Breaking News

बॉलीवुड की पसंद बने पहाड़, उत्तराखंड टूरिज्म ने शेयर किया 'बधाई दो' फिल्म का शूटिंग वीडियो

Feb 15, 2022
देहरादून। पहाड़ी प्रदेश उत्तराखंड बॉलीवुड की पसंद बनता जा रहा है। बीते 11 फरवरी को रिलीज हुई 'बधाई दो' फिल्म सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक दर्शकों को आकर्षित कर रही है। फिल्म में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर ने मुख्य भूमिका निभाई है। उत्तराखंड में त्रिवेणी घाट के नजदीक पौराणिक वेदस्थानम में इस फिल्म के कुछ दृश्य फिल्माए गए हैं। उत्तराखंड और गंगा तट फिल्म निर्माताओं को हमेशा शूटिग के लिए आकर्षित करता रहा है। उत्तराखंड पर्यटन विभाग ने देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर अभिनेता नीतेश पांडेय का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि उत्तराखंड फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्म शूटिंग के पसंदीदा विकल्प के रूप में उभरा है क्योंकि शूटिंग, आवास में सब्सिडी और जीएसटी के भुगतान में भी राज्य में सब्सिडी है।
आगे पढ़ें...

हरीश रावत ने महंगाई-रोजगार के मुद्दे पर विजय मेहता के गाने से भाजपा पर साधा निशाना

Jan 20, 2022
उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही सभी नेता प्रचार में जुट गए हैं, लेकिन इस बार कोरोना वायरस महामारी के चलते वर्चुअल प्रचार हो रहा है।
आगे पढ़ें...

बर्फ की चादर ओढ़े मसूरी का बदला फिजां, बर्फबारी के बाद पर्यटकों का लगा जमावड़ा

Jan 09, 2022
मसूरी के पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। बर्फबारी की सूचना लगने पर कई पर्यटक और स्थानीय लोग लालटिब्बा पहुंचे और बर्फबारी का लुत्फ उठाया।
आगे पढ़ें...

पांच राज्यों में होने वाला चुनाव बीजेपी के लिए कितना अहम, क्या बचेगी साख या रचेगा इतिहास ?

Jan 08, 2022
देश की राजनीति के लिहाज से यह साल बेहद खास होने जा रहा है। दरअसल कई अहम राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। जिसे 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल समझा जा रहा है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इन 5 राज्यों में से 4 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सत्तारुढ़ है, जबकि एकमात्र पंजाब में कांग्रेस का शासन चल रहा है।
आगे पढ़ें...

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में कुल 7 चरणों में डाले जाएंगे वोट, जानें कब-कब होगा मतदान और किस दिन आएंगे नतीजे

Jan 08, 2022
चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के लिए चुनावी तारीखों का एलान कर दिया है. यूपी में 403 सीटों पर सात चरणों में मतदान कराएं जाएंगे. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा.
आगे पढ़ें...

साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैम्पिनशिप 2021: स्वर्ण पदक जीतकर छिन्दवाडा की कुमारी पलक डहेरिया और सूर्यांश डहेरिया ने जिले व प्रदेश का नाम किया रोशन

Jan 06, 2022
साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैम्पिनशिप 2021: स्वर्ण पदक जीतकर छिन्दवाडा की कुमारी पलक डहेरिया और सूर्यांश डहेरिया ने जिले व प्रदेश का नाम किया रोशन
आगे पढ़ें...

चारधाम प्रोजेक्ट को हरी झंडी: सुप्रीम कोर्ट ने दो लेन की सड़क बनाने की मंजूरी दी, चीन सीमा तक सेना की पहुंच आसान होगी

Dec 14, 2021
उत्तराखंड में चार धाम सड़क परियोजना को सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को चार धाम सड़क परियोजना के लिए तीन डबल-लेन हाईवे बनाने की इजाजत दी है।
आगे पढ़ें...

पेट्रोल डीजल की कीमतों पर जानिए किन राज्यों ने घटाए प्रति लीटर, कितनी हुई कटौती

Nov 04, 2021
केंद्र की पहलकदमी के बाद अब कई राज्य सरकारों की ओर से पेट्रोल-डीजल पर शुल्क कम किया गया है। हालांकि कुछ विपक्षी पार्टियों के शासित राज्यों में वैट में कटौती नहीं की गई है। भाजपा ने विपक्षी शासित इन राज्यों पर सवाल खड़े किए हैं।
आगे पढ़ें...

