 2023 में तय किया गया है।
आगे पढ़ें...

24 घंटे में सिर्फ 336 नए केस मिले, योगी बोले- प्रोटोकॉल का पालन सबकी जिम्मेदारी

Jun 17, 2021
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में आ रहा है लेकिन थोड़ी सी लापरवाही बहुत भारी पड़ सकती है। बीते 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ 336 नए मामले मिले हैं।
आगे पढ़ें...

नई पार्टी बनाने की तैयारी में BSP के बागी विधायक, सिर्फ एक विधायक की जरूरत

Jun 16, 2021
अगले साल उत्तरप्रदेश में विधान सभा चुनाव होना है।चुनाव को लेकर तैयारी में जुटे राजनीतिक दल जोड़तोड़ में जुट गये हैं।मायावती की बसपा के बागी विधायको ने नई पार्टी बनाने की तैयारी कर ली है। फिलहाल 11 विधायकों का साथ मिल चुका है। एक और विधायक मिलते ही नई पार्टी बन जाएगी। बसपा के कुछ निलंबित विधायकों ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है जिससे उनके सपा में जाने को लेकर कयास शुरू हो गए।पार्टी के बागी विधायक असलम राइनी के अनुसार बसपा के बागी विधायक नई पार्टी बनाएंगे। निष्कासित लालजी वर्मा नई पार्टी के नेता होंगे।
आगे पढ़ें...

मक्के की बुआयी के लिए मौसम उपयुक्त, साथ ही धान की नर्सरी की करें तैयारी

Jun 15, 2021
मेरठ, जेएनएन। जून के वर्तमान सप्ताह में 16 और 17 को हल्की बारिश होने की संभावना है। शेष दिनों में मौसम शुष्क रहेगा। कृषि प्रणाली संस्थान के वरिष्ठ मौसम कृषि वैज्ञानिक डा. एम शमीम ने बताया कि इस मौसम में किसान मक्का फसल की बुआयी कर सकते हैं। संकर किस्में जैसे ए एच- 321 एवं ए एच- 58 तथा उन्नत किस्में जैसे पूसा कम्पोज़िट-3, पूसा कम्पोज़िट- 4 बुआयी के लिए उपयुक्त हैं। इनके बीज किसी प्रमाणित स्रोत से ही खरीदें। बीज की मात्रा आठ किलोग्राम प्रति एकड़ रखें। पंक्ति से पंक्ति की दुरी 60 से 75 सेंटी मीटर और पौधे से पौधे की दुरी 20- 25 सेंटीमीटर रखें।
आगे पढ़ें...

बेशर्मी की सारी हदे पार ,भाई को भेजे नाबालिग बहन के अंतरंग फोटो, ब्लैकमेल कर मांगे डेढ़ लाख रुपये, गिरफ्तार

Jun 13, 2021
एएसपी ओपी सिंह ने बताया कि 16 वर्षीय किशोरी की गंदे वीडियो और फोटो के माध्यम से परिजनों को ब्लैकमेल कर डेढ़ लाख रुपये मांगे गए थे। बाद में वीडियो वायरल कर दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...