Breaking News

Punjab Assembly Elections 2022

Feb 21, 2022
Punjab Assembly Elections 2022: वोटिंग के लिए दिखा उत्साह, सोशल मीडिया में शेयर की तस्वीरें
आगे पढ़ें...

Punjab Assembly Elections 2022: देखें लोगों के साथ भावनात्मक जुड़ाव बढ़ाने वाली तस्वीरें और वीडियो

Feb 18, 2022
पंजाब। कहा जाता है पंजाब एक राज्य नहीं है बल्कि एक भावना है। कुछ इसी तरह चुनाव प्रचार के बीच देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर इन्हीं भावनाओं को महसूस करने के साथ देखा जा सकता है। पंजाब में चुनाव मतदान की तारीख 20 फरवरी है और शुक्रवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। इसके चलते सभी दलों ने सोशल मीडिया पर इन्हीं भावनात्मक जुड़ाव की कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। आप भी देखें कौन किस तरह की तस्वीर और वीडियो शेयर कर रहा है।
आगे पढ़ें...

Punjab Assembly Elections 2022: विकास से लेकर इमोशनल कार्ड का इस्तेमाल कर रहे राजनीतिक दल

Feb 15, 2022
पंजाब। राजनीतिक दलों ने मतदाताओं तक संदेश पहुंचाने के लिए कोई माध्यम नहीं छोड़ा है। दो साल की कोरोना महामारी के बाद बहुत कुछ बदल गया है और लोगों का ऑनलाइन मीडिया के प्रति रुझान भी बढ़ा है। चुनाव कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत हो हो रहा है। राजनीतिक रैलियों और सभाओं पर अभी तक प्रतिबंध था। ऐसी परिस्थतियों में मैदान में जाकर चुनाव प्रचार से ज्यादा सोशल मीडिया पर प्रचार हो रहा है। लिहाजा नेताओं ने सारा जोर वर्चुअल चुनाव प्रचार पर लगा रखा है। बदलते परिदृश्य के साथ, सभी दलों ने आश्वासन दिया कि वे अपने घोषणा-पत्र के साथ पहुंचने के लिए सोशल मीडिया टूल का बुद्धिमानी से इस्तेमाल करते हैं। देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर भी सभी राजनीतिक दल मतदाताओं से अपील कर रहे हैं।आइए जानते है किस तरह पार्टियां जनता तक अपनी पैठ बढ़ा रही हैं।
आगे पढ़ें...

वैलेंटाइन डे पर पंजाब में पीएम मोदी की रैली, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

Feb 14, 2022
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी 14 फरवरी को जालंधर में जनसभा को संबोधित करेंगे। पंजाब में 20 फरवरी को 117 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है। इससे पहले पीएम मोदी 16 फरवरी को पठानकोट और 17 फरवरी को फाजिल्का में रैली करेंगे। आदमपुर से जालंधर पीएपी तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है। तीन स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। पहले पंजाब पुलिस, उसके साथ बीएसएफ, सीआरपीएफ व कमांडो दस्ते तैनात होंगे। डॉग स्क्वॉयड, बम स्क्वॉयड, दंगा रोधी दस्ता भी तैनात होगा। पुलिस की सीसीटीवी वैन हर तरफ मौजूद रहेगी और जालंधर कमिश्नरेट व देहात पुलिस के सारे आला अफसर भी मैदान में तैनात रहेंगे।
आगे पढ़ें...

पंजाब चुनावः सभी राजनीतिक दलों का घोषणा-पत्र जारी, जनता से अपील के लिए क्षेत्रीय भाषा का जमकर इस्तेमाल

Feb 10, 2022
पंजाब विधानसभा चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों ने सत्ता में आने पर आम जनता के लिए वादों की झड़ी लगा दी है। सभी राजनीतिक दल अपना-अपना चुनावी घोषणा-पत्र जारी कर चुके हैं और अधिक से अधिक वोट हासिल करने के लिए लोगों के साथ साझा कर रहे हैं। इसमें आम बात यह है कि सभी दल सोशल मीडिया के माध्यम से आम लोगों तक पहुंचने और भावनात्मक जुड़ाव के लिए क्षेत्रीय भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।
आगे पढ़ें...

हम विश्वास भी उन्हीं बातों पर करते हैं, जिन पर वास्तव में हम करना चाहते हैं

Jan 21, 2022
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर समाज के प्रति काफी संवेदनशील हैं और साथ ही सोशल मीडिया आदि के माध्यम से हमेशा ही फैंस के साथ जुड़े रहते हैं। हाल ही में उन्होंने देसी माइक्रोब्लॉगिंग ऐप, कू के माध्यम से एक ऐसी बात कही, जो हमारी आँखें खोल देने के लिए काफी है।
आगे पढ़ें...