चारधाम की यात्रा हुई शुरू , श्रद्धालुओं के लिए SOP जारी, जानें किन नियमों का पालन है अनिवार्य

Sep 18, 2021
कोविड-19 महामारी के कारण लंबे समय तक स्थगित रहने के बाद इस वर्ष की चारधाम यात्रा शनिवार से शुरू हो गयी है।उत्तराखंड उच्च न्यायालय द्वारा चारधाम यात्रा पर रोक हटाए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को राज्य सरकार ने कोविड-19 संबंधी नियमों के सख्त अनुपालन के साथ विस्तृत मानक प्रचालन विधि (एसओपी) जारी कर दी ।
आगे पढ़ें...

Uttarakhand : हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटाई, शर्तो के साथ श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

Sep 16, 2021
उत्तराखंड : उत्तराखंड हाईकोर्ट में चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटा दी गई है। गुरुवार को इस मामले में हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मामले को सुनने के बाद अपने 28 जून के निर्णय से यात्रा पर लगाई गई रोक को हटाते हुए सरकार को कोविड के नियम का पालन करते हुए प्रतिबंध के साथ चारधाम यात्रा शुरू करने के आदेश दे दिए हैं।
आगे पढ़ें...

हरतालिका तीज पर इस साल बन रहा है बेहद शुभ योग, जानें तिथि और शुभ मूहूर्त

Sep 08, 2021
करवाचौथ के बाद महिलाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण माना जाने वाला हरतालिका तीज का व्रत इस बार 9 सितंबर, बृहस्पतिवार को मनाया जाएगा। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए और पति की दीर्घायु के लिए सुहागिन महिलाएं यह व्रत करती हैं
आगे पढ़ें...

बाढ़ से बेहाल बिहार, यूपी और महाराष्ट्र; पलायन को मजबूर हुए लोग

Sep 02, 2021
बाढ़ से प्रभावित , बिहार- महाराष्ट्र, उत्तराखंड सहित यूपी में लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही भारी बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव हो गया है। नदियां उफान पर हैं, जिसके चलते जलस्तर बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि लोगों के घरों में पानी घुस गया है।
आगे पढ़ें...

सीएम बनने के बाद इन विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे तीरथ, खूब हुई थी फजीहत

Jul 03, 2021
देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया, लेकिन वे पूर्व में अपने बयानों के कारण खासे चर्चा में रहे हैं. उनके बयान पर लोगों ने जमकर चटकारे लिए, जिससे पार्टी और उनकी छवि खराब हुई है. तीरथ सिंह रावत के विवादित बयान से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर फजीहत हुई थी। तीरथ सिंह रावत के बयानों पर छिड़े विवाद से देशभर में सियासत गर्मा गई थी।
आगे पढ़ें...

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, भाजपा ने बुलाई विधायकों की बैठक

Jul 03, 2021
नई दिल्ली/देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को दिल्ली से देहरादून लौटने के बाद राज्यपाल से भेंटकर इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री ने संवैधानिक संकट का हवाला देते हुए राज्यपाल को इस्तीफा दिया। उधर, भाजपा ने शनिवार की शाम तीन बजे से पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें मुख्यमंत्री का नया चेहरा तय होगा। इस प्रकार उत्तराखंड में छह महीने के अंदर दूसरी बार नए मुख्यमंत्री का चयन होने जा रहा है।
आगे पढ़ें...

गंगा दशहरा-निर्जला एकादशी स्नान रद्द, सील हैं हरिद्वार की सीमाएं

Jun 19, 2021
कोरोना महामारी के कहर को देखते हुए गंगा दशहरा पर हरिद्वार में गंगा में डुबकी लगाने का मौका भक्तों को नहीं मिलेगा। जिला प्रशासन की तरफ से 20 जून को गंगा दशहरा और 21 जून को निर्जला एकादशी पर होने वाले गंगा स्नान पर रोक लगा दी है। शनिवार से ही हरिद्वार आने वाले यात्रियों के लिए सीमाओं को सील कर दिया गया है। 21 जून तक सीमाओं से यात्रियों की एंट्री नहीं होगी।
आगे पढ़ें...

कोरोना से ज्यादा जानलेवा हुआ ब्लैक फंगस, मृत्यु दर पहुंची 15.73 प्रतिशत

Jun 11, 2021
कोरोना संक्रमण का पहला मामला 15 मार्च 2020 को देहरादून में मिला था। जबकि ब्लैक फंगस का पहला मामला 14 मई 2021 को देहरादून में मिला है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से ज्यादा जानलेवा ब्लैक फंगस साबित हो रहा है। हाल यह है कि ब्लैक फंगस से मृत्यु दर जहां 15.73 प्रतिशत है, वहीं कोरोना संक्रमण से मृत्यु दर दो प्रतिशत ही है।
आगे पढ़ें...