पंजाब में राजनीतिक सरगर्मी तेज, क्षेत्र में कराए गए विकास को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे नेता

Jan 21, 2022
पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख अब बेहद नजदीक आ चुकी है। फिलहाल सियासी गलियारे में काफी हलचल नजर आ रही है। भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार कोरोना के चलते नई गाइडलाइन तय की है
आगे पढ़ें...

साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैम्पिनशिप 2021: स्वर्ण पदक जीतकर छिन्दवाडा की कुमारी पलक डहेरिया और सूर्यांश डहेरिया ने जिले व प्रदेश का नाम किया रोशन

Jan 06, 2022
साउथ एशियन रोप स्किपिंग चैम्पिनशिप 2021: स्वर्ण पदक जीतकर छिन्दवाडा की कुमारी पलक डहेरिया और सूर्यांश डहेरिया ने जिले व प्रदेश का नाम किया रोशन
आगे पढ़ें...

एयरपोर्ट लौटने पर पंजाब के अधिकारियों से बोले पीएम, 'अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं जिंदा लौट पाया'

Jan 06, 2022
पंजाब के बठिंडा पहुंचे पीएम मोदी ने एयरपोर्ट अधिकारियों से कहा, अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।
आगे पढ़ें...

किसान कानून रद्द होने के बाद पीएम मोदी का पहला पंजाब दौरा

Jan 05, 2022
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज पंजाब के फिरोजपुर (Firozpur) का दौरा करेंगे और इस दौरान वह राज्य में 42,750 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत के कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. कृषि संबंधी कानूनों को रद्द किए जाने के बाद यह पीएम मोदी का पहला पंजाब दौरा है. इस दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल होंगे. हालांकि, शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींडसा इस रैली से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसलिए वे इस रैली मे शामिल नहीं हो पाएंगे.
आगे पढ़ें...

क्या पंजाबी सिंगर को डेट कर रही हैं नोरा फतेही? समंदर किनारे की तस्वीरें हुईं वायरल

Dec 13, 2021
बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस समय शादियों का मौसम चल रहा है। हाल के दिनों में फैंस ने राजकुमार राव और पत्रलेखा, कटरीना कैफ और विक्की कौशल सहित कई कपल्स को शादी के बंधन में बंधते देखा।
आगे पढ़ें...

नवजोत सिंह सिद्धू को झटका…

Oct 30, 2021
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में पंजाब की पूरी जिम्मेदारी होगी और आने वाले विधानसभा चुनावों में सिद्धू ही रणनीति तैयार करेंगे।
आगे पढ़ें...

पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी का दावा- सेटल हो जाएगा मामला, चार चेहरों को मंत्री बनाने के विरोध में थे नवजोत सिद्धू

Sep 28, 2021
पंजाब में नवजोत सिद्धू के इस्तीफे के बाद वहां की राजनीति गरमा गई है। सत्ता पक्ष से ही कई नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई शुरू हो गई हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने नवजोत सिद्धू के इस्तीफे के संबंध में कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। चन्नी ने कहा कि उन्हें नवजोत सिद्धू पर पूरा भरोसा है।
आगे पढ़ें...

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी को लिखा पत्र

Sep 28, 2021
कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति में बड़ी खबर है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि वह कंप्रोमाइज नहीं कर सकते हैं, इसलिए वह पार्टी के प्रदेश प्रधान पद से इस्तीफा दे रहे हैं। सिद्धू ने तीन माह पहले ही पंजाब में पार्टी की कमान संभाली थी।
आगे पढ़ें...

पंजाब में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, खेमकरण सेक्टर में घुसे दो पाक ड्रोन, एक को बीएसएफ ने गिराया

Sep 04, 2021
पाकिेस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं हा रहा है और अपनी नापाक कोशिशें नहीं रोक रहा है। पंजाब में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन क घुसपैठ हुई है। शनिवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर से एक साथ दो ड्रोन देखे गए। खेमकरण क्षेत्र में दो पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए।
आगे पढ़ें...

नवजोत सिंह सिद्धू की बल्ले बल्ले, बनाये गए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष

Jul 19, 2021
NEW DELHI: पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच कांग्रेस हाई कमान ने आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में पार्ट की कमान सौंप दी। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर सिद्धू की ताजपोशी के ऐलान के साथ ही पार्टी ने चार कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए हैं। सिद्धू को पार्टी की कमान मिलने से जहां सिद्धू और उनके समर्थकों में खुशी की लहर है वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह को निराशा हाथ लगी है।
आगे पढ़ें...

मलिक ने भगवान वाल्मीकि मंदिर में माथा टेका

Jul 14, 2021
अमृतसर : राज्यसभा सदस्य व पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक ने उत्तरी विधान सभा क्षेत्र के गंडा सिंह कालोनी, मजीठा रोड में भगवान वाल्मीकि मंदिर में माथा टेका। उन्होंने एक ओपन जिम व दो लाख रुपये राशि देने की घोषणा की। इस अवसर पर हरविदर सिंह संधू, श्रुति वि•ा, संजीव कुमार, अमन भनोट, कमल पहलवान, गुरशरण बिल्ला, लाडी , शक्ति कल्याण, मंदिर कमेटी के सदस्य व अन्य इलाक़ा निवासी उपस्थित थे।
आगे पढ़ें...

राजकीय सम्मान के साथ होगा मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार, पंजाब में एक दिन का राजकीय शोक घोषित

Jun 19, 2021
देश के दमदार धावक व अपनी उपलब्धियों से दुनिया में भारत का नाम करने वाले एथलीट मिल्खा सिंह का शुक्रवार देर रात निधन हो गया. भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना के चलते निधन हो गया, वो 91 साल के थे। पद्मश्री मिल्खा सिंह ने शुक्रवार की रात 11:30 बजे पीजीआई चंडीगढ़ में अंतिम सांस ली। इससे पहले रविवार को उनकी 85 वर्षीया पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर ने भी कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया था। मिल्खा 20 मई को कोरोना वायरस की चपेट में आए थे। उनके पारिवारिक रसोइए को कोरोना हो गया था, जिसके बाद मिल्खा और उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए थे।
आगे पढ़ें...

लुधियाना के जगराओं में नहर में नहाने उतरा परिवार डूबा, पति की मौत; मां-बेटे को लाेगाें ने बचाया

Jun 08, 2021
जगराओं, (लुधियाना) जेएनएन। देहात में सोमवार देर शाम एक दर्दनाक हादसा हुआ है। सिधवांबेट के नजदीक नहर में नहा रहा परिवार अचानक तेज पानी के बहाव में बह गया। मौके पर लोगों ने नहर में छलांग लगाकर मां और बेटे को बचा लिया जबकि पति नहर में बह
आगे पढ़ें...

किसानों के आदोंलन पर पीएम मोदी ने कहा खत्म कीजिए आंदोलन

Feb 08, 2021
कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन की तपिश के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया
आगे पढ़ें...

रिलीज हुआ ‘दृश्यम 2’ का धमाकेदार ट्रेलर

Feb 07, 2021
मोहनलाल की मोस्ट अवेटेड मलयालम फिल्म दृश्यम 2 (Drishyam2) का ट्रेलर शनिवार को रिलीज हो गया है. फिल्म का ट्रेलर सस्पेंस, ड्रामा और रहस्य से भरपूर है
आगे पढ़ें...

कृषि कानून पर चल रहे प्रोपेगेंडा पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, विकास तय करेगा भारत का भविष्य

Feb 04, 2021
किसान आंदोलन को लेकर छिड़े घमासान के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए पलटवार करते हुए कहा कि कोई प्रोपेगेंडा देश की एकता को नहीं तोड़ सकता।
आगे पढ़ें...

5 दौर की बातचीत के बाद भी किसान नेताओं और सरकार के बीच नहीं बनी बात, 8 को भारत बंद, जानें अब तक की 10 बड़ी बातें

Dec 06, 2020
कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों के किसान आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली बॉर्डर पर यह प्रदर्शन 11 दिनों से जारी है। शनिवार को किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच पांचवें दौर की बातचीत हुई लेकिन कोई भी किसी भी निर्णय पर नहीं पहुंच सका
आगे पढ़ें...

किसान आंदोलन का दिखा असर, रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें, कई के रूट डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट

Dec 02, 2020
नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 6 दिनों से पंजाब-हरियाणा से आए किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन जारी है
आगे पढ़ें...

क्या है अन्नदाताओं का अगला प्लान? पंजाब, हरियाणा और यूपी के किसानों ने दिल्ली के बॉर्डरों पर डेरा जमाया

Nov 29, 2020
नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलनकारी किसान एक तरफ जहां दिल्ली के सिंघु और टिकरी सीमा पर डटे हुए हैं
आगे पढ़ें...

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


अन्य सभी ख़बरें पढ़ें...

मनोरंजन सभी ख़बरें पढ़ें...

खेल-जगत सभी ख़बरें पढ़ें...

व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...