मनचले ने बीच बाजार युवती से छेड़छाड़, मां और नानी ने पकड़कर हवाले पुलिस के किया

Jun 08, 2021
काशीपुर में मनचलों की हरकतें थमती नजर नहीं आ रही हैं। मां और नानी के साथ बाजार गई युवती के साथ मनचला छेड़छाड़ करने लगा। युवती ने जब विरोध जताया तो और मारपीट करने पर उतारू हो गया। इस दौरान युवती की मां व नानी ने आरोपित युवक को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। मां की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
आगे पढ़ें...

घर के बाहर खेल रहा किशोर अचानक लापता, बिलासपुर में पुलिस ने किया बरामद

Jun 08, 2021
ऊधमसिंहनगर जिले का खेड़ा निवासी किशोर संदिग्ध परिस्थियों में लापता हो गया। इसका पता चलते ही स्वजनों में हड़कंप मच गया। काफी ढूंढने के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो मामले की सूचना पुलिस को दी गई। इस दौरान पुलिस ने उसे बिलासपुर से बरामद कर लिया। बाद में पुलिस ने उसे स्वजनों के सुपुर्द कर दिया।
आगे पढ़ें...

भगवान शिव के जयकारों के साथ केदारनाथ धाम के कपाट खुले, केवल तीर्थ पुरोहित हुए पूजा में शामिल- 11 क्विंटल फूलों से सजाया गया मंदिर

May 17, 2021
उत्तराखंड में भगवान केदारनाथ धाम के कपाट आज सुबह 5 बजे खुल गए। कोरोना वायरस के कारण इस मौके भक्तों की कमी देखने को मिली। पिछले साल भी कोरोना वायरस के चलते भक्तों की कमी थी। बता दें कि  19 नवंबर को केदारनाथ धाम के कपाट बंद किए गए थे।
आगे पढ़ें...

उत्तराखंड में 50 से अधिक ग्लेशियर तेजी से बदल रहे आकार, वैज्ञानिकों ने 8 महीने पहले दी थी इस आपदा की चेतावनी

Feb 09, 2021
इंसान अपने लिए आफत खुद बुला रहा है। 2013 में केदारनाथ त्रासदी के बाद रविवार को उत्तराखंड के चमोली में हुई आपदा इसका ही उदाहरण है। ग्लेशियर टूटने की एक बड़ी वजह जलवायु परिवर्तन माना जा रहा है।
आगे पढ़ें...

उत्तराखंड हादसा: ठंड में ग्लेशियर फटना सामान्य घटना नहीं, वैज्ञानिक हैरान

Feb 09, 2021
उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में ग्लेशियर फटने से हाहाकार मचा हुआ है।नंदा देवी ग्लेशियर के एक हिस्से के टूटने के बाद आई बाढ़ ने क्षेत्र में एक जलविद्युत संयंत्र सहित कई स्थानों पर 2 सौ से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका जताई है।
आगे पढ़ें...

किसानों के आदोंलन पर पीएम मोदी ने कहा खत्म कीजिए आंदोलन

Feb 08, 2021
कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन की तपिश के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया
आगे पढ़ें...

रिलीज हुआ ‘दृश्यम 2’ का धमाकेदार ट्रेलर

Feb 07, 2021
मोहनलाल की मोस्ट अवेटेड मलयालम फिल्म दृश्यम 2 (Drishyam2) का ट्रेलर शनिवार को रिलीज हो गया है. फिल्म का ट्रेलर सस्पेंस, ड्रामा और रहस्य से भरपूर है
आगे पढ़ें...

लगातार बढ़ रही है शवों की संख्या, अब तक इतने शव बरामद

Feb 07, 2021
उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने की घटना ने पूरे राज्य को हिलाकर रख दिया है. इस हादसे में अब मारे गए लोगों में से फिलहाल 10 लोगों के शव बारामद किया जा चुके हैं.
आगे पढ़ें...

उत्तराखंड आपदा: तीन शव बरामद, 150 लोग लापता, मदद के लिए सेना भी उतरी

Feb 07, 2021
उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने की घटना के बाद ऋषिकेश-बद्रीनाथ नैशनल हाइवे को ऐहतियातन बंद किया गया. उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत चमोली में तपोवन इलाके के रेनी गांव के पास पहुंचे. वह हादसे के बाद की स्थिति का जायजा ले रहे हैं.
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...